Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक का आज 9वां दिन है। तीरंदाज में अतनु दास प्री-क्वार्टर फाइनल और पुरुष मुक्केबाजी में अमित पंघाल प्री-क्वाटर फाइनल में हार गए। वहीं दूसरी तरफ कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो में फाइनल में अपनी जगह पक्की की। हालांकि भारत की एक अन्य खिलाड़ी सीमा पूनिया फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं। भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीत तो दर्ज कर ली है लेकिन भाग्य का फैसला आयरलैंड की हार पर निर्भर होगा। 

बैडमिंटन : पीवी सिंधु फाइनल की रेस से बाहर 

पीवी सिंधु ताइवान की ताइ जू यिंग के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई है। जू यिंग ने पहले मुकाबले में सिंधु को 21-18 जबकि दूसरे में 21-12 से मात दी। पूरी खबर पढ़ें : Link

बॉक्सिंग : क्वार्टर फाइनल में हारी पूजा रानी 

महिला मुक्केबाज पूजा रानी क्वार्टर फाइनल का मुकाबला हार गई हैं। वह 75 किग्रा वर्ग में चीन की ली कियान के हाथों 5-0 से हारकर बाहर हो गई। ली कियान तीनों राउंड में पूजा रानी पर हावी रही और ली कियान को तीनों राउंड में 10-10 अंक मिले। 

सेलिंग : वरुण, गणपति फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम 

पुरुषों की स्किफ 49er मानक में, केसी गणपति और वरुण ठक्कर रेस 12 में 14वें स्थान पर रहे। पिछली दो रेसों में वे 9वें और 16वें स्थान पर रहे। भारत की चुनौती शनिवार को समाप्त हो गई क्योंकि नाविक समग्र रैंकिंग में 17वें स्थान पर रहे। 

शूटिंग : फाइनल में जगह नहीं बना पाई अंजुम और तेजस्विनी 

निशानेबाजी में अंजुम मौदगिल और तेजस्विनी सावंत 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। क्वालीफिकेशन में अंजुम 1167 अंकों के साथ 15वें स्थान पर जबकि तेजस्विनी 1154 अंकों के साथ 33वें स्थान पर रही। 

हॉकी 

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रुप स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 4-3 से हरा कर जीत हासिल की है। टीम इंडिया की टोक्यो ओलंपिक में ये दूसरी जीत है। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीदें जिंदा हैं। शाम को ग्रेट ब्रिटेन और आयरलैंड के बीच होने वाले मुकाबले यदि आयरलैंड हार जाता है तो टीम इंडिया क्वार्टर फाइनल की दौड़ में बनी रहेगी। पूरी खबर पढ़ें : Link

शूटिंग: 50 मीटर राइफल 

अंजुम मौदगिल: 99, 98, 96, 97 के साथ संयुक्त स्कोर 390 बनाकर स्टैंडिंग में 14 वें स्थान पर है। 

तेजस्विनी सावंत: 97, 92, 98, 97 के साथ कुल 384 के स्कोर से 32वां स्थान हासिल किया।

नियम : एथलीट घुटने पर 50 मीटर (164 फीट) की दूरी पर शूटिंग करते हैं। क्वालिफिकेशन राउंड में, एथलीटों को 2 घंटे और 45 मिनट के भीतर 40 घुटने के बल बैठते हुए 40 प्रोन और 40 स्टैंडिंग शॉट फायर करने होते हैं। शीर्ष 8 एथलीट अंतिम दौर में आगे बढ़ते हैं। 

डिस्कस थ्रो : कमलप्रीत फाइनल में 

भारत की कमलप्रीत कौर ने गजब का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। कमलप्रीत ने तीसरे प्रयास में 64 मीटर का थ्रो कर फाइनल में एंट्री की। वह क्वालिफिकेशन राउंड में दूसरे स्थान पर रहीं। हालांकि सीमा पूनिया 16वें स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं। फाइनल के लिए टॉप 12 में होना जरूरी था। 

कमलप्रीत
पहला प्रयास: 60.29
दूसरा प्रयास: 63.97
तीसरा प्रयास: 64.00

पूरी खबर पढ़ें : Link

बॉक्सिंग : अमित पंघल प्री-क्वार्टर फाइनल में हारे 

अमित पंघाल प्री-क्वार्टर फाइनल का मुकाबला हार गए हैं। उन्हें 52 किग्रा वर्ग में युबेर्जेन रिवास (कोलंबिया) से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। अमित पंघल पहला राउंड तो जीते, लेकिन इसके बाद युबेर्जेन रिवास (कोलंबिया) ने जोरदार वापसी की। दूसरे राउंड में पंघाल 1-4 और तीसरे में 0-5 से हारे। पूरी खबर पढ़ें : Link

तीरंदाजी : अतनु दास हारकर बाहर 

अतनु दास प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के ताकाहारू फुरुकावा से हारकर बाहर हो गए हैं। ये मुकाबला शूट ऑफ में पहुंचा था, जिसमें फुरुकावा ने बाजी मारी। पूरी खबर पढ़ें : Link