Sports

सिडनी : आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि कैमरन ग्रीन ने बल्लेबाज के रूप में टेस्ट पदार्पण करने का अधिकार हासिल किया है लेकिन भारत के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू हो रही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए उसे आलराउंडर के रूप में दावा पेश करने की जरूरत है। तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम ग्रीन और विल पुकोवस्की उन पांच नए चेहरों में शामिल हैं जिन्हें भारत के खिलाफ हाई प्रोफाइल टेस्ट श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में जगह दी गई है।

PunjabKesari

लैंगर ने कहा कि एकदिवसीय क्रिकेट में वह तभी खेल सकता है अगर कुछ ओवर गेंदबाजी कर पाए क्योंकि हमने टीम को इसी तरह तैयार किया है। उसे सीमित ओवरों का अनुभव नहीं है कि उसे विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खिलाया जाए लेकिन अगर वह कुछ ओवर गेंदबाजी करता है तो वह अच्छा विकल्प बन जाता है।

उन्होंने कहा कि लेकिन टेस्ट क्रिकेट अलग है। उसने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टेस्ट क्रिकेट में खेलने का अधिकार हासिल किया है। मुझे उसे बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है। वह लंबा बल्लेबाज है और उसके पास शॉट खेलने के लिए काफी समय होता है। ग्रेग चैपल जैसे दिग्गज ग्रीन से काफी प्रभावित हैं। चैपल का कहना है कि 21 साल का यह बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के बाद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रतिभा है जिसे उन्होंने देखा है। 

PunjabKesari

ग्रीन ने कहा कि उन्हें खेलने का मौका मिले या नहीं लेकिन अपनी पदार्पण श्रृंखला से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि चार दिवसीय क्रिकेट में निश्चित तौर पर मैंने टी20 की तुलना में बेहतर नतीजे हासिल किए हैं। अगर मैं नहीं खेलता हूं तो भी काफी अनुभव हासिल करूंगा और उम्मीद करता हूं कि इसका फायदा होगा।