Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: पाकिस्तान जैसे ही एशिया कप के फाइनल की दाैड़ से बाहर हुआ, इसके बाद पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम का गुस्सा फिर से उभरता दिखा। हालांकि इस बार उन्होंने सिर्फ टीम पर नहीं बल्कि पूरे डिपार्टमेंट पर सवाल खड़े कर दिए। वहीं मशहूर मुक्केबाज मैरीकाॅम को ट्राइब्स इंडिया का ब्रांड एंबेस्डर बनाया गया। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

ट्राइब्स इंडिया की ब्रांड एंबेस्डर बनीं मैरीकॉम
पांच बार विश्व चैंपियन और ओलंपिक पदक विजेता महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को ट्राइब्स इंडिया ने अपना ब्रांड एंबेस्डर बनाया है। केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री जुएल ओराम ने गुरूवार को यहां एक समारोह में मैरीकॉम को ट्राइब्स इंडिया का एंबेस्डर घोषित किया। 

फिर भड़के वसीम अकरम- पाकिस्तान टीम का कोई दोष नहीं, पूरे सिस्टम में ही गड़बड़ी है
पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप में जोरी साबित हुई। बल्लेबाज नाकाम दिखे तो वहीं बाॅलिंग डिपार्टमेंट भी संघर्ष करता दिखा। पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन को देख एक बार फिर पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने यह तक कह डाला कि इसमें पाकिस्तान टीम का कोई दोष नहीं, बल्कि पूरे सिस्टम में ही गड़बड़ी है।
Sports 

कोहली समेत इन खिलाड़ियों को देना होगा यो-यो टेस्ट, फेल हुए तो होंगे टीम से बाहर
एशिया कप से बाहर रहकर विश्राम कर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले अपनी फिटनेस साबित करने के लिये यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है। मीडिया रिपोर्टाें के अनुसार वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा से पहले भारतीय कप्तान को अपना फिटनेस टेस्ट देना पड़ सकता है। 

52 टेस्ट में एक भी छक्का नहीं मारने वाले इंग्लैंड के इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास
टेस्ट क्रिकेट में वैसे भी बड़ी हिट कम ही देखने को मिलती है, लेकिन इंग्लैंड का एक ऐसा क्रिकेटर भी है जिसने अपने 52 टेस्ट मैचों में एक भी बड़ी हिट यानी सिक्स नहीं लगाया। ये क्रिकेटर हैं जोनाथन ट्रॉट। ट्रॉट इस बार फिर से चर्चा में हैं। चर्चा में रहने की वजह उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लेना है।

यूपी सरकार का बड़ा ऐलान, ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को मिलेंगे 6 करोड़
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हरियाणा की तर्ज पर चलते हुये अपने राज्य के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता को छह करोड़ रूपये की भारी पुरस्कार राशि देने की गुरूवार को घोषणा की। उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने यहां प्रो कबड्डी लीग टीम यूपी योद्धा की जर्सी लाँच के अवसर पर यह घोषणा की। 
PunjabKesari

जहीर खान बोले- किसी भी हाल में यह खिलाड़ी होना चाहिए 2019 विश्वकप टीम में शामिल
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत अगले साल होने वाले विश्वकप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय मध्यक्रम में नंबर-4 स्थान को लेकर दुविधा में हैं। टीम को इस स्थान के लिए उपर्युक्त बल्लेबाज नहीं मिल रहा है। 

14 मैच में 4 सेंचुरी 3 अर्धशतक ठोके, भारत के सामने ‘फुस्स’ हुआ इंजमाम का भतीजा
एशिया कप की शुरुआत से पहले ही पाकिस्तान को बड़ा दावेदार माना जा रहा था। लेकिन पाकिस्तान ने जैसे ही लीग मैचों में शुरुआत की, एक-एक कर उसके टॉप बल्लेबाजों की कलई खुलने लगी। छोटी टीमों के खिलाफ जहां पाकिस्तान के हर प्लेयर ने ऑलराउंड बेहतरीन परफार्मेंस दिया, लेकिन जब मैच बड़ी रैंकिंग वाली टीमों के साथ हुए तो एक-एक कर पाकिस्तान के सभी धुरंधर घुटने टेकते नजर आए।
PunjabKesari

Koria Open: साइना ने यून को हराकर क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई
कोरिया ओपन में एकमात्र बची भारतीय खिलाड़ी सायना नेहवाल ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए कोरिया की किम गा यून को गुरूवार को लगातार गेमों 21-18, 21-18 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।  इस साल राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक जीतने के बाद अपने पहले खिताब की तलाश में लगी पांचवीं सीड सायना ने कोरियाई खिलाड़ी को 37 मिनट में शिकस्त दे दी।

फाइनल मुकाबले में भारत को करने होंगे 5 बड़े बदलाव, नहीं तो मंडराएगा हार का खतरा
यूएई में चल चले एशिया कप टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। क्रिकेट फैन्स को भारत आैर बांग्लादेश के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी। वैसे तो भारत खिताब का प्रबल दावेदार है, पर उसे अपनी टीम में 5 बदलाव करने होंगे, नहीं तो उस पर हार का खतरा मंडरा सकता है।
PunjabKesari

B,day Special: बालाजी पर फिदा थीं पाकिस्तानी लड़कियां, आखिर में इस माॅडल ने जीता दिल
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी आज यानि 27 सितंबर को अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं।तमिलनाडु की कांचीपुरम डिस्ट्रिक के वलाजाबाद के रहने वाले इस स्टार बॉलर की फैन फोलोविंग काफी थी। यहां तक कि पाकिस्तानी लड़कियां भी इन्हें कई बार मैच के दाैरान प्रपोज कर चुकी हैं।