Sports

आकलैंड : क्रिकेट जगत में जितनी तेजी से टूर्नामेंट बढ़ रहे हैं, उतनी ही तेजी से खिलाड़ी चोटिल भी हो रहे हैं। अब इसी क्रम में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ ट्रेंट बोल्ट और विकेटकीपर बल्लेबाज टाम लैथम चोटिल हो गए हैं। इन दोनों का चोटिल होना टीम इंडिया के लिएसीधा फाायदा दे सकता है। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। इन दोनों को आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न टेस्ट श्रृंखला के दौरान फ्रेक्चर हुए हैं।

फ्रेक्चर के कारण बोल्ट भी कर रहे आराम

Sports

दूसरे टेस्ट के दौरान बोल्ट के दाएं हाथ में फ्रेंक्चर हुआ था जब उन्हें मिशेल स्टार्क की गेंद लगी थी। कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इस तेज गेंदबाज का भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में खेलना तय नहीं है। स्टीड ने अपने बयान में कहा कि दाएं हाथ में फ्रेक्चर के कारण बोल्ट अभी आराम कर रहा है और वह इस हफ्ते गेंदबाजी शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि इस महीने भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रृंखला के लिए उसका उपलब्ध होना तय नहीं है और अगले कुछ सप्ताहों में हम उस पर करीबी नजर रखेंगे।

लैथम की अंगुली में है फ्रेक्चर 
PunjabKesari

सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन मार्नस लाबुशेन का कैच पकड़ते हुए 27 साल के लैथम के दाएं हाथ की अंगुली में फ्रेक्चर हो गया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा कि एक्स-रे में टाम लैथम की अंगुली में फ्रेक्चर की पुष्टि हुई है। दाएं हाथ की छोटी अंगुली में फ्रेक्चर के बाद उसे लगभग चार हफ्ते के रिहैबिलिटेशन की जरूरत है।

24 जनवरी से शुरू होनी है सीरीज
Sports

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में 0-3 के क्लीनस्वीप के बाद न्यूजीलैंड को इस महीने भारत की मेजबानी करनी है। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला की शुरुआत आकलैंड में 24 जनवरी को होगी जबकि इसके बाद तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट खेले जाएंगे। लैथम और बोल्ट के अलावा तेज गेंदबाज लाकी फग्र्युसन और मैट हेनरी भी चोटिल हैं।