Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए सबसे ज्यादा पैसे कमाने के मामले में नाैवें नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने यह स्थान दो दिग्गजों को पछाड़ हासिल किया। वहीं बार-बार डोपिंग टैस्ट होने से स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियमस ने नाराजगी जाहिर की। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर कमाते हैं सबसे ज्यादा पैसे, कोहली की है इतनी कमाई
पुर्तगाल के स्टार फुटबाॅलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम की एक पोस्ट की कीमत जानकर आप सब दंग रह जाएंगे। इंस्टाग्राम के शेड्यूलिंग टूल की सूची के मुताबिक रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 136 मिलियन फोलोअर्स हैं। वह अपने एक प्रायोजित इंस्टाग्राम पोस्ट से सर्वाधिक 750,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 5.16 करोड़ रुपए) कमाते हैं। 

बार-बार डोपिंग टैस्ट होने से नाराज हुई सेरेना विलियम्स, कहा- हो रहा है भेदभाव
सेरेना विलियम्स ने अमेरिकी डोपिंग प्रमुख पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनका अन्य खिलाडिय़ों से ज्यादा परीक्षण कराया जा रहा है। इस 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता ने एक ट्वीट कर इस चर्चा को फिर से हवा दे दी। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा- यह कोई अनियमित ड्रग परीक्षण का समय है और वो भी सिर्फ सेरेना का। उन्होंने लिखा- वो भी साबित हो चुका है कि इतने सभी खिलाडिय़ों में मेरा ही सबसे ज्यादा परीक्षण किया जाता है।
Sports

BCCI का नया रूल लागू, कोहली हो सकते हैं अनुष्का से दूर
इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम पर एक नया रूल लागू कर दिया है। दरअसल, टी20 और वनडे सीरीज के दौरान कप्तान विराट कोहली के अलावा टीम के कई सदस्यों की पत्नियां वहां मौजूद हैं। ऐसे में क्रिकेटर्स अपनी पत्नियों संग रोमांटिक तस्वीरें, कभी रेल सफर तो कभी सड़क किनारे सैर-सपाटा, दोनों पूरी तरह अपनी इस ट्रिप का लुत्फ उठा रहे हैं।

Video: न्यूजीलैंड की रग्बी सेवंस टीम के खिलाड़ी ने कपड़े उतारकर मनाया जीत का जश्न
न्यूजीलैंड पुरूषों की रग्बी सेवंस टीम के एक खिलाड़ी ने सेन फ्रांसिस्को में विश्व कप खिताब जीतने के बाद निर्वस्त्र होकर जश्न मनाया। कोच क्लार्क लेडलॉ की टीम आज सुबह तड़के आकलैंड हवाई अड्डे पर पहुंची और खिलाड़ी भले ही थके हुए थे लेकिन अपने विश्व कप खिताब का बचाव कर काफी खुशी थे। टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को 33-12 से हराकर खिताब जीता। 
Sports

सितंबर में होगा एशिया कप 2018 का आगाज, जानें कब होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला
साल 2018 में होने वाले एशिया कप का कार्यक्रम जारी हो चुका है। इसके अनुसार 15 सितंबर को दुबई में पहला मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। गत चैंपियन भारत टूर्नामेंट में 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा जबकि इससे एक दिन पहले टीम अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेगी।

द्रविड़ की इच्छा- अगर मेरी बायोपिक बनती है तो ये होना चाहिए 'हीरो'
भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने एक इंटरव्यू के दाैरान अपने दिल की कई बातें उजागर कीं। उनसे जब पूछा गया कि आप किस हीरो को अपनी बायोपिक में देखना पसंद करेंगे तो राहुल ने खुशी-खुशी से आमिर खान का नाम लिया। राहुल ने इच्छा जताई कि अगर बायोपिक बनती है तो मेरा रोल अामिर को निभाना चाहिए। 

आयरलैंड पर जीत के लिए उतरेगी महिला हॉकी टीम
महिला हॉकी विश्वकप में संतोषजनक शुरूआत के बाद रानी की कप्तानी वाली भारतीय टीम गुरूवार को अपने पूल बी मैच के दूसरे मैच में आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर पूरे अंक बटोरने के लिये उतरेगी।  भारतीय महिलाओं ने लंदन में चल रहे विश्वकप में विश्व की दूसरे नंबर की टीम और मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 1-1 से ड्रॉ खेला था। 
Sports

सौरव गांगुली बोले- इस खिलाड़ी का सम्मान करो, दोबारा कभी नहीं मिलेगा
भारत और इंग्लैंड के बीच समाप्त हुई वनडे सीरीज में विकेटकीपर, बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचकों के निशाने पर आए थे। इसी सीरीज के तीसरे मैच में धोनी ने 66 गेंदों में 44 रन बनाकर सभी को निराश तो जरूर किया था, लेकिन उनके बचाव में कप्तान विराट कोहली के अलावा अब सौरव गांगुली ने भी दस्तक दी है। 

खेल पुरस्कार 25 सितंबर को, एशियाड का प्रदर्शन भी हो सकता है पैमाना
एशियाई खेलों की वजह से राष्ट्रीय खेल पुरस्कार अब 29 अगस्त की जगह 25 सितंबर को दिए जायेंगे और खेल मंत्रालय एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों के नाम पर भी गौर कर सकता है । हर साल राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 29 अगस्त को महान हाकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर राष्ट्रपति भवन में दिए जाते हैं ।   
Sports

बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ के फैंस के लिए आई खुशखबरी
निलंबन झेल रहे पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की तैयारी शुरू कर दी है और अगले महीने वह कैरेबियाई प्रीमियर लीग(सीपीएल) टी 20 टूर्नामेंट में शाकिब अल हसन की जगह लेंगे। दक्षिण अफ्रीका में हुये बॉल टेम्परिंग प्रकरण में दोषी पाये जाने के बाद एक वर्ष का निलंबन झेल रहे स्मिथ पर अंतरराष्ट्रीय और अपने राज्य क्रिकेट में खेलने की मनाही है लेकिन वह लीग क्रिकेट में खेल सकते हैं और ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में खेल चुके हैं।