Sports

नई दिल्लीः भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला जारी एशिया कप में खूब बोला। इसी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में धवन के पास श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या का एक खास रिकाॅर्ड तोड़ने का पूरा मौका होगा। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले इस खिताबी मुकाबले में धवन सबसे सफल बल्लेबाज बन सकते हैं।

PunjabKesari

तोड़ सकते हैं जयसूर्या का रिकाॅर्ड
धवन ने टूर्नामेंट के चार मुकाबलों में 81.75 की औसत से 327 रन बना लिए हैं। अगर धवन फाइनल मैच में 52 रन बना लेते हैं तो वह एशिया कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। फिलहाल ये जयसूर्या के नाम है, जिन्होंने 2008 में खेले गए एशिया कप में 378 रन बनाए थे। बता दें कि धवन ने टूर्नामेंट में दो शतक भी जड़े हैं, पहले उन्होंने हांगकांग के खिलाफ 127 रन बनाए, फिर पाकिस्तान के खिलाफ 114 रनों की शानदार पारी खेली।

PunjabKesari

इस मामले में भारत के सुरेश रैना दूसरे स्थान पर काबिज हैं। रैना ने 2008 के टूर्नामेंट के 6 मैचों में 74.40 की औसत से 372 रन बनाए थे। इस सूची में तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम है, जिन्होंने 2012 में खेले गए एशिया कप में 357 रन बनाए थे। इस सूची में चौथे नंबर पर नाम है टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग का। सहवाग के नाम 348 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज़ है। इसके बाद कुमार संगकारा इस सूची में अभी पांचवें नंबर पर काबिज़ हैं और उनके नाम 345 रन हैं। धवन फिलहाल इस मामले में छठे नंबर हैं।