Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ने उस चैलेंज को पूरा कर दिखाया है जो उन्हें आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन द्वारा तीसरे टेस्ट दाैरान मिला था। वहीं सेरेना विलियम्स, लुईस हैमिल्टन और विराट कोहली जैसे कुछ खिलाड़ी इस नए साल में कई रिकाॅर्ड्स खड़े कर सकते हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढ़िए एक क्लिक में-

नए साल में सैरेना, कोहली, हैमिल्टन बना सकते हैं बहुत बड़े रिकॉर्ड, जानें
खेल जगत के लिए जितना अच्छा बीता साल रहा उतना ही बढिय़ा नया साल भी होने जा रहा है। 2019 में कई बड़े खेल इवैंट होने हैं ऐसे में सभी फैंस की नजरें अपने फेवरेट स्टार्स पर होंगी। आपको बता दें कि नए साल में हर खेल के धुरंधर के पास एक बड़ा मौका आने जा रहा है जिसमें वह खुद को महान खिलाडिय़ों की श्रेणी में खड़ा कर सकता है। 

बेटी का सपना पूरा करने के लिए पिता ने बेच दिया मकान, 'रिजल्ट' देख सचिन हुए खुश
कड़ी मेहनत का फल अवश्य मिलता है, इसका एक उदाहरण राजस्थान के चूरू जिले से निकली नवोदित क्रिकेटर प्रिया पूनिया से मिला। पूनिया को न्यूजीलैंड दाैरे के लिए टी20 टीम में शामिल किया गया। लेकिन प्रिया को यहां तक पहुंचाने के लिए उनके पिता ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। प्रिया के पिता सुरेन्द्र पूनिया को जब लगा कि उनकी बेटी क्रिकेटर बनना चाहती है तो उन्होंने उसका सपना पूरा करने के लिए मकान तक बेच दिया।
Sports 

सिडनी में किंग कोहली ने खूबसूरत अंदाज में अनुष्का के साथ मनाया नया साल
टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नए साल पर 3 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहे आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच में खेलना है। रविवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया पर 137 रनों से जीत के साथ भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना चुका है। ऐसे में विराट कोहली ने नए साल यानी 2019 के आगमन पर अपने फैंस और देशवासियों को सोशल मीडिया के जरिए बधाई दी।

कपिल ने कहा- बुमराह ने मुझे गलत साबित कर दिया
तीसरे टेस्ट के 'हीरो' रहे जसप्रीत बुमराह सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी की बदाैलत बड़े-बड़े दिग्गज क्रिकेटरों से वाहवाही लूटी। इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव बुमराह की फाॅर्म देख हैरान हैं। उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि बुमराह 1 साल में भारत के 'स्पेशल बाॅलर' बन गए।   

टिम पेन की पत्नी और बच्चों के साथ नजर आए रिषभ पंत, पूरा किया चैलेंज
भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज ने सभी क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। इसका कारण मैदान में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच हर मैच में हो रही खींचातानी भी रही। हालांकि, यह सब मजाक में हो रही है। तीसरे टेस्ट में कप्तान टिम पेन ने रिषभ पंत को एक चैलेंज किया था जिसे पंत ने अब पूरा किया।
Sports

नए साल में गोल्फ खेलने के रूल बदले, जानें अब कैसे खेलेंगे
2019 विश्व गोल्फ के लिए बड़े बदलाव लेकर आने वाला है। नए साल में कई ऐसे बेसिक रूल बदल जाएंगे जिससे यह खेल प्रभावित होगा। नए नियमों में सबसे बड़ा बदलाव बॉल ढूंढते वक्त हिलने से प्लेयरों को लगती पैनेलिटी से जुड़ा हुआ है। अब नए नियम में अगर बॉल अप्रत्यक्ष तौर पर अपनी जगह से हिलती है तो इसकी प्लेयर को पैनेलिटी नहीं लगेगी।

क्रिकेटर डेविड वार्नर की पत्नी ने दी जानकारी, जल्द गूंजेगी तीसरे बच्चे की किलकारी
प्रतिबंध झेल रहे क्रिकेटर डेविड वार्नर की पत्नी ने खुलासा किया है कि वह गर्भवती हैं। इससे पहले साल के शुरू में वार्नर के गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंसने के बाद उनका गर्भपात हो गया था। कैंडाइस वार्नर ने सोमवार की शाम को ट्विटर पर यह घोषणा की और इस तरह से परेशानियों से भरे 2018 का अंत सुखद समाचार से किया।

मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, IPL 2019 में नहीं खेलेगा ये खतरनाक खिलाड़ी
इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप के दौरान जसप्रीत बुमराह की फॉर्म और फिटनेस भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण बनी पड़ी है। इसलिए उनको ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखलाओं के दौरान कुछ मैचों में आराम दिया जा सकता है। ऐसे में भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बुमराह ने इस साल विदेशी धरती पर नौ टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 48 विकेट लिए हैं। 
Sports

न्यू ईयर के पहले दिन ही श्रीलंका और बांग्लादेश के लिए आई बुरी खबर
साल 2019 के पहले दिन ही श्रीलंका और बांग्लादेश के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। पूर्व चैंपियन श्रीलंका और बांग्लादेश अपनी कम रैंकिंग के कारण पुरूष टी20 विश्व कप सुपर 12 के लिए सीधे क्वालीफाई करने में नाकाम रहे और अब उन्हें 2020 में होने वाले इस टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए ग्रुप चरण की प्रतियोगिता में हिस्सा लेना होगा।

मुझे कप्तानी देना एक मजाक होगा, टिम पेन ही ठीक हैंः कमिंस
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने मंगलवार को यहां कहा कि उन्हें टीम की कप्तानी करने जैसा सुझाव देना एक मजाक जैसा है। उन्होंने टिम पेन का लंबे समय तक कप्तानी करने के लिए समर्थन किया। मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 63 रन बनाए और टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने मैच में नौ विकेट भी लिए थे।           
 

.
.
.
.
.