Sports

नई दिल्लीः आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान राॅयल्स की जीत में कृष्णप्पा गौतम की छोटी-छोटी पारियां जान डाल रही हैं। हाल ही में हुए टूर्नामेंट के 43वें मैच में राजस्थान को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीतने के लिए आखिरी दो ओवरों मे 28 रनों की जरूरत थी। ऐसे में गौतम ने डेविड विली के ओवर में दो छक्के जड़ कर राजस्थान की पारी में जान डाल दी।

हालांकि गौतम विली के ओवर की आखिरी गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद जोस बटलर के लिए काम आसान कर गए. ड्वेन ब्रावो आखिरी ओवर करने आए, जिसमें 12 रन चाहिए थे। बटलर (नाबाद 95) ने शुरू से स्ट्राइक अपने पास रखी और एक छक्के की मदद से आवश्यक रन बनाकर अपनी टीम को जरूरी जीत दिलाई। इस मैच को राजस्थान ने 4 विकेटों से जीत दर्ज की।

मुंबई के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ पारी
मुंबई इंडियंस के खिलाफ टूर्नामेंट के 21 मैच में गौतम ने ऐसे समय में 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई, जब जब 14 गेंदों में 38 रनों की दरकार थी। गौतम ने इस पारी के दौरान 4 चौके और 2 छक्के लगाए। यह आॅलराउंडर राजस्थान के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। राजस्थान ने उन्हें 6.20 करोड़ रुपये में खरीदा है। 

PunjabKesari

दिल्ली के खिलाफ भी कर दिया था कमाल
दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 2 मई को राजस्थान को जीत के लिए 8 गेंदों में 25 रनों की जरूरत थी। गौतम ने इस मैच में 6 गेंदों पर नाबाद 18 रनों की पारी खेली, जिस दौरान उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। हालांकि वह आखिरी गेंद पर छक्का नहीं लगा पाए थे, जिससे उनकी टीम 4 रनों से हार गई।