Sports

सिडनी: आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने आज वादा किया कि खेल को झकझोरने वाले गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद अब ‘सम्मानजनक’ क्रिकेट और लोगों का भरोसा दोबारा जीतने के नए युग की शुरुआत होगी। आस्ट्रेलिया के नवनियुक्त कप्तान ने कहा कि गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के नतीजे जितने खिलाडिय़ों ने सोचे थे उससे अधिक गंभीर निकले और उन्होंने भविष्य में अलग शैली के क्रिकेट का वादा किया।

पेन ने होबार्ट में संवाददाताओं से कहा, ‘‘आगे बढ़ते हुए हम शून्य से शुरुआत करेंगे। हम जिस तरह खेलते हैं उसमें कुछ हद तक हम नई शुरुआत करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिए मुख्य चीज यह है कि हम प्रशंसकों को आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में वापस लाएं और सुनिश्चित करें कि हम जिस तरह खेल रहे हैं उन्हें वह पसंद आए, वे हमें खेलते हुए देखने के लिए आना चाहें और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर गर्व करें।’’

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया जबकि कैमरन बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया। इन सभी ने माफी मांगी है और सजा स्वीकार की है।