Sports

सिडनी: लगातार पांच टेस्ट जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरे आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि वह इस साल ‘शानदार' श्रृंखला में भारत की मेजबानी करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते लेकिन निश्चित तौर पर बदला लेने की बात उनके दिमाग में नहीं है। आस्ट्रेलिया ने 2018-19 सत्र में घरेलू सरजमीं पर पहली बार भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला गंवाई थी लेकिन तब गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण टीम के दिग्गज बल्लेबाजों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर प्रतिबंध लगा था।।  

PunjabKesari
पेन ने कहा, ‘बांग्लादेश दौरे पर अगर हम अच्छा खेल पाए और कुछ जीत दर्ज कर पाए तो इसके बाद हमें आस्ट्रेलिया में भारत के खिलाफ खेलना है और यह खिलाड़ियों तथा प्रशंसकों के लिए शानदार श्रृंखला होगी।' उन्होंने कहा, ‘उस श्रृंखला के बारे में नहीं सोचना मुश्किल है और क्रिकेट आस्ट्रेलिया में कुछ लोग हैं जो पहले ही उस श्रृंखला को लेकर बेताब हैं। लेकिन खिलाड़ियों के लिए अगला लक्ष्य बांग्लादेश है और हम उसे हल्के में नहीं ले सकते।' पिछले सत्र में भारत के खिलाफ आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के जूझने का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि तब उसकी ओर से 79 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने सिडनी में अंतिम टेस्ट में खेली थी जबकि इस सत्र में वार्नर तिहरा शतक और मार्नस लाबुशेन दोहरा शतक जड़ चुके हैं। इसके अलावा प्रत्येक मैच में कम से कम एक व्यक्तिगत शतक जड़ा गया। 
 PunjabKesari
पेन ने कहा कि उनकी नजरें बदला लेने पर नहीं है बल्कि इससे कुछ बड़ा दांव पर लगा हुआ है। उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर मैं इसे बदले के तौर पर नहीं देख रहा। निश्चित तौर पर पिछले साल यहां वे जिस टीम के खिलाफ खेले थे हमारी टीम उससे अलग है। यहां कुछ अधिक दांव पर लगा हुआ है- विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंक दांव पर लगे हुए हैं।' पेन ने कहा, ‘दोनों टीमों, आस्ट्रेलिया और भारत की नजरें फाइनल पर हैं इसलिए प्रत्येक अंक महत्वपूर्ण है। अगर हम पिछले 12 महीने के शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो निश्चित तौर पर दुनिया की शीर्ष दो या तीन टीमों में जगह बना पाएंगे। यह शानदार श्रृंखला होगी।'