IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः किसी खिलाड़ी के विकास में कप्तान की भूमिका अहम होती है और किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच ब्रैड हॉज ने आज कहा कि अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान के बेहतर प्रदर्शन का एक कारण उनका रविचंद्रन अश्विन के नेतृत्व में खेलना भी है।            

कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे मुजीब
उन्होंने कहा कि मुजीब अभी 17 साल के हैं लेकिन अश्विन ने उन पर पूरा भरोसा दिखाया है। वह किंग्स इलेवन के सभी सात मैचों में खेले हैं और उन्होंने 6.51 के इकोनोमी रेट से सात विकेट लिये हैं। अश्विन ने यहां तक कि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ फिरोजशाह कोटला में आखिरी ओवर में 17 रन के बचाव का जिम्मा इस किशोर को सौंप दिया था तथा वह अपने कप्तान के भरोसे पर खरा उतरे। उन्होंने इस ओवर में 12 रन ही दिये।            

हॉज ने कहा, ‘‘ मुजीब को इतनी कम उम्र में भी अपनी क्षमताओं पर पूरा विश्वास है। मैं अश्विन के नेतृत्वकौशल को भी श्रेय दूंगा। वह खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाते रहते हैं। अच्छे नेतृत्वकर्ता युवा खिलाडिय़ों को अगले स्तर तक पहुंचाने में मदद करते हैं। ’’ किंग्स इलेवन के इस सत्र में अब तक के शानदार प्रदर्शन के बारे में हॉज ने कहा, ‘‘ किंग्स इलेवन पंजाब की इस सत्र में सफलता का राज नीलामी में ही छिपा है। हम नीलामी में एक खास योजना के साथ गये थे जिस पर हमने अच्छी तरह से अमल किया। ’’     
 

.
.
.
.
.