Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः मिस्र के 45 वर्षीय गोलकीपर एसाम अल हदारी फुटबाॅल विश्व कप का मैच खेलने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर यह कहकर सबको हैरान कर दिया कि उनसे बेहतर इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

धोनी से बेहतर है इंग्लैंड का यह खिलाड़ीः टिम पेन
लंबे समय से महेन्द्र सिंह धोनी को एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन का मानना है कि इंग्लैंड के जोस बटलर मौजूदा समय में पूर्व भारतीय कप्तान से आगे निकल गए हैं।

मिस्र के अल हदारी विश्व कप खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने
मिस्र के 45 वर्षीय गोलकीपर एसाम अल हदारी फुटबाॅल विश्व कप का मैच खेलने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। अल हदारी का नाम आज सऊदी अरब के खिलाफ टीम के आखिरी लीग मैच में मैदान में उतरने वाली शुरुआती एकादश में शामिल है।  

खराब फार्म को पीछे छोड़ दीपिका ने वर्ल्ड कप इवेंट में जीता गोल्ड मेडल
अनुभवी भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने लंबे समय से चल रही खराब फार्म को पीछे छोड़ते हुए यहां चल रहे वर्ल्ड कप स्टेज-थ्री इवेंट में महिलाओं की रिकर्व स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है।  दीपिका ने करीब छह वर्ष के लंबे अर्से बाद स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने महिलाओं की रिकर्व स्पर्धा में जर्मनी की मिशेल क्रोपेन को 7-3 से हराकर सर्किट फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया जो इस वर्ष के आखिरी में होगा।  
PunjabKesari
जब ईरानी प्रशंसकों ने पुर्तगाली टीम को सोने नहीं दिया
ईरान-पुर्तगाल के बीच आज होने वाले विश्व कप फुटबॉल मैच से पहले कल रात सैकड़ों ईरानी प्रशंसकों ने विरोधी टीम के खिलाडिय़ों की नींद में खलल डालने की कोशिश करते हुए देर रात तक खूब शोर मचाया। पुर्तगाली टीवी चैनल ‘ आरटीपी ’ ने अपनी एक खबर में दिखाया कि पुर्तगाली फुटबॉल सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो खिड़की पर आकर ईरानी प्रशंसकों से शांत होने का इशारा कर रहे हैं।

क्रिकेट प्रेमियों को याद रहेगा आज का दिन, भारतीय टीम ने किया था सबको पस्त
क्रिकेट प्रेमियों को आज का दिन यानी 25 जून हमेशा याद रहेगा। क्योंकि इस दिन भारतीय टीम ने विरोधी टीमों को पस्त कर पहली बार विश्व कप पर कब्जा किया था। भारत ने फाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज पर 43 रन से जीत दर्ज कर 1983 विश्व पर कब्जा जमाया। टीम की कमान कपिल देव को साैंपी गई थी।
PunjabKesari

फेडरर को पछाड़ नडाल फिर बने नंबर वन
स्पेन के रफेल नडाल पुरूषों के एटीपी रैंकिंग में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर को पछाड़ कर फिर से शीर्ष पर पहुंच गए हैं। फेडरर को एटीपी हाले ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट के फाइनल में हार का खामियाजा रैंकिंग में शीर्ष स्थान गवां कर चुकाना पड़ा।

वनडे रैंकिंग में विराट की बादशाहत बरकरार, आस्ट्रेलियाई टीम को पहुंचा बड़ा नुकसान
इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली 5-0 की क्लीन स्वीप की बदौलत उसके क्रिकेटरों जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर,जेसन रॉय को आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा वनडे रैंकिंग में फायदा मिला है जबकि इंग्लैंड दौरे के लिए पहुंचे भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे में शीर्ष बल्लेबाज के पायदान पर बरकरार हैं। 
Sports

पेरू के फुटबॉलर जैफरसन फरहान ट्रेनिंग दौरान गिरे, ब्रेन ट्यूमर का खतरा
फीफा विश्व कप के दौरान ट्रेनिंग सेशन में पेरू के फुटबॉलर जैफरसन फरहान अचानक चक्कर खाकर गिर पड़े। साथियों ने फौरन डॉक्टरों को बुलाया तो पता चला कि उनमें ब्रेन ट्यूमर के अंश देखे जा रहे हैं। 33 साल के जैफरसन को फटाफट नजदीकि अस्पताल ले जाया गया। डॉ. जूलियो सैगउरा ने कहा कि हमने सारे टैस्ट कर लिए हैं फिलहाल जैफरसन की हालत स्थिर है। 

बीच सड़क पर डांस करते दिखे पृथ्वी शॉ आैर अय्यर जैसे बड़े खिलाड़ी
आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत ए के खिलाड़ी दीपक चाहर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में टीम के कई खिलाड़ी संजय दत्त की फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस के गाने पर बीच सड़क पर डांस करते नजर आ रहे हैं। 
Sports

उमर अकमल का खुलासा, भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में मिला था स्पाॅट फिक्सिंग का आॅफर
पाकिस्तान के खिलाड़ी उमर अकमल ने स्पाॅट फिक्सिंग को लेकर चौंका देने वाला ब्यान दिया है। इस बल्लेबाज ने कहा कि भारत के खिलाफ 2015 विश्वकप के दौरान उन्हें स्पाॅट फिक्सिंग का आॅफर मिला था। मौजूदा समय में उमर अकमल पाकिस्तानी टीम का हिस्सा नहीं हैं।