Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : खिलाड़ियों में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था और अब खिलाड़ी अपने-अपने घर लौट रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिम सेफर्ट कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं जिस कारण ये खिलाड़ी अन्य के साथ अपने देश वापस नहीं लौट सका। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस बात की जानकारी दी है। 

PunjabKesari

सीफ़र्ट अब अहमदाबाद में आइसोलेशन में रहेंगे और उन्हें चेन्नई स्थानांतरित कर दिया जाएगा जहां एक निजी अस्पताल में उनका इलाज होगा। इसके बाद उसे घर वापस भेजा जाएगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले सेफर्ट ने अपने पूर्व-प्रस्थान पीसीआर परीक्षणों में फेल हुए और इसके परिणामस्वरूप उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा। तत्काल सलाह है कि वह मध्यम लक्षणों का अनुभव कर रहा है। 

उन्होंने आगे कहा, एक बार सेफर्ट के उपचार और अलगाव की वैधानिक अवधि से गुजरने के बाद और कोविड 1- के लिए नकारात्मक परीक्षण के बाद उसे वापस न्यूजीलैंड स्थानांतरित कर दिया जाएगा। जहां वह प्रबंधित अलगाव की 14-दिन की अवधि से गुजरेगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि सेफर्ट को भारत में सबसे अच्छी चिकित्सा सेवा मिलेगी। 

व्हाइट ने कहा,  यह टिम के लिए वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है और हम उसके लिए सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं, और उम्मीद है कि वह नकारात्मक परीक्षण करेगा और उसे ठीक होने के साथ ही मंजूरी दे दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा, समाचार प्राप्त करने के बाद से, हमने टिम के लिए संगठित समर्थन किया है और खिलाड़ियों के संघ के माध्यम से भी उनके परिवार के साथ संपर्क में हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे पूरी तरह से सूचित रहें और अपडेट रहें। 

गौर हो कि सेफर्ट केकेआर टीम में कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले इसी सप्ताह सोमवार को वरुण चक्रवर्ती और संदीप वाॅरियर की भी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी।