Sports

नई दिल्ली: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर रविवार को यहां होने वाली आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन के दौरान हजारों धावकों के साथ भाग लेंगे जो पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के परिवारों के लिए धन एकत्रित करने के मद्देनजर आयोजित की जा रही है।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाली चार रेस में से प्रत्येक के शुरू होने से पहले तेंदुलकर ‘कीप मूविंग पुश-अप चैलेंज’ के तहत पांच से 10 पुश-अप करेंगे और धावक भी इसमें उनका साथ देंगे। चैलेंज में हर प्रतिभागी के लिए मैराथन का आयोजन आईडीबीआई फेडरल शहीदों के परिवारों के लिये 100 रूपये दान करेगा।

इन चार रेस -फुल मैराथन, हाफ मैराथन, टाइम्ड 10के और 5के स्वच्छ भारत रन- में 18,000 धावकों के भाग लेने की उम्मीद है। आयोजकों ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘हर रेस से पहले, तेंदुलकर और मैराथन के प्रतिभागी ‘कीपमूविंग पुश-अप चैलेंज’ के तहत पांच-10 पुश-अप करेंगे। हर प्रतिभागी के लिए आईडीबीआई शहीदों के लिए कोष इकट्ठा करेंगे।’ आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड दूत तेंदुलकर ने कहा, ‘मेरा मानना है कि सफलता अपनी सीमाओं से आगे बढऩे और खुद को चुनौती देने से मिलती है।’