Sports

स्पोटर्स डेस्क: आस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग के दाैरान अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीम उर रहमान ने बड़ा कारनामा किया। उन्होंने एक ऐसा रिकाॅर्ड कायम किया जो टी20 क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं बना था। वहीं डब्ल्यूडब्ल्यूई रैसलर ब्राॅक लैसनर की बेटी लिन लिन इन दिनों सुर्खियों में है। आशंका जताई जा रही है कि वह भी रिंग में जल्द एंट्री मार सकती है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

द्रविड़ ने किया साफ- सहवाग 319, रोहित 264, लक्ष्मण 281 में किसकी पारी है बैस्ट
भारतीय क्रिकेट में अगर तीन बैस्ट पारियों का जिक्र आए तो सबसे पहले लोगों के जहन में वीरेंद्र सहवाग के टैस्ट मैच में बनाए 319 रन, रोहित शर्मा द्वारा वनडे क्रिकेट में बनाया सर्वश्रेष्ठ 264 रन तो वीवीएस लक्ष्मण की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 281 रन की पारी याद आती है। लेकिन भारतीय क्रिकेट की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ का साफ मानना है कि लक्ष्मण की खेली गई ह पारी अब तक किसी भारतीय द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक हैं।

पिता जैसे ही दिखती है रैसलर ब्रॉक लैसनर की बेटी, बनाना चाहती है रैसलिंग में करियर
डब्लयू.डब्लयू.ई. के रैसलर ब्रॉक लैसनर की बेटी मिया लिन लिन दिनों चर्चा में हैं। महज 17 साल की मिया की भी रैसलिंग जगत में एंट्री करने की आशंका है। ब्रॉक वैसे तो अपनी निजी जिंदगी के बारे में किसी को ज्यादा जानकारी नहीं देते लेकिन फैंस को पता है कि उनके 4 बच्चे हैं। इन बच्चों में सबसे ज्यादा चर्चा सोशल मीडिया पर मिया लिन लैसनर की होती है क्योंकि मिया का चेहरा हूबहू पिता ब्रॉक के साथ मिलता है।
Brock Lesnar image

IPL 2019 में खेलेंगे पंजाब के 14 खिलाड़ी, जानें काैन सा खिलाड़ी किस टीम में है शामिल
इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 12वें सत्र के लिए खिलाड़ियों के नामों की अंतिम सूची जारी हो चुकी है। जयपुर में हुई नीलामी के दाैरान पंजाब के कई युवा खिलाड़ियों को टीम फ्रेंचाइजियों ने खरीदा। 2019 के मार्च-अप्रैल में होने वाले सीजन में इस बार फैंस को पंजाब के कुल 14 खिलाड़ी खेलते हुए दिखेंगे। काैन हैं वो सभी खिलाड़ी और किस टीम के लिए भूमिका निभाएंगे, आइए जानें-         

मीडिया के सामने खुलकर बोले स्टीव स्मिथ, IPL खेलकर करेंगे वर्ल्ड कप की तैयारी
पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने शुक्रवार को कहा कि वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले फिर से अपनी पुरानी लय में लौटना चाहते हैं। स्मिथ और उनके साथी उप कप्तान डेविड वार्नर पर मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में शामिल होने के लिये एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। आईपीएल से पहले उन पर लगा प्रतिबंध समाप्त हो जाएगा।

T-20 क्रिकेट में कभी नहीं हुआ ऐसा, बिग बैश में 17 साल के मुजीब ने रचा इतिहास
इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में सुर्खियों बनाने वाले अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने आस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग के पदार्पण में ही धमाकेदार शुरूआत करते हुए टी 20 रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।
PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया में अब तक बॉक्सिंग डे टेस्ट नहीं जीत पाया है भारत
पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच हारकर वापसी के लिए बेताब भारतीय क्रिकेट टीम 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होने वाले तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जीतकर श्रृंखला में फिर से बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम ने अब तक बॉक्सिंग डे यानि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले 14 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से उसे केवल एक मैच में जीत मिली है और वह भी ऑस्ट्रेलिया में नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका में।

अलविदा 2018 : टैनिस में स्टार्स प्लेयर्स रहे चोटिल उभरे नए सितारे
टैनिस जगत में 2018 साल जहां दिग्गज प्लेयर्स चोटों से परेशान रहे। वहीं, यंग प्लेयर्स ने इसका फायदा उठाते हुए रैंकिंग में अच्छी-खासी छलांग लगाई। अपना 100वां एकल खिताब जीतने की कागार पर खड़े रोजर फैडरर, नोवाक जेकोविच, राफेल नडाल, एंडी मुर्रे, 3 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन स्टैन वांवरिका भी इससे परेशान दिखे।

साल 2018 में इन 5 भारतीय क्रिकेटरों ने लिया संन्यास, तीसरा नाम चाैंकाने वाला
क्रिकेट के लिए साल 2018 रोमांच से भरा रहा। जहां दर्शकों को मैदान पर नए चेहरे देखने को मिले तो वहीं कुछ दिग्गजों ने संन्यास लेकर सबको मायूस कर दिया। आज हम आपको बताएंगे उन 5 भारतीय क्रिकेटरों के नाम जिन्होंने इस साल क्रिकेट को अलविदा कहा ।
cricketers image

मिशेल मार्श जैसा है हार्दिक पांड्या, भारत को उसे प्लेइंग इलेवन में रखना चाहिएः हसी
पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी ने शुक्रवार को कहा कि मेलबर्न में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए परिस्थितियां पर्थ की तुलना में बहुत भिन्न होंगी और भारत को अपने आक्रमण में संतुलन लाने के लिए हार्दिक पांड्या को अंतिम एकादश में शामिल करने पर विचार करना चाहिए। तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।

डेनिस लिली ने की बुमराह की तारीफ, कहा- बुमराह जैसी गेंदबाजी किसी किताब में नहीं
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली ने जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है और कहा है कि भारत का यह गेंदबाज आमतौर पर की जाने वाली तेज गेंदबाजी के मायनों से हट कर है। तेज गेंदबाज बुमराह इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्सा हैं। और उन्‍होंने वहां शानदार प्रदर्शन किया है।