Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः रूस में एक महीने तक चले फीफा विश्व कप का सुखद अंत हो चुका है। क्रोएशिया को 4-2 से हराकर फ्रांस ने दूसरी बार खिताब जीता। इस टूर्नामेंट में लियोनल मेसी आैर नेमार जैसे बड़े खिलाड़ियों को छोड़कर नए सितारों ने सुर्खियां बटोरीं। वहीं विंबलडन में अपना चौथा खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच 11 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

FIFA वर्ल्ड कप के 'हीरो' रहे ये 6 खिलाड़ी, मेस्सी आैर नेमार लिस्ट से बाहर
रूस में हुआ फीफा वर्ल्ड कप कभी ना भूला पाने वाला रहेगा, वो इसलिए क्योंकि नामी टीमों ने उम्मीद के विपरीत प्रदर्शन किया आैर बड़े खिलाड़ी भी कोई करिश्मा नहीं कर सके। अगर हम बात करें फीफा के 'हीरो' रहे 5 फुटबाॅलरों के बारे में तो इस लिस्ट से लियोनल मेसी आैर नेमार जैसे बड़े नाम बाहर हैं। इस बार कुछ उन फुटबाॅलरों का जलवा देखने को मिला जो अभी तक एक छुपे सितारे थे। काैन हैं वो आइए जानें-
Sports

विंबलडन चैंपियन जोकोविच टॉप-10 में, सेरेना की 153 स्थान की छलांग
विंबलडन में अपना चौथा खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच 11 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि महिलाओं में उपविजेता रही अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने 153 स्थान की गगनचुंबी छलांग लगायी है और वह 28वें नंबर पर आ गयी हैं। जोकोविच को विंबलडन में 12वीं वरीयता मिली थी जबकि उनकी विश्व रैंकिंग 21वीं थी। 

50 लाख की आबादी वाले देश ने खेला फाइनल, हम खेल रहे हिंदू-मुस्लिम: हरभजन
फीफा विश्व कप के बहाने मशहूर भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ट्वीट के जरिए देश की राजनीति पर निशाना साधा है। क्रोएशिया के फाइनल खेलने को लेकर हरभजन ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि क्रोएशिया फुटबॉल वल्र्ड कप का फाइनल खेल गया और हम 135 करोड़ भारतीय हिंदू-मुसलमान खेल रहे हैं। सोच बदलो देश बदलेगा।

11 साल बाद WWE रिंग में लाैटा खतरनाक रैसलर, आते ही ब्राॅक लैसनर को किया चैलेंज
WWE का क्रेज दुनियाभर में है आैर शायद इसलिए क्योंकि इसमें दर्शकों को उन रैसलरों के बीच फाइट देखने को मिलती है जो बड़ा नाम कमा चुके हैं। नए रैसलर भले ही कितना रोमांच पैदा करने की कोशिश करें लेकिन दर्शक पुराने रैसलरों को ही रिंग में भिड़ते हुए देखना पसंद है। इसका ताजा उदाहरण हैं द अंडरटेकर, जो पिछले साल WWE को अलविदा कह गए थे पर फैंस उन्हें फिर से देखना चाहते थे। 
Sports

श्रीलंका टीम कोे बड़ा झटका, ICC ने चांदीमल और कोच को किया सस्पेंड
श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंदिका हाथुरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा पर इस साल की शुरूआत में वेस्टइंडीज दौरे पर गेंद से छेडख़ानी प्रकरण को लेकर दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले चार वनडे और दो टेस्ट का प्रतिबंध लगा दिया गया है। तीनों को खेल भावना के विपरीत आचरण का दोषी पाया जाने के बाद प्रतिबंध लगाया गया।

मैदान पर घटे 5 बड़े ड्रामे, नेमार की गुलाटियां रहीं सबसे 'हिट'
रूस में चले एक महीने तक फीफा विश्व कप दाैरान जहां एक तरफ कई खूबसूरत हसीनाओं का जलवा देखने को मिला तो वहीं दूसरी तरफ मैदान पर खिलाड़ियों ने भी हैरान कर देने वाले ड्रामे कर खूब सुर्खियां बटाैरीं। ड्रामा करने में सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ी नेमार रहे। आइए जानें टूर्नामेंट के दाैरान घटे 5 बड़े ड्रामे जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए-
Sports

Video: स्ट्रोमैन ने केविन ओवंस को स्टील केज के ऊपर से मारा धक्का, किया बुरा हाल
WWE एक्सट्रीम रूल्स में खेला गया केविन ओवंस और ब्राॅन स्ट्रोमैन का मैच शानदार रहा। इस मुकाबले में केविन भागते ही रहे और स्ट्रोमैन उनका पीछे करते रहे। इस कारण राॅ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने इस पर लगाम लगाते हुए स्टील मैच का एलान कर दिया। फिर क्या था, उसके बाद तो मानो जैसे केविन का बुरा समय शुरू हो गया।

FIFA: फाइनल हारने के बाद भावुक हुई क्रोएशिया की राष्ट्रपति, पोंछे खिलाड़ियों के आंसू
फीफा विश्वकप के फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया। यह मुकाबला देखने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों और क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रबर-किटारोविक भी मौजूद थी। लुज्निकी स्टेडियम में हुए इस मैच के बाद माहौल काफी भावुक था। 

पूर्व स्पिन दिग्गज शिवालकर ने भी बांधे कुलदीप की तारीफ के पुल
भारत के लिए 124 फस्र्ट क्लास मैच खेल 589 विकेट निकालने वाले स्पिन दिग्गज पदमाकर शिवालकर ने इंगलैंड दौरे में अच्छा प्रदर्शन कर रहे चाइनामैन कुलदीप यादव की तारीफ की है। बाएं हाथ के स्पिनर रहे शिवालकर ने कहा कि कुलदीप इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए परेशानियां खड़ी कर रहा है। कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मुकाबलों में 6 विकेट हासिल किए हैं।
Sports

आतंकी हमले का शिकार हुए बार में भी मना फ्रांस की जीत का जश्न
नवंबर 2015 के आतंकवादी हमले का शिकार हुए पेरिस के एक बार में फ्रांस की विश्व कप की जीत का जश्न मनाकर फुटबाॅल प्रेमियों ने संकेत दिया कि लगातार आतंकियों के निशाने पर होने के बावजूद फ्रांस दहशत के साए में नहीं जिएगा ।  पेरिस के केरिलोन बार में शैंपेन की बोतलें लगातार खुलती रही । लोग देर तक जश्न में डूबे रहे ।