Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़ी बहस इस बात को लेकर है कि विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन तथा जो रूट में से कौन विश्व क्रिकेट का सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज है। वर्तमान में इन चारों को फैब-4 के नाम से जाना जाता है। इन चारों ही बल्लेबाजों ने विश्व में हर तरह की परिस्थितियों में खुद को साबित किया है। किसी भी गेंदबाज के लिए इनके खिलाफ गेंदबाजी करना बुरे सपने जैसा होता है। भारत के लिए विराट कोहली ने जहां रनों का अंबार लगाया है वहीं न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन उनके मध्यक्रम का अहम हिस्सा रहे हैं। स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार रन बना रहे हैं तथा जो रूट पर इंग्लैंड की बल्लेबाजी सबसे ज्यादा निर्भर रही है। चारों बल्लेबाज तकनीक तथा शैली में एकदूसरे से बिल्कुल भिन्न है लेकिन फिर भी इन्होंने अपने प्रदर्शन के बल पर विश्व क्रिकेट में अलग मुकाम हासिल किया है।

PunjabKesari

इसी को लेकर एक भारतीय प्रशंसक ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी से इनमें से सर्वश्रेष्ठ के बारे में जानकारी मांगी। प्रशंसक ने मूडी को टैग करते हुए पूछा कि विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन तथा जो रूट में कौन सबसे बेहतर है तो मूडी ने बिना देर किए भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम लिया। उन्होंने इस सवाल का जबाव देते हुए कहा कि चारों ही अपने आप में बेहतरीन है लेकिन विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट के सरताज है।

 

 

 

 

 

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट अभी विश्व में वनडे क्रिकेट के नम्बर 1 बल्लेबाज है। वनडे में उनके नाम 248 मैचों में 11,868 रन दर्ज है। 43 शतक व 58 अर्धशतकों के साथ विराट वर्तमान में अपने अन्य प्रतियोगियों से बहुत आगे चल रहे हैं। क्रिकेट के दिग्गज इन्हें वर्तमान समय का सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज मानते हैं।