Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: एशिया कप की शुरूआत हो चुकी है लेकिन भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले गाैतम गंभीर ने ऐसे सवाल उठाए जिनका होना लाजमी था। साथ ही वह क्रिकेटर से नेता बन चुके नवजोत सिंह सिद्धू पर भी भड़के। वहीं भारतीय पवर्तारोही सत्यरूप सिद्धांत और मौसमी खातुआ ने एशिया के सबसे ऊंचे और ईरान स्थित ज्वालामुखी पर्वत माउंट दामावंद पर तिरंगा फहराकर इतिहास रच दिया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

सत्यरूप ने रचा इतिहास, ज्वालामुखी माउंट दामावंद पर फहराया तिरंगा़
भारतीय पवर्तारोही सत्यरूप सिद्धांत और मौसमी खातुआ ने एशिया के सबसे ऊंचे और ईरान स्थित ज्वालामुखी पर्वत माउंट दामावंद पर तिरंगा फहराकर इतिहास रच दिया है। सत्यरूप यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं। गौरतलब है कि बचपन में सत्यरूप अस्थमा से पीड़ित थे, जो इनहेलर से एक पफ लिए बिना 100 मीटर भागने में भी हांफ जाते थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपने जुनून और बुलंद हौसले के दम पर सात चोटियों की चढ़ाई को सफलतापूर्वक पूरा किया।

सिद्धू को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए था, क्रिकेट से अहम हमारे जवानः गंभीर
एशिया कप के 14वें संस्करण की शुरुआत यूएई में बांग्लादेश-श्रीलंका के मुकाबले के साथ हो चुकी है। वहीं, भारत का पहला मुकाबला 18 सितंबर को हांगकांग से होगा, जबकि दूसरा मुकाबला 19 को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। भारत का पाकिस्तान के साथ 1 साल बाद मुकाबला होगा, लेकिन इसके शुरू होने से पहले ही सवाल उठने लगे हैं कि क्या दुश्मन देश के साथ खेलना जरूरी है।
Top Stories

मलिंगा की धमाकेदार वापसी, 34 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा
श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 16 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया। मलिंगा ने एशिया कप के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पुराने अंदाज में गेंदबाजी करते हुए आलोचकों के मुंह बंद कर दिए। उन्होंने मैच के पहले ओवर में ही मात्र 1 रन देकर 2 विकेट हासिल कर लीं। 

कभी हार मानना नहीं सीखा, अब नजरें सिर्फ ओलंपिक पदक पर: दुती चंद
एशियाई खेलों में देश को दो रजत पदक दिलाने वाली भारत की नयी उडऩपरी दुती आंलंपिक में पदक जीतने के एकमात्र लक्ष्य के साथ अभ्यास कर रही है। दुती चंद ने जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में महिलाओं की 200 मीटर दौड़ और 100 मीटर में रजत पदक अपने नाम किया। वह इन दोनों स्पर्धाओं में बहरीन की एडिडियोंग ओडियोंग से पिछड़ गई। 

क्रिकेट से बैन स्टीव स्मिथ ने गर्लफ्रैंड डेनी से रचाई शादी
बाॅल टेंपरिंग के कारण एक साल का बैन झेल रहे आॅस्ट्रेलिया के क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने अपनी गर्लफ्रैंड डेनी विलिस से शादी कर ली है। इस बात की जानकारी स्मिथ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए दी। बता दें कि दोनों का रिलेशन काफी देर से चलता आ रहा है।
PunjabKesari

Video: इंग्लैंड दौरे से वापिस आकर अपने पिता से मिले पांड्या, एक-दूसरे को देख हुए भावुक
करीब ढाई महीने के लंबे इंग्लैंड दौरे के बाद वापिस स्वदेश लौटे भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने आते ही पहले अपने परिवार से मुलाकात की। इसी बीच हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी बड़ौदा में जब अपने घर लौटे तो वह अपने पिता हिमांशु पांड्या से मिलकर भावुक हो गए। इस खूबसूरत लम्हे की वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है।

WWE के खातिर काफी कुछ त्याग दिया, यहां तक मेरी शादी भी टूट गईः बटिस्टा
डब्ल्यूडब्ल्यूई में अब वो रोमांच देखने को नहीं मिलता जो पिछले 3-4 साल पहले देखने को मिलता था। बिग शो, ट्रिपल एच, बटिस्टा, किंग बुकर्टी जैसे रैसलरों ने दर्शकों का खूब मनोरंजन करवाया। लेकिन कुछ ऐसे रैसलर भी होते हैं जो दर्शकों के लिए लड़ते-लड़ते अपना घर उजाड़ बैठते हैं। WWE चैंपियन रह चुके बटिस्टा की कहानी भी ऐसी है जिन्हें रैसलिंग में करियर बनाने के खातिर काफी कुछ त्याग दिया।। 
PunjabKesari

इस क्रिकेटर का छलका दर्द, बोला- सबसे घटिया टीम है आॅस्ट्रेलिया, मुझे भी निकाली थी गाली
आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का व्यवहार मैदान पर कैसा होता है, इससे हर कोई वाकिफ है। ऐसी कोई भी टीम नहीं जिसके साथ आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की तू-तू मैं-मैं ना हुई हो। आस्ट्रेलिया की ऐसी हरकतों से इंग्लैंड के आॅलराउंडर मोईन अली नाराज हैं आैर वह इस टीम को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते। 

गांगुली की भविष्यवाणी- क्या हुआ अगर कोहली बाहर हैं, भारत ही जीतेगा एशिया कप
एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला 17 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। लेकिन इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान साैरव गांगुली ने भविष्यवाणी की है। गांगुली का मानना है कि भले ही विराट कोहली को टीम से बाहर किया हो, पर कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में मौजूदा चैंपियन भारत एशिया कप में सातवीं बार खिताब जीत सकता है। 
Sports

गंभीर 1 साल बाद बने दिल्ली के कप्तान, रिषभ पंत को मिली टीम में जगह
इंग्लैंड में अपने पदार्पण टेस्ट में शतक जडऩे वाले रिषभ पंत 19 सितंबर से शुरू हो रही आगामी विजय हजारे ट्राफी में दिल्ली के लिये पहले तीन मैच खेलेंगे। अनुभवी ईशांत शर्मा को इंग्लैंड सीरीज के बाद आराम दिया गया है जिसमें उन्हें पांचवें टेस्ट के चौथे दिन टखने में चोट लग गयी थी।       

 

.
.
.
.
.