Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः स्पेन के मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्टा ने रूस के खिलाफ पेनल्टी शूट आउट में हारकर टीम के विश्व कप से बाहर होने के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वहीं कल भारतीय क्रिकेट टीम पहले टी20 मैच के लिए इंग्लैंड का सामना करने उतरेगी। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

स्पेन के वर्ल्ड कप से बाहर होते ही दिग्गज फुटबाॅलर ने लिया संन्यास
स्पेन की स्र्विणम पीढ़ी के खिलाडिय़ों में शामिल मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्टा ने रूस के खिलाफ पेनल्टी शूट आउट में हारकर टीम के विश्व कप से बाहर होने के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। अपने सटीक पास और कुशल मूव से इनिएस्टा स्पेन की उस टीम का अहम हिस्सा बने जिसने कुछ समय पहले तक अंतरराष्ट्रीय फुटबाॅल में दबदबा बनाया हुआ था।

T-20 में भारत पर भारी पड़ते हैं अंग्रेज, सीरीज शुरू होने से पहले देखें पुराने आंकड़े
आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का अब असली इम्तिहान कल यानी 3 जुलाई को होगा जब उनके सामने विस्फोटक खिलाड़ियों से सजी इंग्लैंड टीम की चुनाैती पेश होगी। हालांकि ऐसा नहीं है कि 'विराट' सेना अंग्रेजों पर लगाम नहीं लगा पाएगी। टीम का बल्लेबाजी आैर गेंदबाजी क्रम अच्छी फाॅर्म में है। अगर दूसरी तरह इंग्लैंड टीम पर नजर डालें तो वो भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। 

कोहली दे सकते हैं सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक को झटका
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जब इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलने उतरेंगे तो वह स्टार टेनिस महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक को बड़ा झटका सकते हैं। शोएब ने जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 ट्राई सीरीज के दाैरान ऐसी उपलब्धि हासिल की जिसके बाद पाकिस्तान के फैंस जश्न मना रहे हैं।
Sports

फेडरर और सिलिच जीते, US ओपन चैंपियन स्टीफंस बाहर
ग्रैंड स्लेम खिताबों के बेताज बादशाह, गत चैंपियन और विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और तीसरी सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन के ग्रास कोर्ट पर सोमवार को अपने अभियान की शानदार शुरूआत की जबकि यूएस ओपन चैंपियन अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस को पहले ही राउंड में बाहर हो जाना पड़ा।  

विनोद कांबली और उनकी पत्नी पर लगा मारपीट का आरोप, FIR दर्ज
भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली और उनकी पत्नी एंड्रिया विवादों में फंस गए हैं। दोनों पर 58 साल के एक शक्स ने मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस में एफआईआर दर्ज करवा दी है। जिसके बाद कांबली ने कहा कि वो भी इस मामले में क्राॅस एफआईआर दर्ज कराएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा मुंबई के एक माॅल में हुआ।

रूस के गोलकीपर एकीनफीव की फैन बनी यह HOT रशियन जासूस
रशियन मीडिया में जासूस के नाम से विख्यात एना चैंपमन अब रूस के गोलकीपर इगोर एकीनफीव पर फिदा हुई लग रही हैं। दरअसल एकीनफीव ने नॉकआऊट तक गए बेहद महत्वपूर्ण मैच में स्पेन के फुटबॉलरों की दो पैनल्टी रोककर अपने देश को जीत दिलाई थी। 
Sports

गौतम गंभीर को मिली बड़ी जिम्मेदारी, लेंगे क्रिकेट से जुड़े सभी अहम फैसले
न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासक न्यायमूर्ति विक्रमजीत सेन के 17 महीने के कार्यकाल में नजरअंदाज किए गए शीर्ष क्रिकेटर गौतम गंभीर दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में ‘‘सरकार से नामित व्यक्ति’’ के रूप में वापसी करेंगे। डीडीसीए के नव निर्वाचित सचिव विनोद तिहाड़ा ने आज यह जानकारी दी।          

स्पेन की हार के बाद हिएरो ने भविष्य से जुड़े सवाल टाले
स्पेन के कोच फर्नांडो हिएरो ने विश्व कप प्री क्वार्टर फाइनल में पेनल्टी शूटआउट में मेजबान रूस के खिलाफ हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कहा कि यह उनके भविष्य पर विचार करने का सही समय नहीं है। मॉस्को में मुकाबला निर्धारित और अतिरिक्त समय में 1-1 से ड्रॉ रहने के बाद रूस ने पेनल्टी शूट आउट में 4-3 से जीत दर्ज की जिसमें गोलकीपर इगोर एफिनकीव ने कोके और इयागो अस्पास के प्रयासों को नाकाम किया।
PunjabKesari

शीशे के सामने खड़े होकर धवन और पांड्या ने किया रोचक डांस, देखें वीडियो
भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर यानि शिखर धवन और आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले मस्ती के मूड में नजर आए। दोनों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा, जिसमें वे बिंदास होकर डांस कर रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए पांड्या ने साथ में कैप्शन लिखा, ''मैं और जट्टा (शिखर धवन) ऐक्शन में पकड़े गए।

मुश्किलों में क्रिकेटर हरमनप्रीत,Fake निकली स्नातक डिग्री
भारतीय महिला 20-20 क्रिकेट टीम की कप्तान तथा अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस उपायुक्त (डी.एस.पी.) की नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। पुलिस वैरीफिकेशन में उनकी स्नातक की डिग्री फर्जी पाई गई है। पंजाब के मोगा जिले की रहने वाली हरमनप्रीत ने पंजाब पुलिस में 1 मार्च को डी.एस.पी. के तौर पर ज्वाइनिंग की थी।