Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के आखिरी आैर निर्णायक मैच के दाैरान विराट कोहली ने बताैर कप्तान एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो कोई भी अन्य खिलाड़ी नहीं कर सका। वहीं विश्व कप फाइनल हारने के बाद स्वदेश लौटी क्रोएशियाई टीम का नायकों की तरह स्वागत किया गया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

बताैर कप्तान कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, टूटना है मुश्किल
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के आखिरी आैर निर्णायक मैच के दाैरान विराट कोहली ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली बताैर कप्तान अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैंं। कोहली ने यह उपलब्धि 12वां रन लेकर हासिल की।
PunjabKesari

क्रोएशियाई टीम का स्वदेश लौटने पर नायकों की तरह स्वागत
विश्व कप फाइनल हारने के बाद स्वदेश लौटी क्रोएशियाई टीम का नायकों की तरह स्वागत किया गया और खिलाडिय़ों की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उमड़े थे। राजधानी के बीच बने चौक पर एक लाख से अधिक लोग जमा थे। कप्तान और विश्व कप गोल्डन बॉल विजेता लुका मोडरिच की अगुवाई में खिलाडिय़ों का खुली बस में जुलूस निकाला गया। लोगों ने हाथ में राष्ट्रध्वज और बैनर थाम रखे थे। 

Video: विकेट का जश्न मनाते हुए पाकिस्तानी गेंदबाज को देखकर आप नहीं रोक पाएंगे हंसी
ट्राई सीरीज के बाद अब पाकिस्तान जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रहा है। जिसमें पाकिस्तान ने 2-0 से बढ़त बना ली है, लेकिन इस बीच एक वाक्या देखने को मिला जिसे देखकर सभी हंसने लगे। दरअसल, दूसरे मैच के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने विकेट लेने के बाद जैसे ही जश्न मनाया, तभी उनकी गर्दन लचक गई।

फीफा टॉप 5 वायरल स्टोरी : दिल लूटकर ले गए जापानी
फीफा विश्व कप के दौरान कई ऐसी घटनाएं हुईं जिसने बरबस फुटबॉल फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा। कई नई चीजों की शुरुआत हुुई तो कइयों ने चौकाया। विश्व कप के दौरान विश्व मीडिया का सबसे ज्यादा ध्यान जापानी खिलाडिय़ों ने खींचा। पहले तो जापान ने पहली बार प्री-क्वार्टरफाइनल तक जगह बनाई। फिर अपने व्यवहार से दिल जीत ले गए। पढ़ें टॉप 5 वायरल स्टोरी।
PunjabKesari

धोनी ने गावस्कर को याद दिलाई उनकी 174 गेंदों में 36 रनों की पारी
इंग्लैंड के खिलाफ लाॅर्ड्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय विकेटकीपर, बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने काफी धीमी पारी खेली। उन्होंने 59 गेंदों में दो चौके लगाकर 37 रन बनाए। धोनी की इस पारी को देखकर भारत के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर को इसी मैदान पर खेली गई अपनी सबसे धीमी पारी की याद आ गई। 

मैं WWE में रोमन रेंस आैर ब्राॅक लैसनर को हराने के लिए ही आया हूंः लैश्ले
WWE रिंग में 11 साल बाद वापसी करने के बाद बाॅबी लैश्ले के काफी हद तक आगे बढ़ने के इरादे दिखाई दे रहे हैं। तभी तो उन्होंने 15 जुलाई को हुए एक्स्ट्रीम रूल्स मुकाबले में रोमन रेंस को हराने के बाद खतरनाकर रैसलर ब्राॅक लैसनर को चैंलेंज दिया। राॅ के बाद लैश्ले ने दिए एक इंटरव्यू के दाैरान साफ कह दिया कि वह WWE में वापस रोमन रेंस आैर ब्राॅक लैसनर को हराने के लिए आए हैं। 
Sports

FIFA विश्वकप 2018 के वे 5 गोलकीपर जिनके सामने घुटने टेक गए फुटबाॅलर
रूस में समाप्त हुए फीफा विश्वकप 2018 के फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया। इससे पहले फ्रांस 1998 में विश्वकप चैंपियन बना था। 2018 के विश्वकप में फाॅरवर्ड खिलाड़ियों के अलावा कुछ गोलकीपर्स ऐसे भी थे जिनके सामने फुटबाॅलर घुटने टेक गए। इन गोलकीपर्स ने अकेले अपने ही दम पर टीम को जीत भी दिलाई। आईए जानते हैं पांच टाॅप के गोलकीपर्स के बारे में- 

400 मीटर चैम्पियन हिमा दास को ‘खेल दूत’ बनाएगी असम सरकार
विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली महिला धाविका हिमा दास को असम सरकार जल्द ही खेल दूत बनाने जा रही है। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने स्टार धाविका हिमा दास के माता-पिता से मुलाकात की और कहा कि हिमा को राज्य का खेल दूत नियुक्त किया जाएगा। 
PunjabKesari

फीफा विश्व कप के बाद आस्ट्रेलियाई फारवर्ड काहिल ने लिया संन्यास
आस्ट्रेलिया के शीर्ष फुटबाॅल स्कोरर टिम काहिल ने रूस में संपन्न हुए 21वें विश्वकप के बाद अपने 14 वर्षों के सुनहरे अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास की घोषणा कर दी है।  38 साल के काहिल के लिए फीफा विश्वकप संतोषजनक नहीं रहा जहां उन्हें केवल फाइनल ग्रुप मैच में पेरू के खिलाफ बतौर वैकल्पिक खिलाड़ी ही उतरने का मौका मिला जिसमें आस्ट्रेलिया को 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी। 

फीफा टॉप 5 बैस्ट: मूसा का गोल, रोनाल्डो की फ्री किक रही चर्चित
फीफा विश्व कप का 31 दिन का रोमांच आखिरकार कई यादें देकर संपन्न हो गया। पूरे टूर्नामैंट के दौरान कई बड़े उलटफेर देखे गए तो कई ऐसे मौके भी आए जिसने फुटबॉल फैंस को सन्न कर दिया। टूर्नामैंट में कई नए सितारे निकलकर सामने आए तो कई दिग्गज ढहते। इस बीच पेश है फीफा से जुड़े पांच बैस्ट मोंमेंट्स जिन्हें सोशल साइट्स पर फैंस ने जमकर सराहा।