Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: देश के सर्वोच्च खेल सम्मान खेल रत्न के लिए विराट कोहली और मीराबाई चानू का नाम फाइनल हो गया है। इनके अलावा 20 प्लेयर ऐसे होंगे जिन्हें उनकी उपलब्धियों के लिए अर्जुन पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं खेल रत्न न मिलने से खफा बजरंग पूनिया ने सरकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है।पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

खेल रत्न न मिलने से खफा बजरंग ने सरकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की दी धमकी
देश के प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार न मिलने से नाराज स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने गुरूवार को सरकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी। बजरंग ने इस साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों और जकार्ता एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किये थे। इस प्रदर्शन के आधार पर उन्हें भारतीय कुश्ती महासंघ द्वारा खेल रत्न के लिये नामांकित किया गया था। 

कन्फर्म: कोहली और मीराबाई को मिलेगा खेल रत्न, 20 खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड
PunjabKesari
देश के सर्वोच्च खेल सम्मान खेल रत्न के लिए भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और विश्व चैम्पियन महिला भारोत्तोलक मीराबाई चानू का नाम फाइनल हो गया है। राष्ट्रपति भवन में 25 सितंबर को होने वाले विशेष कार्यक्रम में इन दोनों प्लेयर्स को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा, 20 प्लेयर ऐसे होंगे जिन्हें उनकी उपलब्धियों के लिए अर्जुन पुरस्कार दिया जाएगा। खिलाड़ियों के कोचों को भी द्रोणाचार्य अवॉर्ड दिया जाएगा। 

भारतीय टीम को लगे 3 झटके, हार्दिक के बाद अक्षर और शारदुल भी बाहर
भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कमर में चोट के कारण मौजूदा एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया जा सकता है।बीसीसीआई सूत्रों ने पुष्टि की है कि  चाहर गुरुवार को यहां पहुंच गए। पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में पांड्या के चोटिल होने के बाद स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। तभी से यह आशंका थी कि वह टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

रोनाल्डो बोले- बेटे को मेरे लैवल तक पहुंचने के लिए करना पड़ेगा संघर्ष
Sports
इटली के जुवैंट्स क्लब में रिकॉर्ड 99 मिलियन पाऊंड में गए पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टयानो रोनाल्डो का कहना हे कि उनके बेटे रोनाल्डो जूनियर को उनके लैवल तक पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। सुसाओल के खिलाफ जुवैंट्स के लिए अपना गोल करने वाले रोनाल्डो ने कहा कि आठ साल के बेटे में बेशक फुटबॉल को लेकर काफी जुनून है। 

बजरंग के गुरु योगेश्वर दत्त बोले- जरूरत पर नहीं मिलती खिलाडिय़ों को मदद
भारत के लिए ओलम्पिक में मैडल लाने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब खिलाडिय़ों को संसाधनों और सहायता की जरूरत होती है तब उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आता। झुंझुनूं जिले के सालाना खेल महाकुंभ बोसम के शुभारंभ पर पहुंचे योगेश्वर ने साफ कहा कि यहां खिलाडिय़ों को तब ही सहायता मिलती है जब वह मैडल जीतता है या फिर अपना लोहा मनवाता है। 

10 ऐसी तस्वीरें जो दर्शाती हैं भारत-पाकिस्तान मैच के प्रति दर्शकों की दीवानगी

क्रिकेट का इतिहास गवाह है। जब भी भारत-पाकिस्तान की टीमें आमने सामने हुईं, खिलाड़ियों के अलावा दर्शकों में भी खूब उत्साह देखने को मिला। दोनों टीमों के बीच मैच के दाैरान कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती हैं जो फिर लंबे समय तक याद रखी जाती हैं।

...जब सहवाग का मैच देखने के चक्कर में फेल हो गया 10वीं का स्टूडेंट
एशिया कप को लेकर चल रहे यूसी ब्राउजर के शो में होस्ट कर रहे विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी से लोगों ने लाइव चैट की। इस दौरान जहां यूजर्स ने अपने पसंदीदा बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की तो वहीं कइयों ने अपनी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से भी शेयर की है।

5 मैचों में 515 रन बनाने वाले फखर भारत के आगे फेल, दर्ज करवा बैठे सबसे शर्मनाक रिकाॅर्ड
Sports
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए ओपनर फखर जमान ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम को मुश्किल समय से बाहर निकालने में हिम्मत रखते हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ फखर का बल्ला खूब चला। उन्होंने 5 वनडे मैचों में 2 अर्धशतक, 1 शतक आैर 1 दोहरा शतक लगाकर 515 रन बना डाले। लेकिन जब इस बल्लेबाज का सामना भारतीय गेंदबाजों से हुआ तो यह घुटने टेकते नजर आया।

धोनी के एक फैसले ने बदल दी केदार जाधव की जिंदगी
पाकिस्तान को एशिया कप टूर्नामेंट के 5वें मुकाबले के दाैरान धूल चटाने में आॅलराउंडर केदार जाधव का अहम रोल रहा। जाधव ने 9 ओवर की गेंदबाजी करते हुए मात्र 23 रन दिए आैर साथ ही 3 विकेट झटके। एक समय ऐसा भी आया था, जब उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया, पर उनकी पत्नी ने उन्हें हार नहीं मानने का हाैसला दिया। 

ऐसे 2 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने ODI में अपनी पहली ही गेंद पर लिया विकेट
हर किसी क्रिकेटर का सपना होता कि जब उसे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का माैका मिले तो वह ऐसा प्रदर्शन करे जिसे लंबे समय तक याद रखा जाए। बल्लेबाज रन बरसाकर टीम में जगह बनाने की सोचता है तो वहीं एक गेंदबाज का काम होता है विरोधी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर सुर्खियां बटोरना। भारतीय टीम में माैजूदा समय में 2 ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने अतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट लिया। काैन हैं वो 2 गेंदबाज आइए जानें-