Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के दाैरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ब्रायन लारा एक बड़ा रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। वहीं आस्ट्रेलिया ओपन में सिमोना हालेप को हार मिलने के बाद टाॅप रैंकिंग गंवानी पड़ सकती है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

पांड्या मामले पर पहली बार सामने आए करण जौहर, बताया विवाद के बाद कई रात सोया नहीं
हार्दिक पांड्या और केएल राहुल ने करण जौहर के शो कॉफी विद करण में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद से उनकी चौतरफा आलोचनाएं हो रही हैं। दोनों को अनुशासनहीनता के आरोप में बीसीसीआई ने प्रतिबंधित किया हुआ है। दोनों को ही सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ आलोचना झेलनी पड़ी। ऐसे में अब शो के होस्ट करण जौहर ने इस पूरे मामले पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। 
Sports

पेत्रा क्वितोवा जीती, सिमोना हालेप का नंबर एक रैंकिंग गंवाना तय
पेत्रा क्वितोवा के एशलेग बार्टी को हराकर आस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ ही तय हो गया कि सिमोना हालेप दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी की रैंकिंग गंवा देंगी। चेक गणराज्य की स्टार खिलाड़ी क्वितोवा ने हालेप के अंकों की संख्या को बुधवार की जीत के साथ पीछे छोड़ दिया जबकि नाओमी ओसाका और कैरोलिना प्लिसकोवा के पास भी अगले सप्ताह जारी होने वाली रैंकिंग में शीर्ष स्थान बनाने का मौका है।
Sports

नेपियर वनडे में कोहली ने तोड़ा लारा का रिकाॅर्ड, टाॅप 10 बल्लेबाजों में हुए शामिल
टीम इंडिया ने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर बुधवार को नेपियर में न्यूजीलैंड को एकतरफा मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहले शानदार प्रदर्शन किया, फिर बल्लेबाजों ने बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वनडे में टाॅप 10 बल्लेबाजो के मामले में पूर्व विंडीज खिलाड़ी ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया है।
Sports

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी कर फंसे सरफराज
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में मेजबान टीम के खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में फंस गए हैं। पाकिस्तानी कप्तान विकेट के पीछे अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए माइक पर पकड़े गए। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज रैसी वान डेर डुसेन और एंडिले फेहलुकवायो के बीच जारी छठे विकेट की साझेदारी से परेशान सरफराज ने नस्लीय अपशब्द कह डाले और उनके शब्द माइक पर पकड़े गए।
Sports 

टेबल टेनिस खिलाड़ी घोष को मिली जमानत, नजरें राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में वापसी पर
घरेलू हिंसा के मामले में फंसे पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन सौम्यजीत घोष ने बुधवार को कहा कि बारासात अदालत से बिना शर्त जमानत मिलने के बाद उनकी नजरें राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप के साथ प्रतिस्पर्धी टेबल टेनिस में वापसी पर टिकी हैं। वर्ष 2013 में सबसे युवा राष्ट्रीय चैंपियन बने घोष ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरे खिलाफ सभी आरोप झूठे हैं और मुझे तथा मेरे परिवार को जमानत मिल गई है।’’
Sports    

आखिरी 2 वनडे और T-20 सीरीज से बाहर हुए कोहली, जानें क्या है वजह
भारतीय कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैच की श्रृंखला के दो अंतिम मैचों और इसके बाद होने वाली टी20 श्रृंखला के लिए विश्राम दिया गया है। उप कप्तान रोहित शर्मा उनकी अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई करेंगे। चयन समिति और टीम प्रबंधन ने पिछले दो महीनों में उनके व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए यह फैसला किया। इस दौरान उन्होंने भारत को आस्ट्रेलिया में टेस्ट और द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला में पहली बार जीत दिलाई।
Sports

Video: जब कुलदीप से बोले धोनी, गेंद बाहर रख, बल्लेबाज आंख बंद कर रोकेगा, फिर वैसा ही हुआ
टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर अपने सटीक फैसलों के लिए भी जाने जाते हैं, चाहे वो रिव्यू की बात हो या फिर किसी सलाह की बात हो। अक्सर वो अपनी एवरग्रीन सटीक सलाह खिलाड़ियों को देते हुए भी नजर आते हैं, जोकि कभी गलत साबित नहीं होती और इसका एक और नजारा नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में भी देखने को मिला। जब महेंद्र सिंह धोनी की सलाह पर कुलदीप यादव को बोल्ट का विकेट मिला।
Sports

बैन हटने से खुश संजीता चानू ने कहा- मैं तो खेल और नौकरी छोड़ने वाली थी
भारतीय भारोत्तोलक संजीता चानू खुद पर लगे अस्थाई निलंबन के हटने से खुश हैं और उन्होंने बुधवार को कहा कि डोपिंग आरोपों से लड़ते हुए वह इतनी निराश हो गई थीं कि एक समय उन्होंने खेल छोडऩे का मन बना लिया था। राष्ट्रमंडल खेलों की दो बार की स्वर्ण पदकधारी को अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) ने राहत देते हुए 2017 में हुए परीक्षण में उन पर पिछले साल लगा अस्थाई निलंबन वापस ले लिया। हालंकि अभी इस मामले पर अंतिम फैसला विश्व संस्था के सुनवाई पैनल द्वारा लिया जाएगा।
Sports

सूरज के कारण आधा घंटा तक रूका रहा भारत-न्यूजीलैंड का पहला वनडे मैच
क्रिकेट में आम तौर पर बारिश और खराब रौशनी के कारण खेल रुकने की घटनाएं आती रहती हैं लेकिन जगमगाता सूरज खेल रोक दे तो इसे हैरानी ही कहा जाएगा।  ऐसा ही वाक्या भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को मैक्लीन पार्क में पहले वनडे में देखने में आया। इस दिन रात्रि मैच में भारत ने डिनर ब्रेक पर जाने तक नौ ओवर खेले थे। ब्रेक के बाद जब खेल शुरू हुआ तो एक ओवर फेंकने के बाद ही खेल रोक देना पड़ा। खेल रुकने का कारण और कोई नहीं, सूरज था।
Sports  

वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले शमी ने ‘एंजल’ को समर्पित किया खास रिकॉर्ड
नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की और कीवी टीम के घुटने टिकाते हुए आसान जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कीवियों की सरजमीं पर बड़ा कारनामा कर गेंदबाजी का शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया और भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज विकेटों की ‘सेंचुरी’ लगाने वाले पहले गेंदबाज बन गए।
Sports