Sports

नई दिल्लीः बर्मिंघम में हुए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन काफी खराब फाॅर्म से जूझते हुए नजर आए। इंग्लैंड के खिलाफ 31 रनों से हारने के बाद टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। धवन ने इस मैच की पहला पारी में 26 और दूसरी पारी में मात्र 13 रन ही बनाए। साल 2013 में अपने टेस्ट करियर की शुरूआत करने वाले गब्बर ने एशिया से बाहर सिर्फ एक ही बार शतकीय पारी खेली है जो काफी निराशाजनक बात है।

PunjabKesari

एशिया के बाहर सिर्फ 1 ही शतक
टेस्ट करियर की शुरूआत करने बाद धवन न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, आॅस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज का एक-एक बार दौरा कर चुके हैं। इस दौरान इन्होंने सात शतक बनाए हैं जिसमें एशिया के बाहर सिर्फ एक ही बार शतकीय पारी खेल पाए। साल 2014 में न्यूजीलैंड दौरे पर धवन ने 115 रन की पारी खेली थी। वहीं इस दौरान दो बार साल 2013 और 2018 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर चुके हैं।

 PunjabKesari

धवन के इस प्रदर्शन को देखते हुए भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उन्हें टीम में शामिल किया। एशिया के बाहर धवन ने कुल 15 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 28.17 की औसत से 789 रन बनाए हैं। इस दौरान न्यूजीलैंड के पर 115 रन की पारी सर्वश्रेष्ठ रही है। साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर दो मैचों में 7, 31, 6 और 37 रन बनाए थे। अब देखना होगा क्या धवन दूसरे टेस्ट भी अपनी इसी फाॅर्म को दोहराएंगे या फिर कोहली की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।