Sports

मेलबर्न : आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने मंगलवार को इस आशंका को खारिज कर दिया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और तेज गेंदबाज पैट कमिन्स सहित टीम के कुछ स्टार खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ दिसंबर में शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले लाल गेंद से अभ्यास का पर्याप्त मौका नहीं मिलेगा।

पूर्व कप्तान स्मिथ, सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर तथा तेज गेंदबाज कमिन्स, जोश हेजलवुड और जेम्स पैटिनसन अभी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल में विभिन्न टीमों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आईपीएल 10 नवंबर को समाप्त होगा जबकि आस्ट्रेलिया की घरेलू प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता शैफील्ड शील्ड इस सप्ताहांत एडिलेड में शुरू हो जाएगी।

पेन ने स्वीकार किया कि आईपीएल में भाग ले रहे खिलाड़ियों को भारतीय शृंखला से पहले शैफील्ड शील्ड क्रिकेट में भाग लेने का मौका नहीं मिल पाएगा क्योंकि आस्ट्रेलिया में कोविड-19 महामारी के कारण विदेशों से आने पर 14 दिन के पृथकवास का नियम लागू है। उन्होंने सेवनन्यूज.कॉम.एयू से कहा, ‘देश में जो नियम लागू हैं उन्हें देखते हुए मुझे नहीं लगता कि उन्हें शैफील्ड में खेलने का मौका मिल पाएगा।' लेकिन पेन को भरोसा है कि सफेद गेंद की क्रिकेट (सीमित ओवरों के मैच) में खेलने के बाद लाल गेंद की क्रिकेट (लंबी अवधि के मैच) खेलना खिलाड़ियों के लिये कोई मसला नहीं होगा।

पेन ने कहा, ‘ये वे खिलाड़ी हैं जो कुछ दिनों के अंतराल में सफेद गेंद के बाद लाल गेंद से, टेस्ट क्रिकेट के बाद ट्वेंटी20 क्रिकेट में खेलते रहे हैं। यह कभी कोई मसला नहीं रहा और हमें उम्मीद है कि ऐसा होगा भी नहीं।' भारतीय शृंखला से पहले आस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना था लेकिन इसे कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया।