Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के मैदान में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों के पास मौका होगा कि वह ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर नए रिकॉर्ड बना सकते हैं। भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान अजिंक्य रहाणे अगर सिडनी में मैच जीत जाते हैं तो वह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। 

अजिंक्य रहाणे कर सकते हैं धोनी की बराबरी

अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए अब तक तीन टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में हर बार भारतीय टीम टेस्ट मैच जीती है। अगर वह सिडनी में भी ऑस्ट्रेलिया को हरा दें तो वह भारत के सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लगातार शुरूआती 4 टेस्ट जीतने की बराबरी कर लेंगे और इसके साथ ही वह सिडनी में मैच जीतने वाले पहले कप्तान भी बन सकते हैं।  

चेतेश्वर पुजारा बना सकते हैं 6 हजार टेस्ट रन

सिडनी टेस्ट मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेशअवर पुजारा भी इस मैच में अपने नाम एक रिकॉर्ड बना सकते हैं। पुजारा के टेस्ट में इस समय 5903 रन हैं और वह 6 हजार रन से मात्र 97 रन दूर हैं। पुजारा अगर तीसरे मैच में 97 रन बना लेते हैं तो उनके नाम टेस्ट करियर में6 हजार रन हो जाएंगे और वह ऐसा करने वाले छठे सबसे तेज खिलाड़ी होंगे और 11वें भारतीय बल्लेबाज होंगे। पिछली बार इसी मैदान पर पुजारा ने मैराथन पारी खेलते हुए शतक लगाया था। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा 100 छ्क्के लगाने वाले बन सकते हैं पहले बल्लेबाज 

चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पर भी इस मैच में सबकी निगाहें होंगी। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 99 छक्के लगाएं हैं और उन्हें छक्कों का शतक लगाने के लिए सिर्फ एक छक्के की जरूरत है। अगर वह तीसरे मैच में छक्का लगा देते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 छ्क्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। गौर होकि रोहित के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 422 छक्के लगा चुके हैं। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच दौरान सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

99 - रोहित शर्मा
76 - ग्लेन मैक्सवेल
60 - एमएस धोनी
60 - सचिन तेंदुलकर
50 - विराट कोहली
48 - मैथ्यू हेडन