Sports

लुसानेः विश्व चैंपियन फ्रांस के साथ बेल्जियम गुरुवार को जारी फीफा विश्व रैंकिंग में संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गया। रैकिंग तालिका के 25 साल के इतिहास में यह पहली बार है जब कोई दो टीमें संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। बेल्जियम दो जीत दर्ज करने के बाद फ्रांस के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंचा है। इसमें पहली नेशन्स लीग प्रतियोगिता में आइसलैंड पर दर्ज जीत भी शामिल है। 

PunjabKesari

फ्रांस ने ही विश्व कप सेमीफाइनल में बेल्जियम को हराया था। शीर्ष 10 में शामिल टीमों में एकमात्र अन्य बदलाव डेनमार्क की रैंकिंग में हुआ है जो एक स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर खिसक गया है। ब्राजील तीसरे जबकि क्रोएशिया चौथे स्थान पर है। उरूग्वें पांचवें स्थान पर बरकरार है जबकि इंग्लैंड और पुर्तगाल क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर हैं। शीर्ष 10 में शामिल अन्य टीमें स्विट्जरलैंड, स्पेन और डेनमार्क हैं।

PunjabKesari

शीर्ष 10 से बाहर सबसे अधिक फायदा युक्रेन को पहुंचा है जो नेशन्स कप में चेक गणराज्य और स्लोवाकिया पर जीत के बाद छह स्थान के फायदे से 29वें पायदान पर पहुंच गया है। विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद जर्मनी तीन स्थान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गया है और शीर्ष 10 में जगह बनाने की ओर बढ़ रहा है।