Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः शाहिद अफरीदी ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए बड़ा बयान दिया। उन्होंने धोनी को भारतीय टीम का बहुमूल्य खिलाड़ी बताया। वहीं बाॅक्सर मैरी काॅम ने विश्व बाॅक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर एक नया इतिहास रच दिया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं।"

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में शाकिब का बड़ा कारनामा, दुनिया के बड़े दिग्गज रह गए पीछे
बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 3000 रन और 200 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। शाकिब ने यह अनोखा ‘डबल’ 54 टेस्ट मैचों में पूरा कर इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम का रिकार्ड तोड़ा। बॉथम ने 55 मैचों में इस उपलब्धि को हासिल किया था।
shakib al hasan

मैरी कॉम ने विश्व महिला मुक्केबाजी में 'गोल्ड' जीतकर रचा इतिहास
भारत की सुपर मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए यूक्रेन की हाना ओखोता को शनिवार को हराकर आईबा विश्व महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता के 45-48 किग्रा लाइट फ्लाई वेट वर्ग का स्वर्ण पदक जीत लिया। मैरी कॉम ने इसके साथ छठी बार स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास बना दिया। वह यह कारनामा करने वाली पहली मुक्केबाज बन गई हैं।

बाॅलीवुड एक्टर ने शेयर किया धोनी के छक्के का वीडियो, 2011 विश्व कप की दिलाई याद
साल 2011 विश्व कप फाइनल मुकाबले का वो लम्हा आपको याद ही होगा जब महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगाकर भारत को चैंपियन बनाया था। बाॅलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी के उस छक्के का वीडियो शेयर किया है आैर इसी के साथ क्रिकेट फैंस को 2011 विश्व कप की याद दिला दी। सुशांत ने ही धोनी की बायोपिक 'एम. एस. धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी' में अहम रोल निभाया था।
dhoni image 

मिताली को बाहर रखने पर भड़की मैनेजर, कहा- हरमनप्रीत झूठी और घमंडी कप्तान है
महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम जिस तरीके से इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अपने निराशाजनक प्रर्दशन से टीम को हार का सामना करना पड़ा। टीम की सबसे बड़ी अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को टीम से बाहर रखने पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर की काफी आलोचना भी हो रही है। क्रिकेट के विशेषज्ञों के बाद मिताली राज की मैनेजर अनीशा गुप्ता ने एक ट्वीट के जरिए हरमनप्रीत को आड़े हाथों लिया है और उन्हें अपरिपक्व, झूठी और चालाक बताया है। 

जॉन सीना नहीं इस WWE स्टार ने निक्की बेला की बर्थडे पार्टी को बनाया रंगीन
भले ही डब्लयूडब्लयूई के सुपरस्टार जॉन सीना ने पूर्व प्रेमिका निक्की बेला को बर्थडे पर विश नहीं किया। लेकिन बावजूद इसके निक्की बेला ने अपनी जुड़वां बहन के साथ अपने 35वें जन्मदिन पर खूब धमाल मचाया।

पाकिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान हुआ झगड़ा, फायरिंग में 7 लोगों की माैत
पाकिस्तान में एक क्रिकेट मैच के दाैरान हुए झगड़े के बाद हुई फायरिंग में 7 लोगों की माैत होने की खबर सामने आई है। सूचना के अनुसार अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शनिवार को बच्चों के क्रिकेट मैच के दौरान झगड़े के बाद दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी में कम से कम सात लोगों की मौत हुई।
Cricket Image

क्रिकेटरों समेत राष्ट्रपति आैर प्रधानमंत्री ने मैरी काॅम को दी बधाई
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूरे देश ने आज विश्व चैंपियनशिप में छठा स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रचने वाली महिला मुक्केबाज एमसी मैरी काॅम को इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी है। राष्ट्रपति ने अपने बधाई सन्देश में कहा, ‘‘भारत और मणिपुर की आइकन मैरी को छठी बार विश्व खिताब जीतने के लिए बहुत बधाई। मुझे उम्मीद है कि यह क्षण देश की लड़कियों को कुछ करने और बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।’’ 

T-10 क्रिकेट में बना सबसे बड़ा स्कोर, किसी भी टीम के लिए तोड़ना है मुश्किल
टी10 क्रिकेट लीग के 8वें मुकाबले में फैंस को खूब चाैकों-छक्कों की बरसात देखने को मिली। शुक्रवार को ग्रुप बी की टीमें पंजाबी लेजेंड्स और नॉर्थ वारियर्स के बीच मुकाबला हुआ। इस दाैरान नॉर्थ वारियर्स टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आया आैर उन्होंने 2 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 10 ओवर में 183 रन बना दिए जोकि टी10 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है। इस स्कोर को पीछे छोड़ना किसी भी टीम के लिए मुश्किल रहेगा।
t10 cricket

दो साल बाद ऑस्ट्रेलियाई T20 टीम में हुई इस धाकड़ तेज गेंदबाज की वापसी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच रविवार को सिडनी में खेला जाएगा। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी राहत की खबर मिली है। दरअसल, भारत के खिलाफ होने वाले अंतिम मुकाबले में टीम के शानदार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल किया किया गया है। दो साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम से जुड़े हैं। 

शमीम ने इंडियन ऑइल सर्वो मास्टर्स गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब रखा बरकरार
इंडियन ऑइल सर्वो मास्टर्स गोल्फ टूर्नामेंट के प्ले ऑफ में गौरव प्रताप सिंह को पछाड़ कर गत विजेता शमीम खान ने अपना खिताब बचा लिया है। चौथे दिन के खेल के बाद दिल्ली के शमीम ने (70-70-65-74) और नोएडा के गौरव (72-68-69-70) का स्कोर एक समान नौ अंडर 279 का था।


 

.
.
.
.
.