Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: सचिन तेंदुलकर को भगवान की तरह मानने वाले भारत के करोड़ों क्रिकेट फैन्स के लिए 24 अप्रैल का दिन किसी त्यौहार से कम नहीं है क्योंकि सचिन तेंदुलकर का जन्म साल 1973 में इसी दिन हुआ था। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आज उम्र के 46वें पड़ाव को पार कर लिया है। 

PunjabKesari
सचिन के जन्मदिन के मौके पर मुंबई इंडियंस ने एक ट्वीट किया और फैन्स से पूछा कि सचिन उनके लिए क्या हैं, एक शब्द में बताएं। इसके कुछ ऐसे जवाब आए हैं, जो आपके भी होश उड़ा देंगे। सचिन ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन आज भी उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। 

PunjabKesari
इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजी में सचिन के नाम ऐसे रिकॉर्ड्स हैं जो शायद ही कभी टूट पाएं। सचिन ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच, 463 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उनके नाम 100 शतक दर्ज हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 सेंचुरी जड़ने वाले तेंदुलकर दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। 

वनडे क्रिकेट में 200 बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने.....
PunjabKesari
साल 2010 में इसी तारीख को मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में 200 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। ग्वालियर में खेले गए इस मुकाबले में सचिन 200 रन बनाकर नाबाद रहे थे। सचिन ने इस पारी के साथ ही की रेकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे। इस पारी की बदौलत सचिन किसी भी वनडे इंटरनैशनल में डबल सेंचुरी बनाने वाले पहले पुरुष बल्लेबाज बने थे। 

 

 

.
.
.
.
.