Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: टर्बनेटर हरभजन सिंह ने एक बार फिर टीम चयनकर्ताओं पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने करूण नायर को टीम में शामिल ना करने पर नाराजगी जताई। वहीं एशियाई पैरा खेलों के भारत के दल को जकार्ता में सोमवार को कुछ घंटों के लिए प्रवेश देने से आयोजकों ने इनकार कर दिया। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

चयनकर्ताओं से भज्जी का सवाल- यह खिलाड़ी नहीं चला तो क्या नायर को टीम में शामिल करोगे
दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति के राष्ट्रीय टीम चयन के मापदंड उनके समझ से परे हैं। चयनकर्ताओं ने अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ टीम का हिस्सा रहे करुण नायर को लगातार छह मैचों में अंतिम 11 में मौका मिले बिना विंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए चुनी गई टीम से बाहर कर दिया।  
Sports

एशियाई पैरा खेल: भुगतान नहीं होने के कारण भारतीयों को खेल गांव में प्रवेश से रोका
एशियाई पैरा खेलों के भारत के दल को जकार्ता में सोमवार को कुछ घंटों के लिए प्रवेश देने से आयोजकों ने इनकार कर दिया क्योंकि समय पर जरूरी भुगतान नहीं किए गए थे। भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पैरा खिलाड़ी जब खेल गांव पहुंचे जो शुरुआत में उन्हें प्रवेश देने से इनकार कर दिया गया क्योंकि खेल मंत्रालय ने तब तक दो लाख 50 हजार डालर का भुगतान नहीं किया था। 

युवाओं के लिए विंडीज सीरीज खुद को साबित करने अच्छा मौका: रहाणे
भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने विंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों के लिए एक शानदार मौका बताया है।  रहाणे ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा, ''टीम में पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जिन्होंने घरेलू स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और अब उनके पास भारतीय टीम के साथ खुद को साबित करने का मौका है।''

परफॉर्मेंस टॉप की, पुजारा महान फिर टेस्ट में क्यों नहीं उप-कप्तान?
61 टेस्ट मैच, 4 हजार 772 रन, 50 का बेहतरीन बैटिंग एवरेंज, 15 शानदार शतक और सर्वाधिक 206 रन। टेस्ट क्रिकेट में अपनी लंबी और टिकाऊ बल्लेबाजी से ये उम्दा आंकड़े जोड़े हैं टेस्ट में टीम इंडिया की 'मजबूत दीवार' चेतेश्वर पुजारा ने। 4 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए कोहली ब्रिगेड तैयार है, लेकिन टेस्ट टीम के चयन को लेकर क्रिकेट फैन्स सोशल मीडिया पर सेलेक्टर्स से सवाल-दर-सवाल कर रहे हैं।
Sports

भारतीय पुरुष और महिला हाॅकी टीमें युवा ओलंपिक खेलों के लिए रवाना
भारतीय पुरुष और महिला हाॅकी टीमें पहली बार युवा ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुईं जिसका आयोजन आठ से 16 अक्टूबर तक ब्यूनस आयर्स में किया जाएगा। यह पहला मौका है जब भारतीय हाॅकी टीम युवा ओलंपिक में हिस्सा ले रही है। महिला टीम को पूल 'ए' में रखा गया है और टीम अपने अभियान की शुरुआत सात अक्टूबर को आस्ट्रिया के खिलाफ करेगी जबकि पुरुष टीम पूल 'बी' में इसी दिन अपना पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।

विंडीज के कोच बोले- अब बातें करने का समय नहीं, भारत को देनी है कड़ी चुनाैती
वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट ला ने मंगलवार को यहां कहा कि भारत को इंग्लैंड में हुई परेशानियों पर वह ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे हैं और तेजी से सुधार कर रही उनकी टीम दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज टीम को कड़ी चुनौती देगी। ला ने मंगलवार को कहा, ‘‘ हमने काफी बातें कर ली हैं (श्रृंखला से पहले)। हमने श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ दो घरेलू श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन किया। हम भारतीय टीम के इंग्लैंड में प्रदर्शन पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे हैं।

बर्थ-डे ब्वॉय बजरंग पूनिया ने पूरा किया चैलेंज, अब योगेश्वर और विजेंद्र की बारी
हरियाणा के धाकड़ रेसलर, एशियन चैंपियन और बर्थ-डे ब्वॉय बजरंग पूनिया की एक चैलेंजिंग वीडियो ट्विटर पर काफी पसंद की जा रही है। चैलेंजिंग वीडियो में बजरंग पूनिया पुश-अप की पोजिशन में नजर आ रहे हैं। दरअसर ट्विटर पर आजकल हैशटैग 36 सेकेंड प्लैंक चैलेंज चर्चा में है। फिल्म हस्तियां, खिलाड़ी और आम लोग भी एक-दूसरे को 36 सेकेंड प्लैंक चैलेंज के लिए नॉमिनेट कर रहे हैं।
Sports

पाकिस्तान की नैय्या पार लगाने के लिए 2 साल बाद टीम में लाैटा ये खिलाड़ी
एशिया कप में पाकिस्तानी टीम की खराब बल्लेबाजी से निराश राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने पूर्व ओपनर मोहम्मद हफीज को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में वापिस बुलाया है। 37 साल के बल्लेबाज को आगामी सीरीज के लिए 17 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया है। एशिया कप में पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम विफल रहा था और टीम फाइनल में भी जगह नहीं बना सकी थी।

विंडीज के खिलाफ कोहली से बेहतर है अश्विन का रिकाॅर्ड, शतकों के मामले में भी हैं आगे
यूएई में एशिया वर्ल्ड कप जीतने के बाद गुरुवार को विंडिज  के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच खेलने के लिए विराट सेना मैदान में उतरने के लिए तैयार है। कप्तान विराट कोहली का यूं तो विंडीज के खिलाफ रिकाॅर्ड अच्छा तो नहीं है पर वो इसमें सुधार करना चाहेंगे। वहीं स्पिनर रविंचद्रन अश्विन पर भी सबकी निगाहें होंगी। वो इसलिए क्योंकि उनका रिकाॅर्ड विंडिज के खिलाफ काफी अच्छा है। यहां तक कि वो रनों के मामले में कोहली को भी मात देते हैं।
Sports

विंडीज के इस क्रिकेटर के घर में माैत, भारत के खिलाफ नहीं खेलेगा पहला टेस्ट मैच
भारत आैर विंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अक्तूबर को राजकोट में होगा। मैच के शुरू होने से पहले विंडीज के लिए बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि विंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ केमार रोच की नानी का निधन हो गया, जिस कारण उन्हें बारबडोस वापस लौटना पड़ा था। रोच अब भारत के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। यह विंडीज खेमे के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। 

.
.
.
.
.