Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: एंड्रयू साइमंड्स ने यह बयान देकर सबको हैरान कर दिया कि उनके करियर को खत्म करने में हरभजन सिंह ने कोई कसर नहीं छोड़ी। वहीं पहलवान योगेश्वर दत्त का कहना है कि उन्होंने बजरंग पूनिया की खातिर संन्यास लिया। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएंगे। पढि़ए एक क्लिक में-

साइमंड्स का 10 साल बाद खुलासा, हरभजन की वजह से मेरा करियर हुआ बर्बाद 

Harbhajan Singh And Symonds Image, Sports
आॅस्ट्रेलिया के पूर्व आल राउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने कहा कि भारत के खिलाफ 2008 में घरेलू श्रृंखला के दौरान हुए ‘मंकीगेट’ प्रकरण से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पतन शुरू हुआ, जिसके बाद वह काफी शराब भी पीने लगे। साइमंड्स ने सिडनी टेस्ट में हरभजन सिंह पर उन्हें ‘बंदर’ कहने का आरोप लगाया था, लेकिन भारतीय स्पिनर ने इससे इनकार किया था। 

WWE स्टार बैला ट्विंस ने धरा वंडर और सुपर गर्ल का रूप

nikki bella and brie bella image
डब्ल्यूडब्ल्यूई की फेम्स बैला ट्विंस यानीकि निकी और ब्री बैला एक बार फिर से अपने फैंस का दिल जीतने के लिए आगे आ गई हैं। दोनों वंडर वुमैन और सुपर गर्ल का रूप धरकर एक प्रोग्राम में पहुंची। उन्होंने कहा कि वह महिलाओं के लिए रोल मॉडल्स की अपनी जॉब से बेहद प्रसन्न हैं। इसलिए हैलोविन पर उन्होंने यह ड्रैस पहनी हैं।

उसेन बोल्ट का आॅस्ट्रेलियाई क्लब से फुटबाॅल खेलने का सपना टूटा

Usain Bolt Image
स्टार धावक उसेन बोल्ट का आॅस्ट्रेलिया के सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स की ओर से पेशेवर फुटबाॅलर के तौर पर खेलने का सपना टूट गया, क्योंकि अनुबंध की बातचीत असफल होने के बाद उनकी ट्रायल अवधि भी खत्म हो गई। आठ बार का यह ओलंपिक चैम्पियन अगस्त में यहां आया था और तब से वह बचपन के फुटबाॅलर बनने के सपने को साकार करने के लिए ए-लीग टीम के साथ जुडऩे की कोशिश में जुटा था।  


वनडे रैंकिंग में धवन को लगा झटका, चहल करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे

Shikhar Dhawan Image
भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाई। वहीं शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में लचर प्रदर्शन के कारण बल्लेबाजों की सूची में चार पायदान खिसकते हुए नाैंवे स्थान पर आ गए।  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रृंखला में कुल 453 रन बनाकर वनडे में 10,000 रन पूरे किए, जिससे उन्होंने शीर्ष रैंकिंग बल्लेबाज के तौर पर अपना स्थान भी मजबूत किया। 

WWE रैसलर जॉन सीना से 4 गुणा अमीर हैं ‘द रॉक’ तो ब्रॉक लैसलर है 10 गुणा पीछे

Brock Lesnar and the Rock Image
डर्टी पिक्चर में विद्या बलान के डायलॉग ‘फिल्में सिर्फ 3 वजह से चलती हैं- इंटरटेनमैंट, इंटरटेनमैंट, इंटरटेनमैंट’ काफी प्रसिद्ध हुआ था। अगर इसे ध्यान से समझा जाए तो डब्ल्यूडब्लयूई में यही शब्द ही सबकुछ है। डब्ल्यूडब्लयूई ने ऐसे कई रैसलर दिए हैं जिन्होंने न सिर्फ लोगों को इंटरटेन किया बल्कि साथ ही साथ मोटी कमाई भी की। रैसलरों की वैल्थ पर ब्रिटिश के एक अखबार ने सर्वे किया है। आइए जानें टॉप-10 रैसलर के बारे में जिन्होंने मोटी कमाई की है।

बजरंग ओलंपिक में गोल्ड जीत सके, इसलिए मैने लिया संन्यास: योगेश्वर

Yogeshwar Dutt Image
योगेश्वर दत्त ने कहा कि मैट से संन्यास लेने का फैसला मुश्किल नहीं था क्योंकि उनके पास बजरंग पूनिया जैसा शिष्य था और उन्हें लगता है कि वह ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाला भारत का पहला पहलवान बन सकता है। केडी जाधव और सुशील कुमार के बाद योगेश्वर ओलंपिक पदक -2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक- जीतने वाले तीसरे भारतीय पहलवान हैं। योगेश्वर ने अपने सफल करियर में 2014 में राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीते थे।  

VIDEO: फाइट हारने पर बौखलाया बॉक्सर, अपने ही कोच को जड़ दिए घूसे

bukhlaya boxer image
कहते हैं खेल कोई भी हो खेल में हार और जीत चलती रहती है। खेल में एक खिलाड़ी को हार और जीत दोनों को स्वीकार करना चाहिए। हार पर निराश नहीं होना चाहिए, बल्कि हार से सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए, चूंकि हारकर जीतने वाले को ही बाजीगर कहते हैं, लेकिन जार्जिया के एक बॉक्सर को अपनी हार बर्दाश्त नहीं हुई और वो आपा खो बैठे और उन्होंने रिंग में अपने ही कोच को घूसे जड़ दिए।


हम सिर्फ क्रिकेट खेलेंगे, नहीं मारेंगे आॅस्ट्रेलिया को बाॅल टेंपरिंग का तानाः डु प्लेसिस

Du plessis
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में उनके खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ विवाद का ताना नहीं मारेंगे जिसके कारण विपक्षी टीम के तीन खिलाडिय़ों पर प्रतिबंध लग गया था।  


आज ही के दिन रोहित ने जड़ा था पहला दोहरा शतक, वीडियो में देखें 16 गगनचुंबी छक्के 

Rohit Sharma Image
'हिटमैन' रोहित शर्मा अपनी तूफानी बैटिंग के अंदाज की बदाैलत दुनियाभर में पहचान बना चुके हैं। कभी छक्कों का बादशाह क्रिस गेल आैर युवराज सिंह को कहा जाता था पर माैजूदा समय में जिसका डंका बज रहा है वो रोहित ही हैं। रोहित के लिए आज का दिन(2 नबंवर) कभी ना भूला पाने वाला है। इसी दिन ओपनर रोहित शर्मा आॅस्ट्रेलियाई खेमे के लिए काल बने आैर उन्होंने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा था। 


स्मिथ आैर वाॅर्नर के मामले पर बहस करने से सचिन ने किया इंकार

Sachin Tendulkar
महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि वह इस बहस में नहीं पडऩा चाहते कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर लगा प्रतिबंध कम किया जाए या नहीं। मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण स्मिथ और वार्नर पर एक-एक साल जबकि कैमरन बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के संघ ने आसट्रेलियाई क्रिकेट की सांस्कृतिक समीक्षा से जुड़ी रिपोर्ट आने के बाद इनपर पर लगे प्रतिबंध हटाने की मांग की थी।

.
.
.
.
.