Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के घर खुशखबरी आ गई है। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के सामने फिर से अपनी पुरानी मांग रख दी है। उधर, प्रो कबड्डी लीग के दौरान मैच देखने आए कुछ टल्ली लोगों पर प्रबंधन बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएंगे। पढि़ए एक क्लिक में-

धोनी के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, अफ्रीकी विकेटकीपर को पछाड़ा

MS Dhoni Image, धोनी के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, अफ्रीकी विकेटकीपर को पछाड़ा

विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने विंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। धोनी ने तिरुवनंतपुरम में मैच के दाैरान भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कीरोन पॉवेल का शानदार कैच लपका और इसी के साथ ही वह विकेट के पीछे सर्वाधिक शिकार करने के मामले में दुनिया के तीसरे विकेटकीपर बन गए हैं। 

फिगर स्केटर एलिजावेता टुकटामीशेवा ने परफार्मेंस दौरान उतारा टॉप, VIDEO वायरल

elizaveta tuktamysheva image, फिगर स्केटर एलिजावेता टुकटामीशेवा ने परफार्मेंस दौरान उतारा टॉप, VIDEO वायरल

रशिया की महशूर फिगर स्केटर एलिजावेता टुकटामीशेवा इन दिनों क्यूबिक के ग्रैंड प्रिक्स में अपनी गोल्ड विजेता परफार्मेंस के कारण चर्चा में आ गई हैं। एलिजावेता की उक्त परफार्मेंस की वीडियोज इन दिनों सोशल साइट्स पर वायरल हैं। इसमें एलिजावेता धीरे-धीरे अपनी टी-शर्ट उतारते हुए ब्रिटनी स्पीयर्स के गाने ‘टोक्सिस’ पर परफार्मेंस देती दिखाई दे रही हैं। 

कोहली पर बोले सचिन- उसकी तुलना मेरे साथ मत करो, मेरा दाैर अलग था

Sachin and kohli image, Cricket Image

विराट कोहली जिस तेजी से महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड्स की तरफ बढ़ रहे हैं, उससे खुद मास्टर ब्लास्टर ने भी हैरानी जताते हुए कहा कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान महानतम खिलाडिय़ों में से एक हैं, लेकिन वह 'तुलना में विश्वास' नहीं करते। कोहली हाल ही में तेंदुलकर के रिकाॅर्ड को तोड़कर एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 10,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। 

लगातार छठी ट्रॉफी उठाकर बोले कोहली- तीसरे सीमर को लेकर चिंता हुई दूर

Virat Kohli Image
वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में शानदार जीत करके भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली  बेहद खुश दिखे। वह घर में लगातार छठी बार वनडे सीरीज की ट्रॉफी उठाने में कामयाब रहे हैं। मैन ऑफ द सीरीज रहे कोहली ने पोस्ट मैच सेरेमनी के दौरान खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि विश्व कप के प्लान के लिए हमें तीसरे पेसर की सबसे ज्यादा जरूरत थी। हमें खुशी है कि खलील अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। इससे हमारी तैयारियों को नया बल मिलेगा।

दिव्यांग फैन ने चूमा धोनी का हाथ, दिल जीत लेगा यह वीडियो

MS Dhoni Image, Viral News
विंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी तिरुवनंतपुरम पहुंचे। यहां स्टेडियम के बाहर फैन्स उनका बेसब्री से इंताजर कर रहे थे। इसी दाैरान एक दिव्यांग फैन धोनी से मिलने के लिए पहुंचा। धोनी जब स्टेडियम के अंदर जाने लगे तो उन्होंने पहले अपने एक दिव्यांग फैन से मुलाकात की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

एशियाई स्नूकर टूर खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने आडवाणी, रचा इतिहास

pankaj advani image
19 बार के वर्ल्ड चैंपियन पंकज आडवाणी ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए एशियाई स्नूकर टूर खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। फाइनल महामुकाबले में उन्होंने चीन के जू रेटी को 6-1 के बड़े अंतर से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। मुकाबले में उन्होंने 48-35, 67-23, 24-69, 63-33, 100-0, 47-19, 94-0 से जीत दर्ज की। इसी के साथ के साथ ही उन्होंने आगामी विश्व चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी भी मजबूत की है।

200 छक्के लगाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बने रोहित, 3 और रिकॉर्ड तोड़े

Rohit Sharma, 200 छक्के लगाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बने रोहित, 3 और रिकॉर्ड तोड़े

रोहित शर्मा का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ 5वें वनडे में भी खूब चला। उन्होंने महज 56 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों के साथ 3 बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। सीरीज का सबसे लंबा छक्का (99 मीटर) लगाने वाले रोहित के नाम पर अब कुल 202 छक्के हो गए हैं। ऐसा कर उन्होंने न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम (200 छक्के) का रिकॉर्ड भी पीछे छोड़ दिया है।

Video: मैरीकाॅम से भिड़ गए राज्यवर्धन राठाैर, देखने को मिली जबरदस्त बाॅक्सिंग

Mary com image
दिल्‍ली के इंदिरा स्‍टेडियम में 15 से 24 नवंबर तक वीमंस वर्ल्‍ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप होगी। लेकिन इससे पहले मैरीकाॅम तैयारियों में जुटती हुईं नजर आ रही हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो शेयर किया जिसमें वह खेल मंत्री और ओलिंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ बॉक्सिंग करते दिख रही हैं। 

14 साल के लड़के ने खेली 556 रनों की पारी, जड़ दिए ताबड़तोड़ 98 चौके

priyanshu molia image
विंडीज के खिलाफ पदार्पण टैस्ट में शतक लगाकर क्रिकेट फैंस की नजरों में शाने वाले 18 साल के भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टैस्ट में ऐसे प्रदर्शन की कल्पना भी नहीं की थी। भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना चुके पृथ्वी शॉ 14 साल की उम्र में 546 रनों की पारी खेल कर काफी सुर्खियों में आए थे और अब इतने ही साल के एक और लड़के ने सबको चौंका दिया है ।

पाकिस्तान के सीनियर बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास

Azahar ali image
पाकिस्तान के सीनियर बल्लेबाज अजहर अली ने गुरूवार को अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की ताकि वह अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा सके।  तैंतीस साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने यह फैसला इसलिए किया है ताकि अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा सकें और उन्हें लगा कि ऐसा करने के लिये यह सही समय है।