Sports

डरबन: टॉम कुरेन के अंतिम दो गेंद में दो विकेट झटकने से इंग्लैंड ने शुक्रवार को दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका पर दो रन से रोमांचक जीत हासिल की जिससे तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई। इस मुकाबले में दोनों पारियों में 30 छक्के लगे और अब श्रृंखला का फैसला रविवार को सेंचुरियन में होने वाले तीसरे और अंतिम मैच के नतीजे से होगा। 

इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए सात विकेट पर 204 रन की पारी खेली जिसमें मैन आफ द मैच मोईन अली ने 11 गेंद में तेजी से 39 रन जुटाये जिससे मेहमान टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 79 रन जुटाये। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट पर 202 रन बना पाई। दक्षिण अफ्रका के कप्तान क्विंटन डि कॉक ने 22 गेंद में आठ छक्कों की मदद से 65 रन की पारी खेली, उन्होंने तेम्बा बावुमा के साथ 92 रन की भागीदारी निभाई। मार्क वुड ने इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट झटके।  लेकिन रासी वान डर डुसेन (नाबाद 43 रन) और ड्वेन प्रिटोरियस (25) ने दक्षिण अफ्रीका को करीब तक पहुंचा दिया था।

इससे टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रन की दरकार थी जिसमें प्रिटोरियस ने 12 रन बनाए लेकिन वह यार्कर गेंद पर पगबाधा आउट हो गये। इंग्लैंड को अंतिम दो गेंद में तीन रन चाहिए थे लेकिन टीम ने प्रिटोरियस का विकेट गंवा दिया। ब्योर्न फोर्टुइन ने अंतिम गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की पर आदिल राशिद को कैच देकर आउट हो गए।