Top News

स्पोर्ट्स डैस्क: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने एशिया कप में पाकिस्तान को अपना फेवरेट टीम मानकर अपने प्रशंसकों झटा दे दिया। वहीं डब्ल्यूडब्ल्यूई हैल इन सैल में रैंडी आॅर्टन आैप जैप हार्डी के बीच हुए खतरनाक मैच ने सबके राैंगटे खड़े कर दिए। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

गावस्कर बोले- पाकिस्तान है मेरी फेवरेट टीम, नहीं चलेगी धोनी की चाल
एशिया कप टूर्नामेंट का 5वां मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को होगा। लेकिन मुकाबले से पहले दिग्गज क्रिकेटरों ने अपनी फेवरेट टीमों के लिए तारीफों के पुल बांधने शुरू कर दिए। इसी बीच भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान को अपनी फेवरेट टीम माना। साथ ही कहा कि जो चाल विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी चलेंगे वो नहीं चलेगी।
Cricket

कोहली को मिल सकता है सबसे बड़ा खेल अवाॅर्ड, पंत के कोच तारक बनेंगे द्रोणाचार्य
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और भारोत्तोलक मीराबाई चानू को सोमवार को संयुक्त रूप से देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार देने की सिफारिश की गई। इस पुरस्कार की चयन समिति से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि 29 साल के कोहली के नाम की 2016 में भी सिफारिश की गयी थी लेकिन उस समय चयन समिति में उनके नाम पर सहमति नहीं बनी थी।   

सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं अर्जेंटीना की Hot प्लेयर लूसिया
खेल जगत में हमेशा कई महिला प्लेयर्स अपनी खूबसूरती आैर हाॅट अदाओं के कारण सोशल मीडिया में छाईं रहती हैं। वहीं अर्जेंटीना की लूसिया अयमार भी किसी कम नहीं हैं। अर्जेंटीना की इस स्टार फील्ड हॉकी प्लेयर की तुलना महान फुटबॉलर डिएगो मेराडोना से की जाती है। इस हसीना ने इसी साल अपने शानदार खेल से अर्जेंटीना को सिल्वर मेडल जितवाया। 
PunjabKesari

B'day special: जानें अश्विन के कुछ खास रिकाॅर्ड, तीसरा है बेहद दिलचस्प
भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का आज यानि कि 17 सिंतबर को जन्मदिन हैं, आज के दिन वह पूरे 32 साल के हो गए हैं। इन्होंने अपने क्रिकेट करियर में खूब नाम कमाया और भारत का नाम रोशन किया। अश्विन फिलहाल सीमित ओवरों के प्रारूप की भारतीय टीम से बाहर हैं। लगातार तीन एशिया कप टूर्नामेंट (2012, 2014, 2016) खेलने के बाद यह पहला मौका है, जब उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। आइए, जानिए उनके करियर के कुछ खास रिकॉर्ड-

मत उठाओ सवाल, गांगुली आैर धोनी से बेस्ट कप्तान हैं कोहली, देखें आंकड़े
ब से भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में जाकर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 4-1 से हारी है, तब से कप्तान विराट कोहली को चारों तरफ से आलोचनाओँ का सामना करना पड़ रहा है। उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठाए जाने लगे आैर कहा जाने लगा कि वह साैरव गांगुली आैर महेंद्र सिंह धोनी जैसी कप्तानी नहीं कर पा रहे। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कोहली टेस्ट में गांगुली आैर धोनी से बेस्ट कप्तान हैं। 
Sports

फेडरर ने बर्फीले झरनों का सामना कर खाई मछली की आंखे
20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन और दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने स्विट्जरलैंड की एल्प्स पर्वत श्रंखला की रोमांचक यात्रा की, बर्फीले झरनों का सामना किया, मछली की आंखें खायीं और बर्फीले पहाड़ पर बैठकर पिंग पोंग मैच खेला। फेडरर ने विश्व प्रसिद्ध रोमांच प्रेमी और बेस्ट सेलिंग लेखक बेयर ग्रिल्स के साथ इस रोमांचक यात्रा का मजा लिया।

जब 'फिक्सिंग स्कैंडल' को याद कर सलमान खान के सामने रो पड़ीं श्रीसंथ की वाइफ
'बिग बॉस' सीजन 12 की शुरुआत हो चुकी है। रविवार को हुए पहले शो के दाैरान कई सेलिब्रिटीज ने एंट्री मांरी, जिनमें से एक थे पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंथ। श्रीसंथ ने एंट्री से पहले मंच पर धमाकेदार परफॉर्मेंंस किया और सलमान खान ने उनका स्वागत किया। श्रीसंथ के साथ उनकी वाइफ भुवनेश्वरी कुमारी भी मंच पर आईं। 
PunjabKesari

भारत को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत: सरफराज
हांगकांग के खिलाफ एकतरफा जीत से पाकिस्तान ने एशिया कप में शानदार शुरुआत की लेकिन टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि उनकी टीम को अगर एशिया कप के बहुप्रतीक्षित मैच में बुधवार को अगर चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हराना है तो उसे अपने खेल में काफी सुधार करना होगा। टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने हांगकांग को आठ विकेट से हराया।

रैंडी आॅर्टन और जैफ हार्डी के बीच हुई खतरनाक फाइट, दोनों को लगी गंभीर चोटें
WWE हैल इन ए सैल पीपीवी में रैंडी ऑर्टन और जैफ हार्डी के बीच हुई फाइट काफी खतरनाक रही। मैच के बाद जैफ हार्डी को पेट में गंभीर चोट आई और उन्होंने हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। सिर्फ जैफ ही नहीं बल्कि रैंडी ऑर्टन को भी शरीर पर काफी गंभीर चोटें आई हैं। WWE ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जैफ की हालत को लेकर जानकारी दी है।PunjabKesari

साक्षी खेलेंगी विश्व चैम्पियनशिप, रितु करेंगी पिंकी से मुकाबला
नाटकीय घटनाक्रम के बाद पहलवान साक्षी मलिक को विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप का टिकट मिल गया है। दरअसल चैम्पियनशिप के लिए ट्रॉयल होने थे। ऐसे में फॉर्म के साथ पहले से संघर्ष कर रही साक्षी का सामना 62 किग्रा में सरिता मोर से होना था। लेकिन ऐन मौके पर सरिता ने चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया। इससे ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी की चैम्पियनशिप के लिए सीधी राह खुल गई।