Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: फाॅफ डु प्लेसिस ने आॅस्ट्रेलिया टीम को सावधान करते हुए कहा कि मैच के दाैरान विराट कोहली को बिल्कुल ना छेड़ें वरना महंगा पड़ सकता है। वहीं ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने उसी महिला रैसलर के पैस छूकर माफी मांगी जिससे उनकी पिटाई हुई थी।  पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

डु प्लेसिस की आॅस्ट्रेलिया को वार्निंग- कोहली को मत छेड़ना, वरना महंगा पड़ जाएगा

Sports
कप्तान विराट कोहली को जब गुस्सा आया तो उसका नतीजा विरोधी टीम के गेंदबाजों को ही भुगतना पड़ा। भारतीय टीम अब आॅस्ट्रेलियाई दाैरे पर है आैर 21 तारीख को पहला टी20 मैच खेलेगी। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या मैच के दाैरान दोनों टीमों के खिलाड़ी छींटाकशी करते हैं या फिर शांत रहते हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के कप्तान फाॅफ डु प्लेसिस ने भी आॅस्ट्रेलिया टीम को वाॅर्निंग दे दी है कि वह कोहली को ना छेड़ें वरना महंगा पड़ा जाएगा।  

राखी ने पहले विदेशी रेसलर के पैर छूकर मांगी माफी, फिर बोलीं- अब रिंग में देखूंगी तूझे

rakhi and rebel image
आए दिन सुर्खियों में रहने वालीं बाॅलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत अब रेसलिंग में हाथ अाजमा सकती हैं। इस बात के संकेत उन्होंने खुद दिए हैं। गुरुवार को द ग्रेट खली आैर राखी मीडिया के सामने आए। यहां विदेशी महिला रेसलर रेवेल भी माैजूद थीं, जिन्होंने राखी को पीटा था। मीडिया के सामने राखी ने तो पहले रेवेल के पैर छुए आैर उनसे माफी मांगी, फिर रिंग में आमने-सामने होने की चेतावनी दे डाली। 

दुनिया के टाॅप 5 बल्लेबाज, जिनके नाम दर्ज हैं टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के

Sports
क्रिकेट के खेल में वनडे आैर टी20 ऐसे फाॅर्मेट हैं, जहां चाैकों के साथ-साथ छक्कों की भी बाैछार देखने को मिलती है। वहीं, दूसरी तरफ टेस्ट फाॅॅर्मेट है, जहां बल्लेबाज को रन जुटाने के लिए बहुत पसीना बहाना पड़ता है। बहुत कम ऐसे बल्लेबाज होते हैं जो टेस्ट में चाैकों के साथ-साथ छक्के भी लगा पाते हैं। आज हम आपको ऐसे 5 बल्लबाजों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं-  

बर्थडे स्पेशल: कभी रोका था 13 की उम्र में चोटों ने रास्ता, अब हैं भारतीय बैडमिंटन के 'द्रोणाचार्य'

Other Games
कभी महज 13 साल की उम्र में चोटों ने उनका रास्ता रोका तो कभी 21 साल की उम्र में, लेकिन बैडमिंटन के खेल को लेकर उनके जुनून, जोश और लगन ने उन्हें आज “गुरु गोपी” का सम्मान दिलवा दिया है। भारतीय बैडमिंटन के द्रोणाचार्य कहे जाने वाले पुलेला गोपीचंद का आज जन्मदिन है और वो आज 44 साल के हो गए हैं। 16 नवंबर 1973 को आंध्र प्रदेश के नागंदला में जन्में गोपीचंद का एक बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी से “गुरु गोपी” बनने तक का सफर वाकई शानदार रहा है। चलिए, आपको बताते हैं।

2020 में होने वाले T-20 विश्व कप के बाद मैदान पर नहीं दिखेगा ये क्रिकेटर

Sports
साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाॅफ डु प्लेसिस ने क्रिकेट से संन्यास को लेकर बड़ बयान दिया है। प्लेसिस ने कहा कि वो साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप के बाद संन्यास ले लेंगे। उन्होंने यह बयान इसलिए दिया क्योंकि अफवाहें उड़ रहीं थी कि वह अगले साल इंग्लैंड में आयोजित होने वाले आईसीसी विश्वकप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 

हॉकी फैन्स को टिकटों के बदले मिली लाठियां, पहले ‘भीड़’ ने की थी ये हरकत

Sports
28 नवंबर से ओडिशा में हॉकी वर्ल्ड कप का रोमांच शुरू होगा। महज 12 दिन बचे हैं। 27 नवंबर को उद्घाटन समारोह होना है, जिसमें बॉलीवुड सितारे अपनी परफॉर्मेंस देंगे। वर्ल्ड कप के मैचों से पहले उद्घाटन समारोह की टिकटों को लेकर हॉकी फैन्स में खासा उत्साह है और वो इस पल का गवाह बनने के लिए टिकटों की जुगत में लगे हैं, लेकिन कल सुबह कलिंगा स्टेडियम के बाहर टिकट काउंटर पर लंबी लाइन में लगे फैन्स को टिकटों के बदले लाठियां खाने को मिली।

रिपोर्ट कार्ड : सचिन की रिटायरमेंट के 5 साल बाद कहां खड़ी है टीम इंडिया

Cricket
क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक सचिन तेंदुलकर ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज ही के दिन ठीक 5 साल पहले अपने क्रिकेट करियर पर विराम लगा दिया था। 16 नवंबर, 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया टेस्ट न सिर्फ तेंदुलकर की जिंदगी का 200वां टेस्ट था, बल्कि इसके साथ भारतीय टीम का एक अध्याय भी समाप्त हो गया, जिसे सिर्फ और सिर्फ सचिन ने संवारा। तेंदुलकर की रिटायरमेंट को आज 5 साल हो गए हैं।

कश्मीर पर बयान देकर पलटे अफरीदी, बोले- मेरा बयान तोड़-मरोड़कर किया गया पेश

Sports
कश्मीर मुद्दे पर अपनी राय देकर आलोचना झेल रहे पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने अब यूटर्न ले लिया है। अफरीदी का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि पाकिस्तान से अपने चार प्रांत नहीं संभल रहे, इसलिए कश्मीर को आजाद देश बना दीजिए। उन्होंने बयान को तोड़-मरोड़ मरोड़कर पेश करने के लिए भारतीय मीडिया को आड़े हाथों लिया। साथ ही, कहा कि उनके वीडियो क्लिप को पूरा नहीं दिखाया गया।

फॉर्मूला वन रेसर ने पहले भारत को बताया गरीब देश, अब दे दी ये भी नसीहत

Sports
इस सत्र में 10वीं जीत दर्ज करने वाले कार रेसिंग के चैम्पियन ब्रिटिश ड्राइवर लुईस हैमिल्टन बेशक दिन-ब-दिन सफलता के एवरेस्ट पर चढ़ रहे हों, लेकिन उनका और विवादों का भी चोली-दामन का साथ है। कार रेसिंग में वर्ल्ड चैम्पियन बनने से मात्र एक सीढ़ी दूर खड़े और पिछले दिनों ब्राजील ग्रां प्री जीतने के बावजूद लुईस हैमिल्टन आलोचनाएं झेल रहे हैं। एक न्यूज चैनल से बातचीत में भारत के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल होने पर अब उनकी किरकिरी हो रही है। अपने विवादित बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने अब भारत को एक नसीहत भी दे डाली है। 

न्यूजीलैंड टेस्ट में पास हुई भारत की युवा ब्रिगेड, 4 बल्लेबाजों ने ठोके अर्धशतक

Sports
भारतीय टीम ने आगामी 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की पिचें एक सामान होती है ऐसे में भारतीय ए टीम न्यूजीलैंड में अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज खेलने गई है जिससे वह इन तेज पिचों के आदी हो जाए। इस टेस्ट सीरीज के तहत न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले ही टेस्ट में भारत की यूथ ब्रिगेड ने टेस्ट पास करते हुए पांच विकेट खोकर 340 रन बना लिए हैं।

.
.
.
.
.