Sports

बेंगलुरूः इंग्लिश काउंटी टीम सरे के लिए जून में खेलने जा रहे कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में अफगानिस्तान के पदार्पण और एकमात्र टेस्ट के लिए बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट 14 जून को बेंगलुरू में खेला जाना है जो मेहमान टीम का पहला ऐतिहासिक टेस्ट होगा। भारतीय सीनियर चयन समिति आठ मई को बेंगलुरू में इस मैच के अलावा विभिन्न सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम का चयन करने के लिये बैठक करेगी।   

कोहली टीम के साथ आयरलैंड में जुड़ सकते हैं 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति भारत बनाम अफगानिस्तान मैच, इंंग्लैंड दौरे के लिए भारत ए टीम, इंग्लैंड ए और वेस्टइंडीज ए के साथ भारत ए टीम की त्रिकोणीय सीरीज, आयरलैंड दौरे के लिए ट्वंटी-20 टीम, इंग्लैंड दौरे के लिए ट्वंटी-20 टीम, इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम का चयन करेगी। भारत को आयरलैंड के साथ दो ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। विराट आयरलैंड में भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं। भारतीय टीम आयरलैंड के बाद इंग्लैंड टीम के साथ तीन ट्वंटी-20 मैचों, तीन वनडे और पांच टेस्टों की सीरीज खेलेगा।

PunjabKesari

रहाणे को टीम की कप्तानी करना तय माना जा रहा
चेतेश्वर पुजारा इंग्लिश काउंटी यार्कशायर के साथ खेलने के बाद भारतीय टीम से जुड़ेंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलेंगे जबकि तीनों प्रारूपों के कप्तान विराट इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज से पहले सरे के साथ खेलेंगे ताकि यहां की परिस्थितियों से अवगत हो सकें। ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में रहाणे को टीम की कप्तानी करना तय माना जा रहा है। भारत ए टीम में चयनकर्ता लोकेश राहुल, मुरली विजय, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मौका दे सकते हैं। इसके अलावा सिद्धार्थ कौल को भी मौका मिलने की उम्मीद है।   

PunjabKesari

कार्तिक भी निभा सकते हैं अपनी भूमिका
श्रीलंका में हुई निदहास ट्रॉफी में कमाल का खेल दिखाने वाले वाले विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक को भी चयनकर्ता राष्ट्रीय टीम में कोई भूमिका दे सकते हैं। कार्तिक की लंबे अर्से बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है लेकिन अपनी मौजूदा फार्म से उन्होंने सभी को प्रभावित किया है और फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में वह कोलकाता नाइटराइडर्स के लिये कप्तानी कर रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं ऐसे में कार्तिक के छोटे प्रारूप के लिये टीम में जगह बनाना आसान हो सकता है। वहीं उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल को भी भारत ए टीम में जगह दी जा सकती है जो फिलहाल मुंबई इंडियन्स टीम में खेल रहे हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में रोहित शर्मा, शिखर धवन, हार्दिक जैसे खिलाड़ियों का खेलना तय है।

PunjabKesari