Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः दुनिया के सबसे करिश्माई स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के हैडर से किये जबरदस्त गोल के दम पर पुर्तगाल ने बुधवार को मोरक्को को ग्रुप बी मुकाबले में 1-0 से हराकर फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की और नॉकऑउट दौर में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। वहीं रोहित शर्मा ने यो-यो टेस्ट पास करके इंग्लैंड दाैरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में- 

रोहित शर्मा के यो-यो टेस्ट का रिजल्ट आया सामने, जानें क्या रहा नतीजा
भारतीय क्रिकेट टीम अब इग्लैंड दाैरे पर रवाना होगी, लेकिन इससे पहले खिलाड़ियों को यो-यो फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ा रहा है। इसी बीच खबर सामने आई है कि ओपनर रोहित शर्मा ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है आैर वह इंग्लैंड दाैरे पर जाने के लिए तैयार हैं। 

FIFA World Cup: रोनाल्डो ने फिर दिखाया जलवा, पुर्तगाल की मोरक्को पर संघर्षपूर्ण जीत
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के हैडर से किये जबरदस्त गोल के दम पर पुर्तगाल ने बुधवार को मोरक्को को ग्रुप बी मुकाबले में 1-0 से हराकर फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की और नॉकऑउट दौर में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। 
PunjabKesari

19 साल बाद इंग्लैंड टीम में खेलेंगे दो सगे भाई, स्टोक्स की हुई छुट्टी
इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आॅस्ट्रेलिया आैर भारत के खिलाफ होने वाले टी20 मैचों के लिए अपनी टीम चुन ली है। टीम में कुरेन भाईयों को माैका दिया गया। इंग्लैंड टीम में 19 साल बाद सैम कुरेन आैर टॉम कुरेन भाईयों की जोड़ी मैदान पर उतरेगी। इससे पहले बेन होलियोक और एडम होलियोकने 1999 में श्री लंका के खिलाफ सिडनी में इंग्लैंड के लिए मैच खेला था।

सरदार की मौजूदगी से अन्य खिलाड़ियों को मिलेगी प्रेरणा: मनप्रीत
भारतीय हाॅकी टीम के अहम सदस्य मनप्रीत सिंह को कप्तानी गंवाने का कोई मलाल नहीं है और उन्हें लगता है कि अनुभवी मिडफील्डर सरदार सिंह की टीम में मौजूदगी आगामी एफआईएच चैम्पियंस ट्राॅफी में दूसरे खिलाडिय़ों को प्रेरित करेगी। चैम्पियंस ट्राफी नीदरलैंड के ब्रेडा शहर में 23 जून से खेला जाएगा।       
Sports

इंग्लैंड के फुटबॉलर जैमी वार्डी की पत्नी रूस में खर्च करेंगी 1.35 करोड़ रुपए
इंग्लैंड के फुटबॉलर जैमी वार्डी की पत्नी रेबेकाह अपने चार बच्चों के साथ रूस में फीफा विश्वकप देखने पहुंची हैं। उन्होंने रूस में रुकने के लिए 11 सूटकेस पैक किए हैं और उनका परिवार वहां रुकने के लिए करीब 1 करोड़ 35 लाख रुपये खर्च करेगा। रेबेकाह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ट्यूनीशिया के खिलाफ मैच से पहले लिखा, ‘मैच का दिन। इंग्लैंड टीम को शुभकामनाएं।

धोनी की पत्नी साक्षी को चाहिए पिस्टल, बोली- मुझे खतरा है
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने हाथियार के लाइसेंस की मांग की। उनका कहना है कि ज्यादातर वो घर पर अकेली होती हैं, घर के कामों के लिए उन्हें ईधर-उधर भी जाना पड़ता है और ऐसे में उनकी जान को खतरा रहता है, जिसके लिए साक्षी ने पिस्टल या फिर 0.32 रिवॉल्वर के लिए आवेदन किया।
Sports

हो गया खुलासा- फैंस के जश्न से नहीं आया था मैक्सिको में भूकंप
फुटबाल विश्व कप में मैक्सिको की जर्मनी पर जीत के बाद प्रशंसकों के जश्न से यहां ‘‘ कृत्रिम भूकंप ’’ आने का एक ट्वीट वायरल हुआ था लेकिन विशेषज्ञों के मुताबिक कोई भूकंप नहीं आया था।  रविवार को खेले गये इस मैच में मैक्सिको ने गत चैम्पियन जर्मनी को 1-0 से हराया था।       

सबको हंसाने वाले सहवाग ने शेयर किया भावुक कर देने वाला वीडियो
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अकसर सोशल मीडिया पर कई बार फनी वीडियो शेयर करते रहते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट एक ऐसा वीडियो अपलोड किया जिसने सबको भावुक कर दिया। वीडियो में हैती देश के बुरे हालात दिखाए गए हैं, जहां लोग भूख मिटाने के लिए मिट्टी तक खाने को मजबूर हैं।
Sports

रूस में बन सकता है आत्मघाती गोलों का नया रिकाॅर्ड
रूस में चल रहे फीफा विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट में आत्मघाती गोलों की संख्या तेजी से आगे बढ़ रही है और इस टूर्नामेंट में विश्वकप का आत्मघाती गोलों का नया रिकार्ड बन सकता है।  रूस विश्वकप में अब तक पांच आत्मघाती गोल हो चुके हैं जबकि 17 मैच ही खेले गये हैं। 

रूसी कोच का बयान- सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी आना बाकी है
फुटबाल विश्व कप के नाकआउट चरण में लगभग जगह पक्की कर चुके रूस के कोच स्टेनिसलाव चेरचेसोव को उम्मीद है कि टीम का सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन अभी आना बाकी है। रूस की टीम कल मिस्र को 3 -1 से हराकर विश्व कप के नाकआउट चरण में प्रवेश की दहलीज पर पहुंच गयी है।