Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः एक घरेलू क्रिकेटर ने बीसीसीआई के अवाॅर्ड को यह कहकर ठुकरा दिया कि जब बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद राष्ट्रीय टीम में खिलाना ही नहीं तो इसका क्या मतलब है। वहीं इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप फाइनल में भारतीय टीम सुनील छेत्री के नेतृत्व में केन्या का सामने करने को तैयार है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में- 

घरेलू क्रिकेटर का BCCI पर फूटा गुस्सा, कहा- टीम में शामिल करना ही नहीं तो अवाॅर्ड देने का क्या मतलब
भारत जैसे बड़े देश में क्रिकेटरों की कमी नहीं है। यही कारण है कि कुछ खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का माैका नहीं मिलता। इस बात से मध्य प्रदेश के प्रतिभाशाली क्रिकेटर जलज सक्सेना भी नाराज हैं। वह पिछले 4 सालों से घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके बीसीसीआई उन्हें टीम में जगह देने की बजाय अवाॅर्ड से सम्मानित करके खुश कर देती है। राष्ट्रीय टीम में शामिल ना होने के कारण सक्सेना का बीसीसीआई पर गुस्सा फूटा आैर उन्होंने कहा कि जब टीम में जगह ही नहीं देनी तो फिर इस अवाॅर्ड का क्या मतलब रहा।

संजय दत्त ने बताया कौन है उनका फेवरेट भारतीय क्रिकेटर
क्रिकेट की दीवानगी बाॅलीवुड में भी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। हाल ही में सलमान ने बताया था कि उनके फेवरेट क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी हैं। माही का शांत दिमाग और सकारात्मक ऊर्जा सलमान और उनके पिता सलीम खान को काफी पसंद आया। अब बाॅलीवुड के अभिनेता संजय दत्त ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम बताया है। मजे की बात यह है कि उन्हें कोई विदेशी नहीं बल्कि भारत का ही खिलाड़ी पसंद हैं।
PunjabKesari
इंटरकांटिनेंटल कपः भारत और केन्या के बीच होगा खिताबी मुकाबला
भारतीय टीम की निगाहें करिश्माई सुनील छेत्री के प्रदर्शन के बूते कल यहां इंटरकांटिनेंटल कप के फाइनल में कीनिया को हराकर ट्राफी अपने नाम करने पर लगी होगी। टीम चाहेगी कि इस मैच के लिये स्टेडियम खेल प्रेमियों से भरा हो ताकि घरेलू खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाने को प्रेरित हो सके। आयोजकों ने इस मैच के सभी टिकट बिकने का दावा किया है। गोल करने में तीसरे नंबर पर काबिज छेत्री ने तीन मैचों में गोल दागे हैं , जिसमें चीनी ताइपे के खिलाफ हैट्रिक और कीनिया के खिलाफ दो गोल शामिल हैं।

शूटर प्रिया सिंह के पूरे होंगे सपने, सीएम योगी देंगे 4.5 लाख रुपए
जर्मनी में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में भाग लेने वाली मेरठ की शूटर प्रिया सिंह के सपने पूरे होते दिख रहे हैं। प्रिया की आर्थिक मदद करने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे हाथ बढ़ाया है। उन्होंने प्रिया को जापान भेजने के लिए 4.5 लाख रुपए रूपए की मदद करने की घोषणा की। 

रोमन रेंस को जिंदर महल से मिली धमकी, राॅ में मैच के लिए किया खुला चैलेंज
भारतीय मूल के बड़े रैसलर जिंदर महल आैर रोमन रेंस के बीच पैदा हुई दुश्मनी अब बढ़ती नजर आ रही है। दोनों के बीच मनी इन द बैंक पीपीवी के लिए मैच होगा, लेकिन इससे पहले जिंदर महल ने अपने विरोधी रोमन रेंस को धमकी देना शुरू कर दिया। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बिग डाॅग को इस हफ्ते की राॅ के लिए चैलेंज दिया है। 
Sports
Video: 7 साल के बेटे ने दागा जबरदस्त गोल, देखकर खुश हुए रोनाल्डो
महान फुटबाॅलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम पुरी दुनिया के लोग जानते हैं। मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे सभी फैंस के नजरें सिर्फ उन्हीं पर टिकी होती हैं, लेकिन अब एक ऐसा नजारा देखने को मिला हैं जिसे देख आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, लिस्बन में खेले गए पुर्तगाल और अल्जीरिया के मैच के बाद रोनाल्डो के बेटे ने सभी को चौंका दिया। 

कोहली के गुणगान करने वाली डेनियल याट ने सचिन के बेटे को लेकर किया ट्वीट
न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की डेनियल याट फिर से भारतीय मीडिया में सुर्खियां बटाैर रही हैं। लेकिन इस बार वजह विराट कोहली नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर बने हैं। कोहली के गुणगान करने वाली डेनियल अर्जुन की भी बड़ी फैन है, इसकी गवाही उनके द्वारा किया गया ट्वीट देता है।

जल्द शादी करने वाला है हैदराबाद का ये क्रिकेटर, गर्लफ्रेंड संग की सगाई
आईपीएल टूर्नामेंट में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले भारतीय क्रिकेटर संदीप शर्मा ने अपनी गर्लफ्रेंड ताशा सात्विक से सगाई कर ली है। इसकी घोषणा संदीप ने खुद वीरवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीर शेयर करते हुए की। 
Sports
भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया
एकता बिष्ट (4 ओवर, 14 रन, 3 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान को एशिया कप के 13वें मैच में 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवा कर सिर्फ 72 रन बनाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 3 विकेट गंवा कर 16.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

जर्मनी की जीत में चमके वर्नर, सऊदी अरब को 2-1 से हराया
टिमो वर्नर के शानदार खेल के दम पर गत चैम्पियन जर्मनी ने फुटबाॅल विश्व कप से पहले अपने आखिरी अभ्यास मैच में सऊदी अरब पर 2-1 की जीत दर्ज की। गत विजेता जर्मनी की पांच मैचों में यह पहली जीत है। वर्नर ने मैच के आठवें मिनट में ही गोलकर जर्मनी को 1-0 से आगे कर दिया। मध्यांतर से पहले मैच के 43 वें मिनट में उमर होवसावी के आत्मघाती गोल से जर्मनी की बढ़त दोगुनी हो गयी। 


 

.
.
.
.
.