Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का का ऐलान हो चुका है। वहीं अमरीका की जिम्नास्टिक कैटलीन ओशासी इन दिनों अपने परफेक्ट10 और माइकल जैकसन के डांस को लेकर सोशल मीडिया में छाई हुई हैं। स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

40 साल के जाफर का 9वां दोहरा शतक, प्रथम श्रेणी में 19 हजार रन भी पूरे
करिश्माई बल्लेबाज वासिल जाफर ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 206 रन बनाकर अपना 9वां दोहरा शतक ठोका और विदर्भ को उत्तराखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल के तीसरे दिन छह विकेट पर 559 रन की बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। विदर्भ ने एक विकेट पर 260 रन से आगे खेलना शुरू किया था।
Sports

वीडियो : जिम्नास्टिक ओशासी ने माइकल जैक्सन का डांस कर बनाया परफैक्ट-10 स्कोर
अमरीका की जिम्नास्टिक कैटलीन ओशासी इन दिनों यू.सी.एल.ए. चैम्पियनशिप में परफैक्ट-10 का स्कोर बनाकर चर्चा में हैं। ओशासी ने अपनी परफार्मेंस के दौरान माइकल जैक्सन के गीत पर डांस किया। ओशासी यह परफार्मेंस सोशल साइट्स पर इतनी पॉपुलर हो गई कि इसे मंगलवार रात तक करीब साढ़े 6 लाख लाइक, डेढ़ लाख रिट्विट और 33.6 मिलियन व्यू मिल चुके हैं। खास बात यह है कि 21 साल की आशोसी का वजन केवल 35 किलोग्राम है।
Sports

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम घोषित की
न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ अगले सप्ताह नेपियर में शुरू हो रही वनडे क्रिकेट श्रृंखला के लिए टाम लाथम और कोलिन डि ग्रांडहोमे को टीम में शामिल किया है । लाथम और ग्रांडहोमे को श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में आराम दिया गया था। उन्हें भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले तीन वनडे के लिये टीम में शामिल किया है । कप्तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी टीम में जगह दी गई है जबकि फिट होकर मिशेल सेंटनेर भी टीम में लौटे हैं ।
Sports

सीनियर का सम्मान करना भूले पार्थिव पटेल, युवराज सिंह का बनाया मजाक
भारतीय क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहते हैं। ये मैदान के बाहर हों या फिर अंदर, पर अपने फैंस के साथ अपनी बातें सांझा करने से नहीं रूकते। विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने भी अपने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर शेयर की और लिखा- "गुजरात वापस आ गया हूँ और रणजी ट्रॉफी का क्वाटर फाइनल मुकाबला खेलने केरला जा रहा हूँ।" उनकी इस तस्वीर पर युवराज सिंह ने कमेंट किया लेकिन उनको जवाब देते हुए पार्थिव सीनियर का सम्मान करना भूल गए।
Sports

रणजी ट्रॉफी : टूटी ऊंगली से खेले संजू सैमसन, अंपायर के खराब फैसले का हो गए शिकार
रणजी ट्रॉफी के तहत गुजरात के खिलाफ खेले गए क्वार्टरफाइनल में टूटी ऊंगली से बल्लेबाजी कर केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन चर्चा में आ गए हैं। केरला के कृष्णागिरी स्टेडियम में तेज गेंदबाज अरजान नागवासवाला की एक गेंद संजू की रिंग फिगर पर जा लगी थी। बावजूद इसके संजू दूसरी पारी में अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करने उतरे।
Sports

मैरीकॉम की निगाहें तोक्यो ओलंपिक में 'गोल्ड' जीतने पर
छह विश्व चैम्पियनशिप अपने नाम करने वाली महान मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम की निगाहें अगले साल तोक्यो ओलंपिक का स्वर्ण पदक हासिल करने पर लगी हैं। मणिपुर की इस 35 साल की मुक्केबाज ने कहा, ‘‘जब मैंने मुक्केबाजी सीखी तो मेरी प्रेरणास्रोत मोहम्मद अली थे। इतने वर्षों के बाद मुझे लगता है कि अब कुछ हासिल करने के लिए नहीं बचा है। मैंने खेल के सारे पदक जीत लिए  हैं। ’’
Sports        

IPL ऑक्शन : 4.80 करोड़ में बिके प्रभसिमरण ने टेस्ट को बनाया टी-20, ठोका तेजतर्रार शतक
आईपीएल-12 की ऑक्शन में 4.80 करोड़ की रिकॉर्ड बोली के साथ चर्चा में आए पंजाब के बल्लेबाज प्रभसिमरण एक बार फिर चर्चा में हैं। प्रभसिमरण ने कूच बिहारी ट्रॉफी के तहत हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक लगाया है। हैदराबाद के जिमखाना ग्राऊंड में खेले गए मैच के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरण ने 10 कैच तो पकड़े ही साथ ही साथ 70 गेंदों पर ताबड़तोड़ 102 रन भी बनाए।
Sports

पांड्या-राहुल विवाद पर बोले गांगुली- इंसान हैं, मशीन नहीं जो हमेशा परफेक्ट रहेंगे
पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल की महिला विरोधी टिप्पणी के संदर्भ में चल रहे विवाद पर बृहस्पतिवार को कहा कि ‘हमें आगे बढ़ जाना चाहिए’ क्योंकि उन्हें भरोसा है कि ये दोनों इससे सीख लेंगे और बेहतर इंसान बनेंगे। गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा कि उन्होंने ‘कॉफी विद करण’ का एपिसोड नहीं देखा जिसमें पांड्या और राहुल की महिला विरोधी टिप्पणियों के कारण उन पर अस्थायी निलंबन लगा। लेकिन उन्होंने इन दोनों से सहानुभूति भी जताई।  
Sports

BBL में गरजा वाॅटसन का बल्ला, ठोक डाला तूफानी शतक
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी आलराउंडर शेन वाॅटसन का बल्ला बिग बैश लिग के 33वें मुकाबले में खूब गरजा। वाॅटसन ने सिडनी थंडर की तरफ से खेलते हुए ब्रिसवेन हिट की खिलाफ तूफानी शतकीय पारी खेल साबित कर दिया कि उनमें अभी भी और क्रिकेट बचा है। उन्होंने 62 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चाैके और 6 छक्के शामिल रहे। 
Sports

बड़ी पारी खेलने को तरसा कंगारू बल्लेबाज, अब तीसरे वनडे में किया रन बरसाने का वादा
भारत-आस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। लेकिन इस मुकाबले से पहले एक कंगारू बल्लेबाज ने वादा किया है कि वह सीरीज के निर्णायक मुकाबले में आक्रामक खेल दिखाएगा। हालांकि वो वनडे, टी20 का का खतरनाक खिलाडी़ है पर भारत के खिलाफ पहले दो वनडे में वह 12 रन ही बना सका। यह बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि ओपनर आरोन फिंच हैं जो फ्लाॅप प्रदर्शन के कारण लगातार आलोचना का शिकार हो रहे हैं।
Sports

.
.
.
.
.