Sports

स्पोटर्स डेस्क: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच बनने की रेस में गैरी कस्टर्न पीछे रह गए हैं। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज डब्ल्यू वी रमन को अब टीम का नया कोच नियुक्त किया गया। वहीं एक रैसलर के साथ रिंग में हुए ऐसे हादसे का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

Bye Bye 2018: सिंधू और साइना का रहा जलवा, किदांबी ने किया सबको निराश
आखिरी मोर्चे पर नाकामी का ठप्पा हटाकर पीवी सिंधू ने साल के आखिर में खिताब जीता जबकि साइना नेहवाल का अच्छा प्रदर्शन जारी रहा और लक्ष्य सेन ने भविष्य के लिए उम्मीदें जगाई । विश्व बैडमिंटन महासंघ ने इस साल टूर्नामेंट का नया प्रारूप जारी किया जिसके तहत ईनामी राशि के आधार पर टूर्नामेंटों की ग्रेडिंग की गई । 

पापा बनने वाले हैं रोहित शर्मा, पत्नी रितिका है प्रेग्रेंट, जानें कब शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी
वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले विश्व के एकमात्र क्रिकेटर रोहित शर्मा पापा बनने वाले हैं। हालांकि इसका सार्वजनिक तौर पर खुलासा रोहित शर्मा या उनकी पत्नी रितिका सजदेव ने नहीं किया है। लेकिन रितिका की बीते दिनों वायरल हुई कुछ फोटोज से अनुमान लगाया जा रहा है कि वह प्रेग्रेंट हैं। उधर, रोहित भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे से वापस इंडिया लौट आए हैं। आशंका है कि वह इस समय में पत्नी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं।
rohit sharma image

गैरी कर्स्टन नहीं, रमन बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच
दक्षिण अफ्रीका के गैरी कस्टर्न पर तरजीह देते हुए पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्ल्यू वी रमन को गुरूवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया जबकि चयन प्रक्रिया को लेकर प्रशासकों में आपसी मतभेद हैं। बीसीसीआई के सूत्र ने यह जानकारी दी। रमन (53 वर्ष) इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर काम कर रहे हैं। 

विराट ने मजबूत की नंबर वन रैंकिंग, पंत करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले गये दूसरे क्रिकेट टेस्ट में अपने 25वें शतक की बदौलत आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और मजबूत कर लिया है। विराट के लिए न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को खतरा माना जा रहा था लेकिन पर्थ टेस्ट में उनकी शतकीय पारी की बदौलत उन्होंने गुरूवार को ताकाा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

Video: डाइव लगाते समय सिर के बल नीचे गिरा रैसलर, हुआ लहुलूहान
दर्शकों के लिए रैसलिंग का खेल देखने में काफी मजेदार लगता है लेकिन रिंग में लड़ रहे रैसलरों को के लिए यह खतरे से खाली नहीं है। दर्शकों का मरोरंजन करवाने के चक्कर में कब रैसलर अपना नुकसान करवा बैठा, इसका कोई अंदाजा नहीं रहता। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रैसलर डाइव लगाते समय सिर के बल गिरने के बाद लहुलूहान हो जाता है।
 PunjabKesari

युवराज का बयान- मुझे पता था दूसरे राउंड में लगेगी मेरी बोली
आईपीेएल सीजन 12 के लिए मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह को उनके बेस प्राइस पर खरीदकर बड़ा दांव लगाया है। युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने अपना 1 करोड़ बेस प्राइस रखा। जयपुर में हुई नीलामी के पहले राउंड में बोली ना लगने के बावजूद भी युवराज को भरोसा था कि वह बिकेंगे। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद बयान देकर किया।

कोहली को मिला महान खिलाड़ियों का साथ, कहा- क्रिकेट को ऐसे जज्बाती खिलाड़ियों की जरूरत
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर ने विराट कोहली की आक्रामकता का बचाव करते हुए कहा है कि क्रिकेट को उनके जैसे खिलाडिय़ों की जरूरत है जो मैदान पर जज्बाती रहते हैं। बॉर्डर ने कहा, ‘हमारे खेल में इस तरह के ज्यादा लोग नहीं है। पेशेवरपन से यह कुछ हद तक कम हो गया है।’ ऑस्ट्रेलिया में मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के दौरान आक्रामक जश्न मनाने के लिए माइक हस्सी, मिशेल जाॅनसन और संजय मांजरेकर ने कोहली की निंदा की है ।

Video: BBL के पहले ही मैच में हुआ विवाद, अंपायर के आउट देने के बाद भी पैटिन्सन ने की बल्लेबाजी
बिग बैश लीग 2018-19 का पहला मैच ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले की शुरुआत में कुछ ऐसा देखने को मिला, जो क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ। दरअसल, इस मैच में शानदार एक दृश्य देखने को मिले जिसे देखकर हर कोई उसकी तारीफ करता नजर आ रहा है।
 BBL 2018 image

युवराज T-20 का खतरनाक खिलाड़ी है, इसलिए हमने उसपर बोली लगाईः जहीर खान
मुंबई इंडियंस क्रिकेट संचालन निदेशक नियुक्त किए गए जहीर खान ने युवराज सिंह बयान दिया है। जहीर ने कहा है कि युवराज अनुभवी खिलाड़ी हैं और इसके साथ वह टी-20 क्रिकेट का एक खतरनाक खिलाड़ी भी है, इसलिए उनको टीम में शामिल किया गया है।

बांग्लादेश T-20 लीग से बाहर निकाले गए स्टीव स्मिथ, जानें वजह
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरूवार को कहा कि कुछ फ्रेंचाइजी द्वारा ऐतराज जताए जाने के बाद उसने आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को आगामी बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है । गेंद से छेड़खानी मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आस्ट्रेलिया के घरेलू शेफील्ड शील्ड और बिग बैश लीग में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे स्मिथ को पांच जनवरी से शुरू हो रहे बीपीएल में कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेलना था ।