यह है ऐसा बल्लेबाज जिसने भारत की ओर से वनडे में लगाया था पहला शतक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Sep, 2017 04:51 PM

this is such a batsman who has done india in odis in the first century

भारत में कई ऐसे बल्लेबाज देखने को मिलते जो अपनी आक्रमक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। आज कल हर बल्लेबाज वनडे में शतक लगाते नजर आतें

नई दिल्ली: भारत में कई ऐसे बल्लेबाज देखने को मिलते जो अपनी आक्रमक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। आज कल हर बल्लेबाज वनडे में शतक लगाते नजर आतें हैं। आज हम आपको भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज के बारें में बताएंगे जिसने भारत की ओर से वनडे में पहला शतक लगाया था।
PunjabKesari
आपको 1983 के वनडे वल्र्डकप की कपिल देव की 175 रन की नाबाद पारी तो याद ही होगी। वो पारी बहुत से क्रिकेटप्रेमियो के जहन में आज भी मौज़ूद हैं। आपको भी वो पारी याद ही होगी लेकिन क्या आपको पता हैं कपिल देव का वो शतक भारत की ओर से वनडे में लगने वाला पहला शतक था। 1983 के दौर भारत एक मजबूत टीम नहीं थी। उस समय के दौर में वेस्टइंडीज और जम्बिाब्वे सबसे ज्यादा मजबूत टीम मानी जाती थी।
PunjabKesari
ये था वो यादगार मैच
ये मैच था 1983 वनडे वल्र्डकप का। जिसमे भारत का सामना हुआ था जम्बिाब्वे की टीम से। जोकि वल्र्डकप की प्रबल दावेदार थी। उस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की। और उसकी शुरुआत बहुत खराब रही और उसके 5 विकेट मात्र 17 रन पर गिर गए। बाद में बल्लेबाजी करने आये कपिल ने भारत को संभाला। और कपिल देव ने उस समय मात्र 138 गेंद में 16 चौके और 6 छक्कों की मदद से 175 रन नाबाद बना डाले। और इससे भारत का स्कोर 8 विकेट पर 266 रन हो गया। बाद में भारत में ज़िम्बाब्वे को 235 रन पर ऑल आउट करके यह मैच 31 रन से जीत लिया। और बाद में भारत ने वो 1983 का वल्र्डकप भी अपने नाम किया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!