Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (101) ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। पंत के बाद वाशिंगटन सुंदर की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 294/7 का स्कोर बनाते हुए 89 रन की बढ़त बनाई। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद पंत ने कहा कि बताया कि जब वह मैदान में उतरे तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था और प्लान क्या था। 

पंत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, जब मैं रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने मैदान में उतरा तो मेरा मकसद पार्टनरशिप करना था और यही एक चीज मेरे दिमाग में थी। मैं सोच रहा था कि मैं पिच का आकलन करूंगा और फिर अपने शॉट्स खेलूंगा। अगर गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो इसका सम्मान करते हैं और एकल लेते हैं, और यह मेरे दिमाग में था। मुझे स्थिति के अनुसार खेलना पसंद है और मैं सिर्फ गेंद देखता हूं और प्रतिक्रिया देता हूं - यह मेरे खेल की खासियत है। 

पंत ने आगे कहा, टीम की योजना 206 रन बनाकर इंग्लैंड से मिले कुल स्कोर से ज्यादा से ज्यादा रन बटोरे की थी। आपको रिवर्स-फ्लिक्स को पूर्वनिर्मित करना होगा, लेकिन अगर भाग्य आपके साथ चल रहा है तो आप विषम अवसर ले सकते हैं। मुझे ज्यादातर समय लाइसेंस मिलता है, लेकिन मुझे स्थिति का आकलन करना होगा और खेल को आगे बढ़ाना होगा। मुझे टीम को जीताना पसंद है और अगर भीड़ का मनोरंजन होता है, तो मैं खुश हूं।