Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः फ्रांस के शहर येकातेरिनबर्ग के लोग डर से जी रहे हैं आैर इसका कारण बना है फीफा फुटबाॅल विश्व कप। फीफा टूर्नामेंट की सुरक्षा के नाम पर वे अपने ही घरों में नजरबंद होकर रह गए हैं। वहीं दूसरी ओर सचिन तेंदुलकर ने वीरेद्र सहवाग को लेकर एक ऐसा खुलासा किया जिसके बारे में शायद क्रिकेट फैंस नहीं जानते होंगे। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में- 

सचिन ने खोली पोल- पाकिस्तानी गेंदबाज से डरते थे वीरू, डर के मारे नहीं लेते थे रन
एक समय ऐसा भी था जब दुनिया के दिग्गज गेंदबाज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र के सामने घुटने टेकते नजर आते थे। सहवाग भले ही क्रिकेट छोड़ गए पर उनका खाैफ अभी भी विरोधी गेंदबाजों में पैदा है। हालांकि एक गेंदबाज ऐसा भी रहा जिसने सहवाग को काफी परेशान किया। इस गेंदबाज के नाम का खुलासा उनके साथी सचिन तेंदुलकर ने किया।  

फीफा शुरू होने से पहले पुलिस ने लोगों से कहा- खिड़की पर दिखे तो मार सकते हैं गोली
रूस की मेजबानी में 14 जून से 15 जुलाई तक चलने वाले फीफा विश्वकप के लिये सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, लेकिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के कारण प्रशासन ने विश्वकप मैचों के मेजबान शहरों में स्थानीय नागरिकों के लिये मुश्किलें खड़ी कर दी हैं, इनमें येकातेरिनबर्ग शहर में स्टेडियम के निकट रहने वाले लोगों की स्थिति और भी बदतर है। 

भारत को हराने पर बांग्लादेश पर होगी पैसों की बारिश
भारतीय महिला क्रिकेट टीम को एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में हराने पर बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम पर पैसों की खूब बारिश होने वाली है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपनी महिला क्रिकेट टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। 

मैच के दाैरान स्टेडियम में उतारना पड़ा हेलीकॉप्टर, वजह बना एक फैन
क्रिकेट मैच के दाैरान कई बार ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं, जिन्हें कभी भुलाया नहीं जाता। इसी बीच इंग्‍लैंड की धरती पर काउंटी मैच के दौरान भी ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देख सब हैरान हो गए।  
Sports

रोनाल्डो की अब फिक्र नहीं करती मॉडल इरिना श्याक
पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पूर्व प्रेमिका और सुपरमॉडल इरिना श्याक को फीफा विश्व कप की कोई खुशी नहीं है। हालांकि इरिना जब रोनाल्डो के साथ थी तो उनके कई फुटबॉल मैच देखने भी जाया करती थी। लेकिन अब जब उनके देश रूस में ही फुटबॉल का विश्व कप हो रहा है तो इरिना इसमें कोई दिलचस्पी नहीं ले रही। 

फिटनेस परिक्षा के लिए अनुष्का संग बेंगलुरू रवाना हुए कोहली
गर्दन में दर्द रहने के बावजूद भी भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली फिटनेस टेस्ट देने के लिए तैयार थे। वह टेस्ट की तैयारियों में वह काफी समय से जुटे रहे। वह 15 जून को फिटनेस टेस्ट देने के लिए अपनी पत्नी अनुष्का के साथ बेंगलुरु के लिए रवाना हुए। उसी दौरान उन्हें मुंबई एयरपोर्ट देखा गया। कई दिनों से विराट अपने शरीर को टेस्ट के काबिल बना रहे थे।
PunjabKesari
युकी 84वें स्थान पर, प्रजनेश ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की
भारत के शीर्ष रैकिंग के एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन नौ स्थान के फायदे से आज जारी नवीनतम एटीपी टेनिस रैंकिंग में 84 वें स्थान पर पहुंच गए जबकि प्रजनेश गुणेश्वरन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 169 वीं रैंकिंग हासिल की। प्रजनेश को आज जारी रैंकिंग में 14 स्थान का फायदा हुआ है।  

हाॅकी कोच का आरोप- खिलाड़ियों को खाने में मीट नहीं बल्कि कीड़े-मकाैड़े मिल रहे हैं
हाॅकी खेल को भारत में राष्ट्रीय खेल का दर्जा दिया गया है, लेकिन जो खिलाड़ियो की हालत है उसे देख किसी का भी सिर शर्म से झुक जाए। टीम जब हारती है तो दर्शक कोसते हैं। लेकिन भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी की क्या हालत है, ये उनके कोच के लिखे पत्र से बखूबी बयान हुआ है। 
Sports


धोनी बोले- मेरी उम्र हो गई है, अब इस नंबर पर करना चाहता हूं बल्लेबाजी
भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने माना है कि उम्र बढऩे के साथ उनके खेल में बदलाव आ रहा है और वह अब टी 20 क्रिकेट के बल्लेबाजी क्रम में ऊपरी क्रम पर खेलने पर अधिक विचार कर रहे हैं। 

फीफा पर सॉकर डायरी रिलीज, मिलेगा विश्व कप का पूरा इतिहास
रूस में 14 जून से फुटबॉल का महाकुंभ विश्व कप शुरू होने से तीन दिन पहले राजधानी दिल्ली में सोमवार को विश्व कप पर सॉकर डायरी 2018 का विमोचन किया गया जिसका संकलन दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (अब फुटबॉल दिल्ली) के उपाध्यक्ष हेमचंद ने किया है।