Sports

अबुधाबी : पांच मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ टी-20 विश्व कप से बाहर होने से निराश वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने शनिवार को स्वीकार किया कि यह कैरेबियाई टीम के लिए ‘एक पीढ़ी का अंत’ है और उन्हें दूसरी टीमों को पराजित करने के लिए नए सिरे से शुरुआत करने की जरूरत है। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की 89 रन की नाबाद आतिशी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से शिकस्त दी। इस मैच के साथ ही ड्वेन ब्रावो का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हुआ जबकि कयास लगाए जा रहे कि दिग्गज क्रिस गेल का यह वेस्टइंडीज के लिए आखिरी मुकाबला था। 

टीम आईसीसी रैंकिंग में नौवें स्थान पर खिसक गई जिससे टीम अगले टी-20 विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई नहीं करेगी। टीम को क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे। पोलार्ड ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि कुल मिलाकर यह एक निराशाजनक अभियान रहा। बल्लेबाजी के मामले में हमने कुछ भी अच्छा नहीं किया है।

पोलार्ड ने कहा कि हमारी गेंदबाजी ठीक है लेकिन बहुत अच्छी नहीं है। यह एक पीढ़ी का अंत है, कुछ खिलाड़ी हैं जिन्होंने हमारी टीम और दुनिया भर में टी-20 क्रिकेट के लिए अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि हमें एक टीम के तौर पर बहुत गर्व है। हमें देखना होगा कि हम टी-20 क्रिकेट कैसे खेलते हैं। हमने महसूस किया है कि शीर्ष चार में से एक खिलाड़ी को जितना संभव हो उतना लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी। हमें फिर से सिफर से शुरू करना होगा।