Top News

स्पोर्ट्स डेस्क: विंडीज के एक पूर्व महान तेज गेंदबाज ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या वो आॅलराउंडर नहीं है जैसा भारतीय टीम चाहती है। वहीं उडऩपरी पीटी उषा ने पुरानी यादों की परतें खोलते हुए बताया कि कैसे लास एंजीलिस ओलंपिक 1984 के दौरान उन्हें खेलगांव में खाने के लिए चावल के दलिए के साथ अचार पर निर्भर रहना पड़ा था । पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

विंडीज का पूर्व तेज गेंदबाज बोला- पांड्या वैसा आॅलराउंडर नहीं है जैसा भारत चाहता था
वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का मानना है कि हार्दिक पांड्या अब तक वैसा आलराउंडर नहीं बना पाया है जैसा भारत चाहता है क्योंकि वह गेंदबाज के रूप में प्रभावहीन है और बल्ले से पर्याप्त रन नहीं बना रहा। होल्डिंग ने कहा, ‘‘भारतीय आक्रमण में सही संतुलन नहीं है। संभवत: वे पांड्या को आलराउंडर के रूप में खिला रहे हैं जिससे कि गेंदबाजी में मदद हो सके। जब वह गेंदबाजी करता है तो इतना प्रभावी नहीं है जितना होना चाहिए।’’     

ओलंपिक खेलगांव 1984 में अचार के साथ चावल का दलिया खाने को मजबूर थी: उषा
उड़नपरी पीटी उषा ने पुरानी यादों की परतें खोलते हुए बताया कि कैसे लास एंजीलिस ओलंपिक 1984 के दौरान उन्हें खेलगांव में खाने के लिए चावल के दलिए के साथ अचार पर निर्भर रहना पड़ा था । वह इसी ओलंपिक में एक सेकंड के सौवे हिस्से से पदक से चूक गई थी । उषा ने कहा कि बिना पोषक आहार के खाने से उन्हें कांस्य पदक गंवाना पड़ा था ।
Sports

T-20 में हरमनप्रीत कौर ने ठोक दिए 6 छक्के, बनाया बड़ा रिकाॅर्ड
इंग्लैंड में चल रही किया सुपर लीग में भारत की स्मृति मंधाना के बाद विस्फोटक आॅलराउंडर हरमनप्रीत काैर का तूफान देखने को मिला। मंगलवार को लंकाशायर थंडर की ओर से खेलते हुए हरमनप्रीत काैर ने यॉर्कशायर डायमंड के खिलाफ मात्र 44 गेंदों में 74 रन बनाए। उनकी इस पारी में 6 छक्के भी शामिल रहे, जिसकी बदाैलत उन्होंने बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया। 

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने बताया आखिर क्यों इंग्लैंड से हार रहा है भारत
इंग्लैंड के हाथों पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम को चारों तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। कोई टीम में बदलाब करने की सलाह दे रहा है तो कोई कोच रवि शास्त्री की रणनीति पर सवाल उठा रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान ने भी भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर बयान देते हुए बताया कि आखिर क्यों उन्हें इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ रहा है। 

बेसबॉल स्टार एलेक्स ने की जैनिफर लोपेज से सगाई
अमरीकी सिंगर और एक्ट्रैस जैनिफर लोपोज बीते दिनों अपने बेसबॉल प्लेयर ब्वॉयफ्रैंड के साथ यॉट पर छुट्टियां मनाते देखी गई। कैमरामैन ने जैनिफर की एक उंगली में रिंग भी देखी जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि 49 साल की यह सैलिब्रिटी जल्द ही एलेक्स रोड्रिग्स से चौथी शादी कर सकती है।
PunjabKesari

एशियाई खेलों में पदक जीतने का जज्बा रखने वाले भारतीय खिलाड़ियों पर एक नजर
इस सप्ताह के आखिर में शुरू होने जा रहे एशियाई खेलों में भारत के नामी खिलाड़ी पदक हासिल करने की इरादे से मैदान पर उतरेंगे। कई खिलाड़ी फिर से इतिहास दोहराना चाहेंगे तो कई विरोधी से पुराना हिसाब पुख्ता कर देश का तिरंगा फहराने की ताक में होंगे। खेलों की शुरूआत 18 अगस्त से शुरू होगी, लेकिन इससे पहले आइए डालें पदक जीतने का जज्बा रखने वाले भारतीय खिलाड़ियों पर एक नजर-

जब अटल बिहारी वाजपेयी ने भारतीय टीम को कहा- पाकिस्तान जाकर खेल ही नहीं, दिल भी जीतो
देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया। उन्होंने शाम 5:05 बजे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आखिरी सांस ली। अटल एक आदर्शवादी राजनीति के बड़े नेता के रूप में ऊबरकर सामने आए आैर साथ ही महान कवि भी थे, लेकिन इसके अलावा वह बड़े खेल प्रेमी रहे। इसका सबूत उन्होंने अपने कार्यकाल दाैरान उस समय दिया जब बाॅर्डर की तनातनी के कारण भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट संबंध बिगड़ चुके थे। 
PunjabKesari

यो-यो टेस्ट में 32 साल के खिलाड़ी ने कोहली को भी छोड़ा पीछे
आज कल भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करना बेहद जरूरी हो चुका है। गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में शामिल है, लेकिन हाॅकी के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने उन्हें यो-यो टेस्ट में पीछे छोड़ दिया है। सरदार ने इस टेस्ट में जो अंक हासिल किए हैं उससे तो कोहली काफी दूर हैं।

एशियन गेम्स : इन खेलों में भी भारतीय कर सकते हैं बड़ा धमाका
जकार्ता और पालेमबर्ग में 18 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया गेम्स में भले ही लोगों की नजरें बड़े सितारों पर रहेंगी लेकिन इस साल भारत की ओर से गेम्स के छोटे-छोटे इवैंट में कई भारतीय खिलाड़ी बड़ा धमाका कर सकते हैं। पेश हैं वह खेल जिनमें भारत अपनी मजबूत हाजिरी दर्ज करा सकता है।
PunjabKesari

भारतीय टीम के साथ अंग्रेजों की बदतमीजी, पहले बोला 'बच्चा' और अब बताया 'बेवकूफ'
पहले तो भारतीय मूल के अंग्रेजी कप्तान रहे नासिर हुसैन ने भारतीय टीम का अपमान किया। उन्होंने इंग्लैंड की टीम को मर्द और भारतीय टीम को बच्चा बोला, जो भारतीय फैंस को बिलकुल भी पसंद नहीं आया। लेकिन अब ज्योफ्री बाॅयकाॅट ने तो हद ही कर दी। उन्होंने भारतीय टीम की बल्लेबाजी को बेवकूफ करार दिया।