Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः फीफा विश्व कप का फाइनल कल क्रोएशिया आैर फ्रांस के बीच होगा। मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर कुलदीप यादव ने विजेता टीम की भविष्यवाणी की है। वहीं विंबलडन में नोवाक जोकोविच ने राफेल नडाल को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

कुलदीप की भविष्यवाणी, यह टीम जीतेगी फीफा विश्वकप 2018 का खिताब
एक तरफ जहां भारत इंग्लैंड का दौरा कर रहा है, तो वहीं दूसरी ओर फीफा विश्वकप का बुखार सभी के सिर चढ़ कर बोल रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने रूस में चल रहे फीफा को लेकर भविष्यवाणी की है। बता दें कि ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले वनडे मैच में कुलदीप ने इंग्लैंड टीम के छह बल्लेबाजों को आउट किया था।

जोकोविच ने नडाल को हराया, विंबलडन के फाइनल में बनाई जगह
सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने विंबलडन के सेमीफाइनल में यहां दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल को हराया। पांच घंटे से अधिक समय तक चले मैराथन मुकाबला जोकोविच ने 6-4, 3-6, 7-6, 3-6, 10-8 से जीता। फाइनल में जोकोविच का दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से सामना।  
Sports

FIFA: फाइनल से पहले एक नजर फ्रांस-क्रोएशिया के आंकड़ों पर
युवाओं से भरी फ्रांस की टीम अपने स्टार किलियान एमबापे और एंटोइन ग्रिजमान के बूते कल यहां होने वाले 2018 विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में क्रोएशिया को पराजित कर दूसरी बार यह ट्राफी हासिल करना चाहेगी। हालांकि चार हफ्ते पहले टूर्नामेंट के शुरू होने के समय इस फाइनल की कल्पना कुछेक लोगों ने ही की होगी। 21वें विश्वकप का फाइनल 80 हजार दर्शकों की क्षमता वाले लुजनिकी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

फाॅर्म में लौटे डेविड वार्नर, कनाडा ग्लोबल T-20 में खेली तूफानी पारी
एडमोंटन रॉयल्स के खिलाफ कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग के एलिमीनेटर मुकाबले में डेविड वार्नर की कप्तानी वाली टीम विनिपेग हॉक्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई। विकेटकीपर बेन मैकडर्मोट और वार्नर ने अपनी टीम को एक गेंद शेष रहते जीत दिलाई। मैच में ओपनिंग पर बल्लेबाजी करने आए वार्नर ने 36 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली, जिस दौरान उन्होंने अपनी इस शानदार पारी में 5 चौके और 4 छक्के भी लगाए।

भारत की 'गोल्डन गर्ल' ने छू लिया मोदी का दिल, ट्विटर पर किया VIDEO शेयर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली महिला धाविका हिमा दास की ट्रैक पर ‘विजयी दौड़’ का ट्विटर पर वीडियो जारी कर कहा है कि राष्ट्र गान गाते समय हिमा की भाव विह्लता ने उनके मन को छू लिया। मोदी ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, ''हिमा की जीत के ‘अविस्मरणीय’ क्षण। जीत के बाद हिमा की तिरंगे के प्रति उत्सुकता और राष्ट्र गान गाते हुए उसकी भाव विह्लता ने मेरे मन को गहराई तक छू लिया।''
Sports

मारिस्का को हराकर सिंधू थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची
ओलंपिक रजत विजेता भारत की पीवी सिंधू ने सेमीफाइनल और क्वार्टरफाइनल में हारने का गतिरोध तोड़ते हुए शनिवार को थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। दूसरी वरीयता प्राप्त और तीसरी रैंकिंग की सिंधू ने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को एक घंटे के संघर्ष में 23-21 16-21 21-9 से पराजित किया। 

ODI में क्रिकेट धोनी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय
पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने एकदिवसीय क्रिकेट में विकेट के पीछे 300 कैच लपकने की उपलब्धि हासिल कर ली है। धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को दूसरे वनडे में बेन स्टोक्स और जोस बटलर के कैच लपककर वनडे में अपने 300 कैच पूरे कर लिए। 

यह बाॅलीवुड हसीना निकली धोनी की दीवानी, जाना चाहती हैं डेट पर
क्रिकेटर्स और बाॅलीवुड का नाता पिछले कुछ सालों से चलता आ रहा है। ऐसे में एक और जबरदस्त बात सामने आई है। आपको पता ही है कि भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फैन फोलोविंग पूरे देशभर में है। ऐसे में अब उनकी एक दीवानी ने अपनी जुबानी बताया कि अगर वो किसी के साथ डेट पर जाना चाहेंगी तो वह माही ही होंगे।
PunjabKesari

मैराथन मैन इस्नर को साढ़े छह घंटे में हराकर एंडरसन फाइनल में
दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने अमेरिका के जॉन इस्नर को विंबलडन के इतिहास के सबसे लम्बे सेमीफाइनल में 7-6, 6-7, 6-7, 6-4, 26-24 से हराकर पहली बार पुरुष वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। एंडरसन ने छह घंटे 36 मिनट तक चला यह मुकाबला जीता जो विंबलडन के इतिहास में में सबसे लम्बा सेमीफाइनल बन गया। 

Video: यह इंग्लिश बल्लेबाज विकलांग होने के बावजूद भी एक हाथ से लगाता है चौके-छक्के
अगर हौंसले बुलंद हों तो कोई भी मुसीबत आपके रास्ते का रोड़ा नहीं बन सकती। यह कहावत एक दम सटीक बैठती है इंग्लैंड के बल्लेबाज मैट अस्किन पर। मैट का एक हाथ नहीं है फिर भी वह चौके-छक्के लगाने में किसी से पीछे नहीं है। मैट इंग्लैंड डिसएबल टीम के नियमित खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपने बल बूते पर देश को कई मैच भी जिताए हैं।