Sports

स्पोटर्स डेस्क: आस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि भारत-आस्ट्रेलिया में से काैन सी टीम टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने में सफल होगी। वहीं बीबीएल में ग्लेन मैक्सवेल ने एक ऐसा छक्का लगाकर सुर्खियां बटोरीं जिसे देख हर कोई हैरान है। पंजाब केसरी स्पोटर्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी ख़बरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। तो चलिए, पढ़िए एक क्लिक में-

B,day Special: कुक के नाम दर्ज हैं ऐसे रिकाॅर्ड्स जो बनाते हैं उन्हें इंग्लैंड का महान क्रिकेटर
क्रिसमिस त्योहार के दिन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एलिस्टर कुक का जन्म हुआ था। 25 दिसंबर 1984 को जन्मे कुक अब 34 साल के हो गए हैं। कुक ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 2006 में की और इस साल के मध्य में संन्यास लिया। उन्होंने अपने 12 साल के करियर के दाैरान कुछ ऐसे रिकाॅर्ड्स अपने नाम किए जिसके कारण वह आज इंग्लैंड के महान क्रिकेटर कहलाते हैं। क्या हैं वो रिकाॅर्ड्स. आइए जानें- 

BBL में लगा धांसू छक्का, गेल और रोहित के लिए भी ऐसा शाॅट लगाना है मुश्किल(VIDEO)
बिग बैश लीग के 7वें मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने ऐसा जड़ा जड़ा जिसे लगाना क्रिस गेल आैर रोहित शर्मा जैसे धांसू बल्लेबाजों के लिए भी आसान हीं। मैक्सवेल ने सोमवार को मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलते हुए होबार्ट हरीकेन्स के खिलाफ 5 छक्कों की मदद से 27 गेंदों में 47 रन बनाए। इस दाैरान मैक्सवेल ने लगातार दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर दो बार गेंद को खोया। साथ ही उनमें से एक छक्का मैक्सवेल ने स्टांस बदलकर (बल्लेबाजी स्टाइल) लगाया।
glenn maxwell image

मुक्केबाजी में ‘मैग्नीफिशेंट मेरी’ के नाम रहा साल 2018
पिछले दो दशक से भारतीय मुक्केबाजी का प्रयाय रही एम सी मेरीकोम के लिए यह वर्ष शानदार रहा जहां उन्होंने उम्र की बाधा को पार करते हुए इस साल विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपना नाम किया जिनके अलावा अमित पंघाल और गौरव सोलंकी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दमदार प्रदर्शन किया। तीन बच्चों की मां 36 बरस की मेरीकोम का यह विश्व चैम्पियनशिप में सातवां पदक था और वह टूर्नामेंट के दस सत्र के इतिहास में सबसे सफल मुक्केबाज बनी।

मैदान पर उतरा ये खिलाड़ी तो टूट जाएगा 45 साल पुराना रिकाॅर्ड
पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच हारकर वापसी के लिए बेताब भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार से मेलबर्न में शुरू होने वाले तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में फिर से बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच का मानना है कि वो अब पूरी तरह से फीट महसूस कर रहे है और ये साफ कर दिया है कि मेलबर्न में वो मैच में ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते है।

दीवालिया हो चुके पूर्व टेनिस स्टार बोरिस बेकर बोले- पत्नी अब इज्जत नहीं करती
जर्मनी के महान टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर और उनकी पत्नी लिली के बीच लंदन की कोर्ट में तलाक की प्रक्रिया आखिरी चरण में है। ऐसे में बोरिस ने एक इंटरव्यू में कहा है कि जब आप जिंदगी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हो और आपका सबसे विश्वस्नीय साथी साथ छोड़ जाए तो आपको बहुत दुख होता है। बता दें कि बोरिस और लिली के बीच एक वक्त ऐसा भी था जब दोनों के जुनूनी रोमांस के खूब चर्चे हुआ करते थे।
tennis image

साथी क्रिकेटर की प्रेमिका के चक्कर में नाथन लॉयन ने तुड़वाई 10 साल पुरानी शादी
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम के लिए चार टैस्ट मैचों की सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नॉथन लायन की इन दिनों ग्लैमरस वुमन एमा मैकार्टी के साथ खूब पट रही है। बताया जाता है कि रियल एस्टेट एजैंट एमा के कारण ही नॉथन की 10 साल पुरानी शादी टूट गई थी। एमा करीब एक साल से नॉथन के साथ हैं। इस दौरान वह अपनी पत्नी और दो बेटियों से दूर चल रहे हैं। बता दें कि एमा इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिशेल मार्श को डेट कर रही थी।

तीसरे टेस्ट में ये होगी भारतीय ओपनिगं जोड़ी, एक फेल हुआ तो उसे मिडल ऑर्डर में मिलेगा माैका
हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से यहां खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे जिस पर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने आश्वासन दिया कि अगर वह नई जिम्मेदारी में विफल रहते हैं तो उन्हें मध्यक्रम में भी पूरा मौका मिलेगा। लोकेश राहुल और मुरली विजय के विफल होने के बाद टीम प्रबंधन ने पदार्पण कर रहे मयंक अग्रवाल के साथ विहारी को पारी की शुरूआत करने के लिए चुना है।

मैथ्यू हेडन ने की भविष्यवाणी, बताया भारत-आस्ट्रेलिया में से काैन जीतेगा सीरीज
आस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि भारत-आस्ट्रेलिया में से काैन सी टीम टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने में सफल होगी। हेडन ने साफ-साफ कहा कि सीरीज पर भारत का कब्जा रहेगा। उन्होंने यह बात यूं ही नहीं कही बल्कि कारण भी बताए जिनके कारण भारत जीतेगा।
PunjabKesari

मोहम्मद कैफ ने इमरान खान को दिया करारा जवाब, बताई पाकिस्तान में हिंदुओं की सच्चाई
एक्टर नसीरुद्दीन शाह और असदुद्दीन ओवैसी के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है। शाह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि बुलंदशहर की घटना के बाद उन्हें अपने बच्चों के लिए डर लगता है। इस पर पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम ने कहा था, 'मैं नरेंद्र मोदी की सरकार को बताऊंगा कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा बर्ताव करते हैं।' इमरान के इस बयान के बाद कैफ ने भी उन्हें आइना दिखाते हुए पाकिस्तान में हिंदुओं की सच्चाई बताई। 

बल्लेबाजों पर भड़के कोहली, कहा- जितने रन हम बना रहे हैं उतने में गेंदबाज क्या करेंगे
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार से यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट से पूर्व अपने बल्लेबाजों से अपील की है कि वे गेंदबाजी इकाई के शानदार प्रयासों के समर्थन में योगदान दें। पर्थ के चुनौतीपूर्ण विकेट पर कप्तान कोहली ने शानदार शतक जड़ा था जबकि चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड में भारत की जीत में निर्णायक भूमिका निभाई लेकिन अन्य बल्लेबाज गेंदबाजों की बराबरी का योगदान नहीं दे पाए जिन्होंने अब तक चार पारियों में सभी 40 विकेट चटकाए हैं।