Sports

स्पोटर्स डेस्क: भारत की जीत से कोच रवि शास्त्री इतनी खुशी में खो गए कि उन्होंने सबके सामने गंदी बात बोल दी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं एक नामी पुराने टेनिस प्लेयर ने यूएस ओपन में हुए ड्रामे के लिए माफी मांगने के लिए कहा। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

इस बल्लेबाज ने 7 घंटे 38 मिनट तक की बल्लेबाजी, बनाए सिर्फ 68 रन
किसी बल्लेबाज का असली टेस्ट 'टेस्ट क्रिकेट' में ही होता है। यह क्रिकेट का ऐसा फाॅर्मेट है जहां बल्लेबाज चाैकों-छक्कों से नहीं बल्कि गेंदबाजों की सिंगल-डबल से क्लास लगाकर अपनी ताकत दर्शाता है। वह बात अलग है कि माैजूदा समय में ज्यादा टी20 लीग आ जाने के कारण बल्लेबाज टेस्ट को टेस्ट की तरह नहीं खेल रहे लेकिन एक समय ऐसा भी था जब खिलाड़ी ना आउट होते थे आैर ना ही रन बरसाते थे जिसके कारण गेंदबाज बेबस होकर रह जाता।

US open में ड्रामे के लिए सैरेना को नहीं मांगनी चाहिए माफी : जॉन मैकनेरो
यूएस ओपन के फाइनल में दिग्गज टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स द्वारा दिखाई गई प्रतिक्रियाओं को जॉन मैकनेरो को गलत नहीं मानते हैं। उनका कहना है कि टेनिस में ऐसा होता रहता है। यह इतना बड़ा मामला नहीं है कि सैरेना को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि यूएस ओपन में जापान की प्लेयर नाओमी ओसाका के खिलाफ मैच के दौरान सेरेना चेयर अंपायर से गुस्सा हो गई थी।
serena image

इस भारतीय बल्लेबाज को OUT करना बेहद मुश्किल, बना रहा है ताबड़तोड़ रन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट जीतने के बाद अगर भारतीय टीम आगामी मैच भी जीतना चाहती है तो उसे लिस्ट-ए क्रिकेट में धाकड़ तरीके से प्रदर्शन कर रहे मनीष पांडे पर एक नजर जरूर डालनी चाहिए। मनीष पांडे भारत-ए के साथ अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर है। यहां पर भारतीय ए टीम ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। इन दोनों मैचों में मनीष ने 42 और 111 नाबाद रन बनाए।

मैच के बाद कोच शास्त्री ने दिया 'गंदा' बयान, भूल गए कि वह कैमरे के सामने हैं
आॅस्ट्रेलिया पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने के बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री खुशी-खुशी में एक गंदा बयान दे गए। शास्त्री भूल कि कि वह कैमरे के सामने लाइव हैं। उन्होंने सुनील गावस्‍कर के साथ लाइव शो के दाैरान ऐसे शब्‍द इस्‍तेमाल किए, जिन्‍हें लिखा नहीं जा सकता। वीडियो वायरल होने के बाद शास्त्री का सोशल मीडिया में खूब मजाक उड़ रहा है।
Ravi Shastri Image

पुजारा द वॉल : 2018 में 3 ऐसे मौके जब पुजारा ने बचाई टीम इंडिया की लाज
एडिलेड टेस्ट अगर भारत जीता है तो इसमें सबसे बड़ा योगदान टीम इंडिया की नई दीवार यानी चेतेश्वर पुजारा को जाता है। खास तौर पर इस साल तो पुजारा ने ऐसे-ऐसे कारनामे कर दिखाए हैं कि भारतीय कप्तान विराट तो फख्र से अपना सिर ऊंचा कर सकते हैं। इस साल विदेशों में भारत ने 3 बड़ी जो जीत हासिल की है उनमें पुजारा का योगदान सबसे बढिय़ा रहा है यानी उन्होंने तीनों टेस्ट में बढ़ी पारियों खेलकर टीम इंडिया की लाज बचाए रखी। देखें डिटेल-

स्मिथ आैर वाॅर्नर के साथ जो बर्ताव हुआ, उसका मुझे काफी दुख थाः कोहली
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर जैसा बर्ताव हुआ था उसे देखकर वह निराश थे। मार्च में हुए केपटाउन टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने पर स्मिथ और वार्नर फिलहाल एक साल के प्रतिबंध की सजा काट रहे हैं।  
kohli and smith image

पहले टेस्ट में पंत का कमाल, तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड  
भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 11 कैच लेकर किसी एक मैच में सर्वाधिक शिकार करने के विश्व वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे पंत ने पहली पारी में छह कैच लिए थे। उन्होंने दूसरी पारी में मिशेल स्टार्क का कैच लेकर इस टेस्ट में अपने कुल कैच की संख्या को 11 पर पहुंचाकर पंत ने भारतीय दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी के एक पारी में बतौर विकेटकीपर सर्वाधिक कैच लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की है।

पाकिस्तान के खिलाफ खेलकर दुनिया के सबसे ‘शांत’ कप्तान ने उड़ा दी शिष्टाचार की धज्जियां
पाकिस्तान के खिलाफ 49 साल बाद टैस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन मैच के बाद की गई अपनी हरकत के कारण विवादों में फंस गए हैं। दुनिया के सबसे शांत कप्तानों में से एक केन ने पोस्ट मैच सैरेमनी के दौरान खुद ही विजयी ट्रॉफी उठा ली और अपनी टीम के खिलाडिय़ों के पास फोटोशूट के लिए चले गए।
kane williamson image

2012 CB सीरीज पर गौतम गंभीर ने धोनी के फैसलों पर उठाए सवाल
लगभग दो साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे गौतम गंभीर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा बोल दिया है। दिल्ली की ओर से रणजी ट्रॉफी खेलते हुए उन्होंने शतक जड़ते हुए इस खेल से संन्यास लिया। इस बीच उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक सनसनीखेज खुलासा भी किया है। गंभीर ने 2012 की एक घटना का जिक्र करते हुए धोनी पर कड़े सवाल उठाए और कहा कि उन्हें उस वक्त बड़ा झटका लगा जब पता चला कि...

सचिन को जीत ने दिलाई 2003 की याद, दिग्गज क्रिकेटरों ने भी ट्वीट कर दी बधाई
महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को कहा कि एडीलेड में भारत की ऑस्ट्रेलिया पर 31 रन की जीत ने उन्हें इस मैदान पर 2003 में राहुल द्रविड़ और अजित अगरकर के शानदार प्रदर्शन से हासिल की गई जीत की याद दिला दी।  भारतीय टीम ने इस करीबी मुकाबले को 31 रन से जीत कर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त कायम की। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत के लिए टेस्ट मैचों में यह छठी जीत है।  

 

.
.
.
.
.