Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक का आज 13वां दिन है। जहां नीरज चोपड़ा ने जेवेलिन थ्रो के फाइनल में जगह बनाई। वहीं कुश्ती में भारत का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला। रवि कुमार दहिया फाइनल में पहुंच गए हैं जबकि दीपर पूनिया सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए हैं। 

हॉकी 

भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना के खिलाफ 2-1 से हारकर फाइनल की रेस से बाहर हो गई है और अब भारतीय टीम ब्रान्ज के लिए भिड़ेगी। पूरी खबर पढ़ें : Link 

कुश्ती : रवि दहिया फाइनल में 

रेसलर रवि ने पुरुषों के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में कजाकिस्तान के सनायव नूरिस्लाम को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। रवि ने इसी के साथ सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है और अब वह गोल्ड के लिए लड़ेंगे। पूरी खबर पढ़ें : Link 

बॉक्सिंग : सेमीफाइनल में हारी लवलीना, कांस्य पदक से करना पड़ा संतोष

69 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल लवलीना बोरगोहेन का सामना वर्ल्ड चैम्पियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से हुआ। हालांकि लवलीना को सेमीफाइनल में हार का सामना करते हुए कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। 
पहला राउंड - लवलीना 5-0 से हारी, सुरमेनेली को 10-10 जबकि लवलीना को 9-9 अंक मिले।
दूसरा राउंड - लवलीना की 0-5 से हार, सुरमेनेली को 10-10 अंक दिए और लवलीना को 9-9 अंक मिले। 

पूरी खबर पढ़ें : Link

कुश्ती : 

सेमीफाइनल में पहुंचे रवि दहिया और दीपक पूनिया की पूरी खबर पढ़ें : Link

कुश्ती : दीपक पूनिया सेमीफाइनल में हारे

दीपक पूनिया (86 किलोग्राम वर्ग) क्वार्टर फाइनल में चीन के जुशेन लिन को 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दीपक ने आखिरी सेकंड में दांव लगाकर दो अंक जुटाए। सेमीफाइनल मैच में दीपक पूनिया अमेरिका के रेसलर डेविस मॉरिस टेलर से हारकर बाहर हो गए हैं। अब वह ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेलेंगे।

दीपक पुनिया के तीनों मैच

- नाइजीरिया के एगियोमोर के खिलाफ राऊंड-16 का मुकाबला हुआ जिसमें   दीपक ने 12-1 से जीत हासिल की।
- चाइना के लिन के साथ क्वार्टरफाइनल में दीपक ने 6-3 से जीत हासिल की।
- अमरीका के डेविड टेलर के साथ एकतरफा मुकाबला। 0-10 से हारे।

कुश्ती : सेमीफाइनल में रवि दहिया 

रवि कुमार पुरुषों के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया के जॉर्डी वैंगेलोव को 14-4 से हरा कर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। 

कुश्ती : दीपक पूनिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

रवि कुमार के बाद रेसलिंग में दीपक पूनिया ने मेडल की उम्मीदें जगा दी हैं। दीपक पूनिया ने पुरुषों के फ्रीस्टाइल 86 किग्रा वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया के एकरेकेम एगियोमोर को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। 

कुश्ती : रवि कुमार ने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच जीता 

रेसलर रवि कुमार दहिया ने प्री-क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में कोलंबिया के पहलवान ऑस्कर टिगरेरोस उरबानो को 13-2 से मात देकर मैच अपने नाम किया। पूरी खबर पढ़ें : Link

भाला फेंक : शिवपाल फाइनल की रेस से बाहर

शिवपाल सिंह तीसरे प्रयास में 74.81 मीटर का थ्रो के बाद 11वें स्थान पर रहते हुए फाइनल की रेस से बाहर हो गए हैं। उनका का बेस्ट थ्रो 76.40 मीटर का है जो उन्होंने पहले प्रयास में किया था। ग्रुप बी से 3 एथलीटों ने किया क्वालिफाई किया जिसमें पाकिस्तान के अरशद नदीम (85.16 मीटर), जर्मनी के जूलियन वेबर (84.41 मीटर) और जैकब वाडलेज्चो हैं। 

भाला फेंक प्रतियोगिता : नीरज चोपड़ा ने फाइनल में जगह बनाई 

स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक प्रतियोगिता के ग्रुप ए क्वालीफिकेशन में अपने पहले ही प्रयास में 83.50 मीटर का स्वत: क्वालीफिकेशन हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई। पूरी खबर पढ़ें : Link 

.
.
.
.
.