Sports

स्पोटर्स डेस्क: आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शुरूआती झटकों के बाद भारतीय टीम को कप्तान कोहली आैर उप-कप्तान रहाणे ने संभाला। मैच के दाैरान कोहली ने एक आैर बड़ा कारनामा कर दिखाया है। वहीं अंपायरिंग पर सवाल उठाने वाले हाॅकी कोच हरेंद्र सिंह मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएंगे। पढ़िए एक क्लिक में-

हार्दिक पांड्या ने ठोकी वापसी की दावेदारी, किया शानदार प्रदर्शन
चोटिल होने के कारण पिछले कुछ मैचों से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या ने वापसी की दावेदारी रख दी है। पांड्या ने रणजी ट्राॅफी में बडौदा की ओर से मुंबई के खिलाफ खेलते हुए पांड्या ने 81 रन देकर 5 विकेट लिए। पांड्या ने 18.1 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें एक मेडन ओवर भी करवाया।

‘बेबी’ की वीडियो देख इमोशनल हुई सानिया मिर्जा, ट्विटर पर लिखा- मेरी आंखों में आंसू हैं
भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा बीते महीने ही बेटे इजहान की मां बनी है। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ ब्याही सानिया के घर 8 साल बाद बच्चे की किलकारी गूंजी है। ऐसे में बच्चे के प्रति उनका प्यार उमडऩा स्वभाविक है। इसी कड़ी में मातृत्व का पूरा सुख लेते हुए सानिया ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक वाक्या अपने फैंस के साथ शेयर किया है। दरअसल सानिया ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें एक दिव्यांग बच्चा अपनी मां की आवाज पहली बार सुनने पर रिएक्शन देता दिखता है।
Sania Mirza image

बताैर कप्तान कोहली का बड़ा कारनामा, पहुंचे अजहरुद्दीन-गांगुली के बराबर
विराट कोहली का आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में बल्ला तो नहीं चला पर दूसरे मैच में उन्होंने शानदार वापसी की। कोहली ने पर्थ में चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद 82 रन बना लिए हैं। इस पारी के साथ उन्होंने बड़ा कारनामा कर पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन आैर साैरव गांगुली की बराबरी कर ली।

2nd Test: कोहली आैर रहाणे ने संभाली पारी, आॅस्ट्रेलिया से अभी भी 154 रन पीछे
पर्थ: कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने आस्ट्रेलिया की अनुशासित और कसी हुई गेंदबाजी के सामने शनिवार को यहां अपने धैर्य और कौशल का अच्छा प्रदर्शन करके भारत की पहली पारी में बड़े स्कोर की उम्मीदों को जीवंत बनाये रखा। भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 172 रन बनाए हैं और वह आॅस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर 326 रन से अभी 154 रन पीछे है।
virat kohli image

WBBL : हरमनप्रीत ने पहले ठोके 3 छक्के, फिर गोता लगाकर पकड़ा शानदार कैच
ऑस्ट्रेलिया में एक तरफ जहां विराट कोहली पर्थ की पिच पर गेंदबाजों का इम्तिहान ले रहे थे वहीं, होबर्ट के मैदान पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने वुमैंस बिग बैश लीग में जलवे दिखाए। सिडनी थंडर्स की तरफ से खेल रही हरमनप्रीत ने पहले तो बल्लेबाजों करते हुए तीन छक्के जड़े। बाद में जब उनकी टीम गेंदबाजी करने उतरी तो गोता लगाते हुए एक कैच पकड़कर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया।

जब एक ही वनडे मैच में बने 825 रन, हारते हुए बचा था भारत
क्रिकेट मैच के दौरान किस पल पासा पलट जाए कोई नहीं कह सकता। आज से 8 साल पहले यानि की 15 दिसंबर को खेले गए एक वनडे में कुल 825 रन बने थे। यह मैच भारत-श्रीलंका के बीच राजकोट में खेला गया। मुकाबला ऐसा रहा था कि आखिरी गेंद तक फैंस की सांसे अटकी रहीं। भारत यह मुकाबला हारते-हारते हुए बचा था। 
cricket image

विश्व टूर फाइनल्स: स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू पहुंची फाइनल्स में
भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए शनिवार को यहां संघर्षपूर्ण सेमीफाइनल में 2013 की चैंपियन रतनाचोक इंतानोन पर जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार विश्व टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। पिछली बार उप विजेता रही सिंधू ने थाईलैंड की खिलाड़ी की कड़ी चुनौती से पार पाकर 54 मिनट तक चले मैच में 21-16, 25-23 से जीत दर्ज की।

CSK ने ट्वीटर पर पूछा-किस खिलाड़ी को खरीदा जाए, फैंस ने लिया इस धुरंधर का नाम
आईपीएल सीजन 12 के लिए 18 दिसंबर को जयपुर में होने वाली हैं। ऐसे में देखने वाली बात रहेगी कि जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है अब उनके ऊपर काैन सी फ्रेंचाईजी दांव लगाती है। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फैंस से राय मांगी कि उनके मुताबिक किन खिलाड़ियों पर दांव लगाना सही रहेगा और फैंस किस खिलाड़ी को चेन्नई की पीली जर्सी में देखना चाहते हैं।
CSK image

अंपायरिंग पर सवाल उठाने वाले भारतीय कोच के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है FIH
नीदरलैंड के खिलाफ विश्व कप क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद अंपायरिंग पर असंतोष जताने वाले भारतीय कोच हरेंद्र सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत देते हुए अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने शनिवार को कहा कि वह उनके बयान की समीक्षा करेगा । नीदरलैंड ने क्वार्टर फाइनल में भारत को 2 - 1 से हराया था । भारतीय कोच ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में अंपायर के कुछ फैसलों पर सवाल उठाते हुए कहा था,‘‘ एशियाई खेलों के बाद विश्व कप में भी हमसे मौका छीन लिया गया ।

‘पहला विकेट’ निकालना है मिशेल स्टार्क को बेहद पसंद, तोड़ चुके हैं डेनिस लिली का रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पर्थ टेस्ट में भारतीय सलामी बल्लेबाजी मुरली विजय को अपनी शानदार इन स्विंग गेंद पर बोल्ड कर लंबा समय तक चर्चा में रहे। स्टार्क ने इस गेंद के साथ ही एक शानदार रिकॉर्ड के मामले में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली को पीछे छोड़ दिया। बता दें कि स्टार्क अब तक अपने क्रिकेट करियर (टेस्ट, वनडे, टी-20) में 74 बार सलामी बल्लेबाज की विकेट निकालने में कामयाब रहे हैं। इससे पहले डेनिस लिली 73 बार सलामी बल्लेबाज को पवेलियन लौटा चुके हैं।