Sports

तोक्यो : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने जापान के नए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा के साथ बैठक के बाद सोमवार को कहा कि अगले साल तोक्यो ओलंपिक के लिए आने वाले ओलंपिक प्रतिभागियों और प्रशंसकों को टीकाकरण की जरूरत पड़ सकती है जिससे कि जापान की जनता को सुरक्षित रखा जा सके। यह सुगा के साथ बाक की पहली मुलाकात थी।

लगभग आठ महीने पहले ओलंपिक स्थगित होने के बाद यह बाक का पहला जापान दौरा है। बाक ने कहा, ‘‘जापान के लोगों को बचाने के लिए और जापान की जनता के प्रति सम्मान को देखते हुए आईओसी हर संभव: प्रयास करेगा कि अधिक से अधिक लोग आएं- ओलंपिक प्रतिभागी और मेहमान टीके के साथ यहां आएंगे अगर तब तक टीका उपलब्ध हो तो।

उन्होंने कहा कि इससे हम सभी बेहद आश्वस्त होंगे कि हम अगले साल ओलंपिक स्टेडियम में दर्शकों की मेजबानी कर सकते हैं और दर्शक सुरक्षित माहौल का लुत्फ उठाएंगे। बाक दो दिन तक लगातार बैठक करेंगे और राजनेताओं और तोक्यो ओलंपिक के आयोजकों के साथ तस्वीरें खिंचवाएंगे जिसका लक्ष्य जापान की जनता को यह साबित करना है कि महामारी के दौरान ओलंपिक का आयोजन सुरक्षित होगा। ओलंपिक 23 जुलाई 2021 को शुरू होने हैं।

.
.
.
.
.